दशहरा से ही खराब मौसम से कानपुर में जनजीवन अस्त व्यस्त फसले भी तबाह

दशहरा पर खराब मौसम के कारण समूचे शहर का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भोर में तेज बारिश से भीषण जलभराव हुआ। दोपहर में फिर मूसलाधार बारिश ने शहर में वाहनों की रफ्तार रोक दी बारिश होने से सदनों प्रति पानी पानी हो गया जिस्से लोगों को एक स्थान से दसरे स्थान तक जाने में कफी दीकाते हो रही है बाजारों में भी इतना पानी भर गया कि निकलना मुश्किल हो गया

Haryana weather : हरियाणा में फ़िर बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बारिश होने से रामलीला मैदान में रावण के पुतले गल गए

शाम होते-होते बारिश धीमी पड़ने लगी पर तब तक रामलीला मैदानों में दहन के लिए तैयार किए गए रावण के पुतले गल गए तो कई जगह कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा क्या बार बारिश होने से दशहरा का मेला भी नहीं लग पाया ऐसे में लोग काफ़ी परशान नज़र आ आए कुछ जगह आनन-फानन में पुतलों को सुधार कर दहन किया गया। घरों से रावण दहन देखने निकले लोग बीच राह में फंस गए तो भीगते हुए पहुंचे पिचले दो दिनों से बारिश नहीं मानो लोगों का जीना हराम कर दिया है । मेलों पर भी बारिश का काफी असर दिखा।

पहली बार दशहरा पर इस तरह का बारिश देखने को मिला

मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताई थी कि दशहरा पर तेज बारिश होगी। बुधवार को ये आशंका पूरी तरह सच साबित हुई की बारिश होने से सबसे ज्यादा दिकत किसानों को हुआ क्योंकि ज्यादा बारिश होने से उनके पास अलवर इस्का प्रभाव देखने को मिल रहा है मंगलवार देर रात शुरू हुई बारिश भोर होते-होते काफी तेज हो गई। सुबह तक भारी बारिश के बाद थोड़ी देर राहत मिली पर दोपहर होते-होते फिर बारिश तेज हो गई। इस दौरान सात पेड़ गिर गए क्या बार बारिश होने से लोगन को कफी परेशनियां हुई नहीं हैं अशोक नगर में वासुदेव इंटर कॉलेज की दीवार गेट समेत ढह गई।

गोविंद नगर में सड़कों पर पानी पानी हो चुका है

गोविंद नगर और साकेत नगर में तो सड़क पर घुटने तक पानी भर गया था जिनसे लोगों को गैरों से बाहर निकलने में पानी के अंदर से होना पड़ा जाना है बारिश के लोग कोई मुश्किल बड़ा दी है । तमाम वाहन पानी के बीच फंस गए। घरों से निकले लोगों को पानी के बीच से गुजरना पड़ा।

MP Weather Alert : वर्षा का सिलसिला शुरू , भोपाल और ग्वालियर में भी झमाझम के आसार

वहीं सर्वोदय नगर, मोती झील, परेड, पीपीएन मार्केट, बिरहाना रोड, अशोक नगर, ग्वालटोली, खलासी लाइन, पटकापुर, जूही खलवा पुल, कल्याणपुर, आचार्य नगर, महर्षि दयानंद विहार, बर्रा, किदवई नगर, यशोदा नगर, उस्मानपुर, बाबूपुरवा, बेगमपुरवा, घंटा घर, नयागंज, रायपुरवा, लाल बंगला, हरजेंदर नगर और पनकी इलाकों में घंटों जलभराव रहा ज्यादा बारिश होने से किसानों की फसल को भी कफी हनी पहंचने की संभावना दिखी जा रही है ऐसा माना जा रहा है की अगर ऐसा ही पानी रहा तो फसल बरबाद होने के चांस काफ़ी जदा रहेंगे

बारिश की वजह से लोगों को घर में रहने मे हो रहा है मुश्किल

कई इलाकों में तो गुरुवार को भी जल निकासी नहीं हो सकी। इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा छोटे मोटे व्यापार के लिए भी बहुत मुश्किल है हो गया है वह व्यापार करने के लिए बाजार नहीं जा पा रहे हैं वार्ड से लोगों के लिए बढ़ा दी है विल लाइंस के गुलाब बाबू का हाता में तो लोगों के घरों में पानी घुस गया। यहां लोगों का घरों में ही रहना मुश्किल है।

15 से 20 फीसदी फसलों को नुकसान

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सब्जी वैज्ञानिक डॉ. राजीव ने बताया कि बिना मौसम बारिश से खेतों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है बारिश होने से बाजार में सभी बच्चों के रेट बहुत ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं जिनसे मध्यमवर्गीय परिवार को खाने के लिए दीकत हो रही है इससे करेला, लौकी, टिंडा, खीरा आदि फसलों को नुकसान हो रहा है।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular