चोरों ने कूरियर से लौटाए चुराए हुए जेवर: गाजियाबाद में टीचर के फ्लैट में हुई थी चोरी; ज्वेलरी शॉप के नाम से भेजा गया पार्सल

चोरों ने कूरियर से लौटाए चुराए हुए जेवर: गाजियाबाद में टीचर के फ्लैट में हुई थी चोरी; ज्वेलरी शॉप के नाम से भेजा गया पार्सल गाजियाबाद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। चोरों ने महिला टीचर के फ्लैट से करीब 15 लाख रुपए के जेवरात चुरा लिए। वारदात के करीब चार दिन बाद ही चोरों ने कूरियर कंपनी के जरिए पार्सल भेजकर चार लाख रुपए कीमत के जेवरात लौटा दिए। पीड़ित परिवार से लेकर पुलिस भी हैरान है कि यह सब कैसे हुआ? फिलहाल कूरियर भेजने वालों की तलाश जारी है।

सबसे पहले पूरा मामला समझिए

बुलंदशहर जिले में बीबीनगर थाना क्षेत्र के गांव सेहरा निवासी प्रीति सिरोही शिक्षिका हैं। वे परिवार सहित गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन स्थित फॉर्च्यून रेजिडेंसी में रहती हैं। प्रीति सिरोही दिवाली मनाने के लिए 23 अक्टूबर को पैतृक गांव गई थीं। 27 अक्टूबर की शाम को वापस फ्लैट पर पहुंचीं। उन्हें फ्लैट और अलमारी के ताले टूटे हुए मिले। 25 हजार रुपए कैश सहित करीब 14 लाख के जेवरात गायब मिले। इस मामले को लेकर रेजिडेंट्स ने हंगामा भी किया था। साथ ही थाना नंदग्राम में FIR दर्ज हुई थी।

DTDC कूरियर बॉय देकर गया पार्सल

प्रीति सिरोही ने बताया, “29 अक्टूबर की शाम करीब 6 बजे DTDC कंपनी का कूरियर बॉय एक पार्सल लेकर उनके फ्लैट पर आया। पार्सल के ऊपर प्रीति सिरोही का नाम, फ्लैट और मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ था। पैकेट खोलने पर उसमें वह ज्वेलरी रखी मिली, जो चोरी हुई थी।” प्रीति के अनुसार, “पैकेट में करीब चार लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात रखे हुए थे। इसके अलावा एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बॉक्स भी था, जो उस दिन चोरी हुआ था।”

जिस नाम से बुक कराया पार्सल, वहां उस नाम की दुकान नहीं प्रीति ने तुरंत इस मामले की सूचना गाजियाबाद पुलिस दी। पुलिस ने पैकेट की जांच की तो पता चला कि इसको राजदीप ज्वैलर्स हापुड़ के नाम से भिजवाया गया है। पुलिस हापुड़ सर्राफा मार्केट में पहुंची, तो इस नाम की कोई दुकान नहीं मिली। इसके बाद हापुड़ के DTDC कोरियर सेंटर पर पहुंचकर छानबीन की।

यहां दो लड़कों के आकर इस पार्सल को बुक कराने की पुष्टि हुई। पुलिस ने कूरियर सेंटर की फुटेज कब्जे में लेकर दोनों संदिग्ध लड़कों की जांच शुरू कर दी है। पूरे मामले में माना जा रहा है कि चोरी में कोई करीबी व्यक्ति शामिल हो सकता है। क्योंकि सामान्यतः चोर को फ्लैट मालिक का नाम और मोबाइल नंबर पता नहीं होता, जबकि ये दोनों चीजें पार्सल पर लिखी हुई हैं।

आजम बोले- जब चैनल जॉइन करूंगा तब बोलूंगा : मीडिया के सवालों का दिया दो टूक जवाब; हेट स्पीच पर मुरादाबाद कोर्ट में थी पेशी

हेट स्पीच के 2 मामलों में आजम खान मंगलवार को मुरादाबाद कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट के बाहर आते वक्त वह चुप्पी साधे रहे। मगर, मीडिया बार-बार उनसे सवाल करती रही। आखिर में आजम ने कहा, “जब चैनल जॉइन करूंगा, तब बोलूंगा । ” जब उनसे पूछा गया कि क्या आप चैनल जॉइन कर रहे हैं? तो आजम ने कहा, “आप जैसे महान लोगों के लिए जॉइन करना पड़ेगा । “

कोर्ट से 3 साल की सजा मिलने और विधायकी गंवाने के बाद सपा नेता मोहम्मद आजम खान ने पहली बार बयान दिया है। मंगलवार को वह अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ आजम खान के साथ कोर्ट पहुंचे थे। लेकिन इस बार वह खामोश दिखे। दरअसल, पूर्व सांसद जयाप्रदा को नाचने वाली कहने और छजलैट प्रकरण के मामलों की सुनवाई के लिए वह कोर्ट पहुंचे थे। आजम के वकील एडवोकेट शहनवाज नकवी ने बताया कि छजलैट हाईवे जाम मामले में अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी। वहीं, जयाप्रदा मामले में सुनवाई 4 नवंबर को होगी।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular