जोधपुर के होटल में गैंगरेप के बाद फंदे पर लटकी : नर्सिंग छात्रा के साथ एक ही कमरे में रुके थे 2 लड़के, रात में सेलिब्रेट किया था बर्थ-डे

जोधपुर के होटल में गैंगरेप के बाद फंदे पर लटकी : नर्सिंग छात्रा के साथ एक ही कमरे में रुके थे 2 लड़के, रात में सेलिब्रेट किया था बर्थ-डे जोधपुर के जिस होटल में फंदे पर 18 साल की नर्सिंग छात्रा नेहा (बदला हुआ नाम) की लाश मिली, वहां वह अक्सर दोस्तों के साथ ठहरती थी। 2 नवंबर को भी अपने दोस्त मनीष प्रजापत (18) और दूर के नाबालिग रिश्तेदार (कजिन) के साथ वह होटल में रुकी थी। नाबालिग का बर्थ-डे सेलिब्रेट करने के बाद तीनों एक ही कमरे में सो गए थे। रात में बारी-बारी से दोनों ने रेप किया और सुबह भाग निकले। 4 नवंबर को पुलिस ने होटल का दरवाजा तोड़कर नेहा की लाश बरामद की। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं ।

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि

मामले की जांच कर रहे ACP लाबूराम ने बताया ने नेहा उम्मेद हॉस्पिटल में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। वह हॉस्पिटल के ही हॉस्टल में रहती थी। 2 नवंबर को नेहा के नाबालिग रिश्तेदार का बर्थ-डे था। रिश्ते में वह भाई लगता था। नेहा, उसके रिश्तेदार और दोस्त मनीष प्रजापत ने बर्थ-डे सेलिब्रेट करने का प्लान बनाया। उसी दिन नेहा जोधपुर के मटकी चौराहा स्थित ब्लैक बुल होटल पहुंची। उसने अपने नाम से एक रूम बुक कराया। साथ में मनीष भी था। नेहा ने अपने रिश्तेदार को भी बुला लिया। रात में तीनों रावण चबूतरा मेले में घूमे। लौटकर तीनों ने रूम नंबर 105 में केक काटा। इसके बाद खाना खाकर तीनों एक ही रूम में सो गए।

आरोप है कि उसी रात नाबालिग रिश्तेदार और मनीष ने अलग-अलग समय पर नेहा के साथ रेप किया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट में यह भी साफ हुआ है कि नेहा की की मौत फंदे से ही हुई है।

ऑनलाइन भरा बिल, नाबालिग ने फोन स्विच ऑफ किया ACP लाबूराम ने बताया कि 3 नवंबर की सुबह मनीष शादी में जाने की कहकर निकल गया। उसके बाद उसका नाबालिग रिश्तेदार भी चला गया। 3 नवंबर को लटकी को किसी ने नहीं देखा। टोटल संचालक ने रूम का दरवाजा नहीं खुलने की बात नाबालिग को बताई। वह सुबह 11 बजे होटल आया। उसने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुला तो लड़की के नींद में होने की बात कहकर चला गया। उसके जाने के काफी देर बाद फिर होटल संचालक ने दरवाजा नॉक किया। जवाब नहीं आया तो उसने फिर से नाबालिग को फोन किया। नाबालिग ने होटल संचालक के पेटीएम पर रूम कारेंट भर दिया और फोन को स्विच ऑफ कर लिया। 4 नवंबर शुक्रवार को लड़की होटल में अपने रूम में फंदे से लटकी मिली। वारदात के 5 दिन बाद दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। मनीष को पुलिस ने नागौर से मंगलवार 8 नवंबर को गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

मनीष नेहा के नाबालिग रिश्तेदार का दोस्त है। जानकारी मिली कि नेहा, नाबालिग लड़का और मनीष अक्सर इस होटल में साथ ठहरते थे। यह भी सामने आया कि नेहा मनीष को भी राखी बांधती थी।

3 नवंबर को मां ने किया था फोन

3 नवंबर को नेहा को उसकी मां ने कॉल किया था। उसका फोन रिसीव नहीं हुआ तो मां की चिंता बढ़ गई। मां ने उम्मेद हॉस्पिटल के पास ढाबा चलाने वाले अपने एक रिश्तेदार को हॉस्टल में पता करने को कहा। रिश्तेदार हॉस्टल पहुंचा तो पता चला कि नेहा 2 नवंबर से नहीं आई है। कॉलेज भी नहीं गई। इसके बाद परिवार वाले अपने स्तर पर तलाशते रहे। 4 नवंबर को खांडा फलसा पुलिस को सूचना दी। पुलिस को नेहा की लोकेशन होटल में मिली। नेहा के भाई और चाचा की मौजूदगी में पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। नेहा की लाश फंदे से लटकी मिली थी।

More than 400 attended Vivekananda Kendra’s Young India know Thyself orientation

विवेकानंद केंद्र के Young India Know Thyself ओरिएंटेशन में 400 से अधिक युवाओं ने भाग लिया The sixth season of Young India Know Thyself: A...

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा ने पिछले रविवार को माननीय एकनाथ जी रानडे की जयंती को "साधना दिवस" के रूप में मनाया। श्री...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular