कानपुर में अपहरण करके छात्र की हत्या: घर से 1 किमी. दूर औंधे मुंह पड़ी लाश पर बैग था; हाथ में महंगी घड़ी बंधी मिली

कानपुर में अपहरण करके छात्र की हत्या: घर से 1 किमी. दूर औंधे मुंह पड़ी लाश पर बैग था; हाथ में महंगी घड़ी बंधी मिली कानपुर में 12वीं के छात्र रोनित सरकार की किडनैपिंग के बाद हत्या कर दी गई। सोमवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद वो घर नहीं पहुंचा था। परिवार ने ढूंढने का प्रयास किया। लेकिन, कुछ पता नहीं चला। 24 घंटे बाद मंगलवार को उसकी लाश कैंट इलाके चंदारी स्टेशन के पास जंगल में मिली। ये जगह रोनित के घर से 1 किमी. की दूरी पर है। उसके हाथ में महंगी घड़ी बंधी मिली है। लाश के कंधे पर स्कूल बैग टंगा हुआ था।

स्कूल से निकला, घर नहीं पहुंचा ?

श्यामनगर में रहने वाले संजय सरकार का रोनित इकलौता बेटा था । श्यामनगर के ही डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर में पढ़ता था। सोमवार दोपहर 1.50 बजे उसकी छुट्टी हुई थी। वो ई-रिक्शा से स्कूल से घर आता था। मगर सोमवार को नहीं पहुंचा। परिवार के लोगों के मुताबिक, पहले उन्हें लगा कि एक्स्ट्रा क्लासेज के लिए वो स्कूल में रुक गया होगा। मगर शाम तक रोनित घर नहीं पहुंचा। इसके बाद परिवार वालों ने उसके दोस्तों से संपर्क किया गया। उन्होंने एक्स्ट्रा क्लासेज नहीं चलने की जानकारी दी।

परिजन स्कूल पहुंचे, लेकिन कुछ पता नहीं चला

दोस्तों से बात करने के बाद परिजन शाम 6 बजे तक स्कूल पहुंचे। लेकिन, कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने स्कूल के सीसीटीवी चेक करवाए। उसमें रोनित नजर आया । यानी, स्कूल की छुट्टी होने तक रोनित स्कूल में ही था। उसके बाद वहां कहां निकला इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस रोनित के दोस्तों और जिस रिक्शे से वह जाता था उसके चालक से पूछताछ कर रही है।

झाड़ियों में लाश देख पुलिस को बताया

इस स्कूल से करीब 1 किमी. की दूरी पर कैंट एरिया शुरू होता है। यहां चंदारी स्टेशन के पास जंगल में मंगलवार की सुबह एक शख्स ने लाश देखकर पुलिस को फोन किया। पुलिस को लाश के पास से स्कूल बैग मिला। बच्चे के स्कूल से संपर्क किया। इसके बाद बच्चे की पहचान और परिवार के बारे में पता चला। परिवार को सूचना भेजी गई है।

अब आपको क्राइम सीन के बारे में बताते हैं….

हाथ में महंगी घड़ी बंधी मिली, लूट के लिए मर्डर नहीं हुआ झाड़ियों में रोनित की बॉडी औंधे मुंह पड़ी हुई थी।

उसकी पीठ पर स्कूल बैग था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा कि गला दबाकर उसकी हत्या हुई है। स्कूल से उसका किडनैप करने के बाद रात के अंधेरे का फायदा उठाकर शव को जंगल में फेंका गया। हत्या के पीछे लूटपाट का इरादा नहीं था। उसके हाथ की महंगी घड़ी भी बंधी मिली है।

CCTV फुटेज में रोनित स्कूल में दिखा

सोमवार को छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने स्कूल में फोन कर संपर्क किया। जहां उन्हें पता चला कि बेटा स्कूल से छुट्टी के बाद जा चुका है। इसके बाद रोनित की तलाश परिजन रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के अलावा अन्य स्थानों पर करते रहे। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। शाम करीब 6 बजे परिजन स्कूल पहुंचे। परिजनों ने स्कूल के सीसीटीवी फुटेज भी देखें जिसमें बेटा स्कूल में नजर आ रहा है।

घटनास्थल की वीडियोग्राफी करवाई गई

मौके पर वीडियोग्राफी कराने के साथ फॉरेंसिक टीम को सबूत जुटाने के लिए बुलाया गया । रोनित को आखिरी बार किसके साथ देखा गया। वो क्लास से कितने बचे निकला। उसका किसी से झगड़ा तो नहीं हुआ था? ऐसे सवालों के जवाब के लिए एक पुलिस टीम उसके स्कूल भेजी गई है। माना जा रहा है कि ये मर्डर किसी विवाद के बाद किया गया है। फिलहाल, बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है।

इन चार एंगल पर पुलिस की जांच …..

• किसी ने अपहरण किया हो, लेकिन रोनित को संभाल नहीं पाया तो उसकी हत्या कर दी।

• दोस्तों या मुहल्ले में किसी से विवाद, मारपीट में मौत हो गई। फिर लाश को फेंक दिया हो।

• अफेयर से मामला जुड़ा हो, प्लान करके हत्या की गई। फिर लाश को जंगल में फेंका गया।

• रोनित जंगल में किसी काम से गया हो, वहां विवाद के बाद उसकी हत्या कर दी गई हो ।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular