अगले कुछ दिनों में तेजी से फैल सकता है कोरोना का नया वैरिएंट हरकत में आई सरकार ने लिया यह बड़ा एक्शन एडवाइजरी जारी

दिल्ली। New variant of Corona found in India : देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा देखा जा रहा है गोरा एक बार फिर से कफ़ी तेजी से फ़ैल रहा है नया वैरिएंट मिलने से हड़कंप मच गया है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल मीटिंग की जिस्में कोरोना के ऊपर कफी डेर तक चर्चा हुई

New variant of Corona found in India :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा कि एक प्रभावी रणनीति तैयार करनी होगी जिस्से की कोरोना को फेलने से रोका जाए कोरोना कफी तेजी से फेल रहा है जो लोगों के लिए कफी खतरनाक सबित हो सकता है इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित करना होगा कि बेहतर तरीके से क्रियान्वयन हो।

Health Tips : किस बरतन में बनाये खाना स्टील एल्युमिनियम या मिट्टी जाने सेहत के लिए कौन सबसे बेस्ट

आपको बता दें देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले में बढ़े हैं अगर थोड़ी सी भी लपर्वही की गई तो करो ना कफी तेजी से भर सकता है स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अभी 429 कोविड केस एक्टिव हैं, जिनमें 329 मरीज होम आइसोलेशन में हैं बदलते मौसम के साथ एक बार कोरोना ने भी अपना रूप बदल दिया है

जारी हुई एजवाइजरी

New variant of Corona found in India : इधर आने वाले खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र और केरल ने एडवाइजरी जारी कर दी है। इन राज्यों ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है.लोगन को एक बार फिर से सावधानियाँ बरताने की जरूरत है वहीं, मुंबई में BMC ने भी एजवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि त्योहारों के दौरान भीड़ जुटने और बड़े कार्यक्रमों की वजह से कोरोना संक्रमण फैल सकता है ऐसे में लोगन को अलर्ट रहाणे की जरूरत है इसे लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है।

ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट

New variant of Corona found in India : जानकारी के अनुसार कोरोना का यह नया वैरिएंट ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट है। इसका नाम BA.5.1.7 है और यह वायरस काफी तेजी से फैलता है किसी लोगन की जाने भी जा रहे हैं इसलिय लोगन को रहने की जरूरत है नए वैरिएंट के बाद हेल्थ एक्सपर्ट ने सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि चीन में कोविड -19 मामलों में आई तेजी का कारण कथित तौर पर BF.7 और BA.5.1.7 वैरिएंट ही बताया जा रहा है। ओमिक्रॉन के नए उप-वेरिएंट बीए.5.1.7 और बीएफ.7, अत्यधिक संक्रामक माने जाते हैं और अब ये दुनिया भर में फैल रहे हैं ऐसे में लोगन को अलग रहाणे की जरूरत है

कई राज्य कोविड को लेकर एडवाइजरी जारी कर रहे हैं.

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है.कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बावजुद भी लोग संक्रांति हो रहे हैं कफी खतरनाक संस्करण है जो लोगों को कफी तेजी से प्रभाव कर रहा है एक ओर जहां त्योहार करीब हैं, वहीं कई राज्य कोविड को लेकर एडवाइजरी जारी कर रहे हैं.

Health Tips : जाने त्योहारों के मौसम में बिना सोचे समझे कैसे खाए स्मार्ट !

इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल मीटिंग की. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि नए वैरिएंट का जल्द से जल्द पता लगाया जाए थोड़ी सी भी लपर्वही करने पर बड़ी समय सामने एक शक्ति है इसके लिए जीनोम सीक्वेंसिंग में तेजी लाई जाए.

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular