इमरान के हमलावर का कबूलनामा: कहा खान को मारने आया था; अजान के वक्त DJ बजाते थे, अफसोस कि बच गया

इमरान के हमलावर का कबूलनामा: कहा खान को मारने आया था; अजान के वक्त DJ बजाते थे, अफसोस कि बच गया गुजरांवाला के वजीराबाद में गुरुवार को इमरान खान के लॉन्ग मार्च पर फायरिंग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके सही नाम को लेकर पुलिस ने अभी तक जानकारी नहीं दी है। कुछ खबरों में उसका नाम फैसल और कुछ में जावेद इकबाल बताया गया है। पाकिस्तान के कई सीनियर जर्नलिस्ट्स ने इस हमलावर के पुलिस कस्टडी में दिए गए बयान का वीडियो शेयर किया है। इसमें आरोपी कहता कि वो अकेला ही हमला इमरान खान पर फायरिंग, पैर में गोली लगी: लॉन्ग मार्च के दौरान हमला, एक की मौत; सांसद समेत 14 घायल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च में गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि इमरान की पार्टी PTI के सांसद फैसल जावेद समेत 14 समर्थक घायल हो गए। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर के निशाने पर इमरान खान थे। घटना के दौरान इमरान कंटेनर पर कुछ लोगों के बीच खड़े होकर समर्थकों का अभिवादन कर रहे थे। तभी हमलावर AK-47 से इमरान पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और वे वही फर्स पर गिर पड़े। इमरान के दाहिने पैर में गोली लगी है। घायल इमरान का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। इधर, घटना के बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हमलवार हथियार लिए भीड़ से बचकर भागने की कोशिश कर रहा है। हालांकि एक शख्स ने उसे पीछे से दबोच लिया, लेकिन वो उससे बचकर भागने लगा। लेकिन मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को फौरन पकड़ लिया। इधर, हमले के विरोध में इमरान समर्थकों ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

इमरान के पैर में 3 से 4 गोली लगी

डॉन न्यूज’ के मुताबिक, इमरान का मार्च पंजाब के वजीराबाद इलाके में पहुंचा था। इमरान जिस कंटेनर पर मौजूद थे। उसके करीब फायरिंग हुई। PTI नेता इमरान इस्माइल ने बताया कि इमरान खान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई है। जब हमला हुआ तो वह इमरान के बगल में थे। उन्होंने बताया कि हमलावर ने AK-47 से फायरिंग की और वह कंटेनर के बिल्कुल करीब था।

हमलावर बोला- अजान के वक्त DJ बजाते थे,

अफसोस कि इमरान खान बच गया इमरान खान के मार्च में फायरिंग करने वाले शख्स का पहला बयान सामने आया है। उसने मार्च के दौरान फायरिंग की वजह बताई है। उसने कहा- वो अकेला ही हमला करने आया था। वो इमरान को जान से मारना चाहता था, क्योंकि खान के लॉन्ग मार्च में अजान के दौरान भी डेक (DJ) बजता रहता था। पुलिस ने ऑफिशियली अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कुछ खबरों में उसका नाम फैसल और कुछ में जावेद इकबाल बताया गया है।

घायल इमरान ने समर्थकों का अभिवादन किया

मार्च में गोली लगने के बाद घायल हुए इमरान खान ने अस्पताल जाने से पहले समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों के घेरेबंदी में उन्हें अस्पताल भेजा गया। इमरान के पैर में गोली लगी है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हमले के बाद इमरान खान की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी आ गई है। इमरान ने कहा है कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है। इंशाल्लाह हम फिर वापसी करेंगे और अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

शाहबाज ने अपनी पीसी रद्द की, रिपोर्ट मंगवाई

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने वजीराबाद में हुई गोलीबारी की घटना की कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को IGP और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है। इसके अलावा शाहबाज शरीफ ने आज होने वाली अपनी प्रेस कांफ्रेंस स्थगित कर दी है।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular