गाजियाबाद गैंगरेप मामले में बड़ा खुलासा: IG प्रवीण कुमार बोले- 53 लाख की प्रॉपर्टी कब्जाने के लिए दोस्त ने तैयार की थी स्क्रिप्ट

गाजियाबाद गैंगरेप मामले में बड़ा खुलासा: IG प्रवीण कुमार बोले- 53 लाख की प्रॉपर्टी कब्जाने के लिए दोस्त ने तैयार की थी स्क्रिप्ट गाजियाबाद में महिला नर्स से गैंगरेप का मामला झूठा निकला है। मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार ने गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “महिला से गैंगरेप रेप नहीं हुआ। महिला के दोस्त आजाद ने 53 लाख रुपए की प्रॉपर्टी के विवाद का समाधान निकालने के लिए स्क्रिप्ट रची थी।” पुलिस ने आजाद, उसके दोस्त गौरव और अफजाल को गिरफ्तार कर लिया है।

बोरी में फेंकने का लगाया था आरोप

दिल्ली निवासी 36 वर्षीय महिला एक बड़े हॉस्पिटल में नर्स है। वो अपने भाई के बर्थडे पार्टी में 16 अक्टूबर की शाम गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में आई थी। भाई का कहना था कि खाना खाने के बाद उसने बहन को आश्रम रोड पर ऑटो के लिए छोड़ दिया और वो वापस चला गया। इसके बाद बहन लापता हो गई। 18 अक्टूबर को महिला नंदग्राम इलाके में सड़क किनारे बेहोशी मिली। अब वो दिल्ली के GTB हॉस्पिटल में भर्ती है। पांच युवकों पर गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में रॉड डालने और हाथ-पैर बांधकर बोरी में भरकर फेंकने का आरोप था। मामले में महिला के भाई ने दिल्ली के दीनू, शाहरुख, जावेद, धोला और औरंगजेब उर्फ जहीर के खिलाफ FIR कराई थी। चार को पुलिस ने हिरासत लिया था।

शाहदरा की प्रॉपर्टी को लेकर था विवाद

पिछले दो दिन से सुर्खियां बने इस सनसनीखेज मामले का गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया। पुलिस लाइन में मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार और SSP मुनीराज जी ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की। IG ने बताया, “पीड़ित महिला का शाहदरा दिल्ली में स्थित 53 लाख रुपए की प्रॉपर्टी को लेकर गैंगरेप के नामजद आरोपियों से विवाद चल रहा है। साल 2021 में आजाद ने ये प्रॉपर्टी समीना से ली थी। आजाद ने इसकी पॉवर ऑफ अटॉर्नी दीपक जोशी को कर दी। दीपक ने फरवरी-2022 में इसकी पॉवर ऑफ अटॉर्नी पीड़िता महिला के नाम कर दी। प्रॉपर्टी पर कब्जे को लेकर विवाद है और ये केस कड़कड़डूमा कोर्ट दिल्ली में चल रहा है।” “

दूसरे पक्ष के जेल जाते ही प्रॉपर्टी कब्जाने का था प्लान

IG ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि पीड़िता का दोस्त आजाद है। वो दिल्ली में वैलकम थाना क्षेत्र स्थित कबीरनगर का रहने वाला है। आजाद ने इस प्रॉपर्टी विवाद का समाधान निकालने के लिए कथित गैंगरेप की स्क्रिप्ट रची।

इस काम में आजाद ने गौरव निवासी बादलपुर और अफजाल निवासी कैला भट्टा गाजियाबाद को साथ लिया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। कहानी रची गई कि अगर दूसरा पक्ष अगर गैंगरेप में जेल चला जाए तो महिला अपना कब्जा कर सकती है।

महिला स्वेच्छा से गाड़ी में बैठकर गई और आई

पुलिस ने आजाद को हिरासत में लिया। उसके मोबाइल की जांच की तो पूरी कहानी सामने आ गई। मोबाइल में इस बात के प्रूफ मिले कि आजाद ने इस घटना को गैंगरेप दिखाने के लिए कई लोगों को मैसेज किए और पेटीएम के जरिए भुगतान भी किया । IG ने बताया कि महिला अपनी स्वेच्छा से घटनास्थल पर पड़ी मिली और स्वेच्छा से ही एक नियत स्थान पर दो दिन तक रही। उसका न किडनैप हुआ और न गैंगरेप। ये पूरी तरह से एक षड़यंत्र था। जिस गाड़ी में वो घटनास्थल से ले जाई गई, वो गौरव की है। जीपीएस ट्रैकर के जरिये गाड़ी का पूरा रूट पता कर लिया गया है। आजाद ने पूछताछ में कबूला है कि घटना से ठीक पहले उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था और घटनास्थल के आसपास ही मौजूद था।

• गाजियाबाद पुलिस को ऐसे पूरी घटना पर शक हुआ…

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular