गोला उपचुनाव काउंटिंग: भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी को बड़ी बढ़त, 26 हजार वोटों से आगे; केशव बोले- साइकिल पंचर होगी

गोला उपचुनाव काउंटिंग: भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी को बड़ी बढ़त, 26 हजार वोटों से आगे; केशव बोले- साइकिल पंचर होगी लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी ने बड़ी बढ़त बना ली है। वह सपा प्रत्याशी विनय तिवारी से 21 हजार से आगे चल रहे हैं। अब तक 18 राउंड की गिनती हो चुकी है। 32 राउंड होने हैं। खास बात यह है कि अभी तक… यानी एक से लेकर 18वें राउंड तक अमन गिरी ने लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। उधर, डिप्टी सीएम केशव मौर्य इस बढ़त से उत्साहित हैं। उन्होंने ट्वीट किया है- “यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि को यहां की जनता जनार्दन भारी अंतर से विजयी बना रही है। एक बार फिर कमल खिलेगा और साइकिल पंचर होगी। सपा गुंडागर्दी का अंत समय है। बीजेपी का सुशासन, विकास और राम राज्य को जनता का आशीर्वाद है। “

पढ़े काउंटिंग के बड़े अपडेट्स…

• 18वें राउंड तक अमन गिरी 26 हजार वोटों से आगे हैं।

• 16वें राउंड में भी भाजपा के अमन गिरी 18400 वोटों से आगे हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 11 वें राउंड तक भाजपा के अमन गिरी को 45012 वोट, सपा के विनय तिवारी को 31719 वोट मिले हैं।

• 10वें राउंड तक भाजपा के अमन गिरी 11838 वोटों से आगे।

• इलेक्शन कमीशन के अनुसार 7 राउंड तक भाजपा के अमन गिरी को 28316, सपा के विनय तिवारी को 19644 वोट मिले हैं।

• डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर सपा पर साधा निशाना ।

• सातवें राउंड में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी 8000 वोटों से आगे हैं। अभी तक सपा प्रत्याशी विनय तिवारी पीछे चल रहे हैं।

• भाजपा के अमन गिरी 5वें राउंड में 5500 वोटों से आगे हैं। सपा प्रत्याशी विनय तिवारी पहले राउंड से ही पीछे चल रहे हैं।

• 3800 वोटों से भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी आगे । तीन राउंड की गिनती के बाद भाजपा रूझानों में आगे। सपा प्रत्याशी अभी पीछे हैं।

• पोस्टल वैलेट से कोई वोट नहीं पड़ा है। इसलिए सभी ईवीएम से काउंटिंग शुरू हो गई है।

• भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी अभी 1500 वोट से आगे चल रहे हैं। 2 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है।

भाजपा के विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद गोला गोकर्णनाथ विधानसभा की रिक्त सीट पर 3 नवंबर को मतदान हुआ था। जिसके बाद कड़े सुरक्षा घेरे में ईवीएम मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करा दी गईं थीं। भाजपा की तरफ से अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी तो सपा की तरफ से विनय तिवारी को टिकट दिया गया था। कुल 55.68 प्रतिशत मतदान हुआ था। 2022 विधानसभा चुनाव में 65.02 फीसदी मतदान हुआ था। उपचुनाव में इस बार 9.34 प्रतिशत कम मतदान हुआ है।

2012 में पड़ा था 64.50 प्रतिशत वाट

2012 में गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर 64.50 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी थी। 2017 विधान सभा चुनाव में 68.40 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। उस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी। 2022 में 65 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, 2022 में भाजपा की दोबारा सरकार बनी थी।

भाजपा ने उतारे स्टार प्रचारक, सपा मूक अभियान के भरोसे 2024 लोकसभा चुनाव सामने है। ऐसे में गोला सीट पर होने वाले उप-चुनाव को सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है। इस सीट की जीत से जहां भाजपा का विजय रथ कोई रोकने वाला नहीं होगा। वहीं सपा को इस सीट पर जीत से एनर्जी मिलने की उम्मीद है। यही वजह है कि दोनों पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक रखी है। भाजपा ने जहां गोला सीट पर प्रचार के लिए पिछले दिनों अपने 40 स्टार प्रचारक उतार दिए। सीएम ने भी रैली की। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी वहां हफ्ते भर तक डेरा डाले रहे। जबकि सपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ही बड़ा चेहरा देखने को मिला। बहरहाल, भाजपा जहां गोला में बड़े चेहरों के सहारे वोट बटोरने में जुटी है तो वहीं सपा मूक अभियान के जरिए वोटों में सेंध लगाना चाहती है।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular