एलोन मस्क की टेलीपैथिक ब्रेन चिप ‘न्यूरालिंक’ इस साल पहला मानव प्रत्यारोपण देख सकती है

एलोन मस्क की न्यूरालिंक तकनीक इस साल अपना पहला मानव प्रत्यारोपण देखेगी। अगर आप यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि मस्क की ब्रेन चिप इंसानों पर कैसे काम करेगी, तो हमें जल्द ही पता चल जाएगा।

ब्रेन-इंटरफ़ेस टेक कंपनी की स्थापना एलोन मस्क ने 2016 में की थी और इसकी चिप को अंततः इस साल मानव मस्तिष्क में प्रत्यारोपित किया जाएगा। 2021 में माइंडपोंग खेलने वाले बंदर में इम्प्लांट एक्शन में नजर आया। न्यूरालिंक चिप की मदद से बंदर बस यह सोचकर खेल खेलने में सक्षम हो गया।

मस्क न्यूरालिंक को लेकर आशावादी हैं


हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल के सीईओ काउंसिल समिट में बोलते हुए, एलोन मस्क ने साझा किया कि दिमागी झुकने वाली तकनीक के लिए क्या है। “हमारे पास बंदरों में न्यूरालिंक अच्छा काम कर रहा है। हम बहुत सारे परीक्षण भी कर रहे हैं और पुष्टि कर रहे हैं कि यह बहुत सुरक्षित और विश्वसनीय है और न्यूरालिंक डिवाइस को सुरक्षित रूप से हटाया जा सकता है,” मस्क ने कहा।

एलोन मस्क के लिए, न्यूरालिंक इम्प्लांट एक “गहन” उपकरण है, क्योंकि यह कई लोगों की मदद कर सकता है, जिन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है और शारीरिक कार्यों को करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। यह तकनीक उन्हें आजादी हासिल करने में मदद कर सकती है।

इससे पहले, मस्क ने 2021 में मनुष्यों में न्यूरालिंक का परीक्षण शुरू करने की उम्मीद की थी। क्लासिक एलोन मस्क शैली में, ऐसा नहीं हुआ और अब समय में देरी हो गई है।

https://youtube.com/shorts/USdMUpVrR5M?feature=share

यहां सबक यह है कि मस्क तकनीक, इसकी उपयोगिता और लंबित एफडीए अनुमोदन के बारे में आशावादी प्रतीत होता है, उसके पास अवास्तविक समयरेखा प्रदान करने का इतिहास है। जबकि हम इस साल न्यूरालिंक को एक्शन में देखना पसंद करेंगे, हमें बस इंतजार करना होगा और पता लगाना होगा।

Economic Survey 2022-2023 : बजट से पहले पेश किया गया Economic Survey Report

वित्‍तमंंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में कल दोपहर लगभग 1 बजे आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट पेश की इसमें अगले वित्‍तवर्ष के लिए 6 फीसदी...

UP Board Class 12th previous Years Question Paper PDF For both Hindi & English Medium

UP Board class 12th previous years question papers pdf of all subject For Both HINDI and ENGLISH MIDIUM STUDENT .
Arun prajapatihttp://untoldtruth.in
Hello.. My name is Arun Prajapati And I'm The Writer At Untold Truth News Channel, & I Am fond of editing videos as well as article writting, i love to online working.🗞️ I Don't Believe In Luck Because When You Work Hard, Luck Will Also Be With You

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular