नोट पर हो लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो, केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील; वजह भी बताई 1

अरविंद केजरीवाल ने ब्यान में कहा भारतीय अर्थव्यवस्था काफी नाजुक दौर से गुजर रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होता जा रहा है। इसकी मार आम आदमी को भुगतनी पड़ रही है।दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो लगाने की मांग की है। उन्होंने अर्थव्यवस्था की बेहतर स्थिति और देश को विकसित बनाने के लिए ‘देवी-देवताओं के आशीर्वाद’ की जरूरत बताते हुए ऐसा कहा है।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि नोट के एक तरफ गांधी जी की तस्वीर को बिना हटाते दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लगाया जाए। वह इसके लिए PM Modi को लेटर भी लिखने जा रहे हैं।

केजरीवाल बोले, नोटों पर लगने चाहिए गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर :-

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली की रात और लक्ष्मी जी की पूजा करते समय उनके मन में यह विचार आया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कई लोगों से बातचीत हुई है और इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोशिशें तब कामयाब होती हैं जब देवी-देवताओं का आशीर्वाद साथ हो। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने और हर भारतवाशी अमीर परिवार बने।

इसके लिए बहुत सारे कदम उठाने की जरूरत है। हमें बड़ी संख्या में स्कूल खोलने हैं, अस्पताल बनाने हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है। लेकिन कोशिश तभी कामयाब होगी जब हमारे ऊपर देवी-देवताओं का आशीर्वाद साथ होता है। कई बार देखते हैं कि कोशिश करते हैं लेकिन परिणाम नहीं आता है तब लगता है कि देवी देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे दिखने लगते हैं।केजरीवाल ने कहा, ”परसों दिवाली थी, हम सब ने श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की पूजा की। हमने सुख शांति की प्रार्थना की। हम यह भी देखते हैं कि जितने व्यापारी हैं, सब लोग अपने यहां जरूर लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति लगाकर रखते हैं।

रोज सुबह काम शुरू करने से पहले उनकी पूजा करते हैं। आज मेरी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से अपील है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है वह ऐसे ही रहनी चाहिए दूसरी तरफ गणेश जी की और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाई जाए। जैसा मैंने कहा कि हमें अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए बहुत प्रयास की जरूरत है, लेकिन उसके साथ देवी-देवताओं के आशीर्वाद की जरूरत है। अगर भारतीय करेंसी के ऊपर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहे और दूसरी तरफ अगर लक्ष्मी जी की और गणेश जी की तस्वीर होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा।

गणेश जी विघ्न दूर करने वाले देवता हैं तथा लक्ष्मी जी को समृद्धि की देवी माना गया है।केजरीवाल ने कहा कि अब जितने नए नोट छापे जाए उन पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर हो। उन्होंने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा, आप के संयोजक ने कहा, ”हम यह नहीं कह रहे हैं कि सारे नोट बदले जाए, लेकिन जितने नए नोट छपते हैं, उन पर यह शुरुआत की जा सकती है। धीरे-धीरे सर्कुलेशन में नए नोट आ जाएगा।

इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है। तथा वहां 85 फीसदी मुस्लिम हैं, सिर्फ 2 फीसदी से कम हिंदू हैं। फिर भी उन्होंने अपने नोट पर गणेश जी की तस्वीर को छापी है। यह बहुत अहम कदम है, जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए। मैं 130 करोड़ लोगों की तरफ से PM Modi से अपील करता हूं कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए।

इसे भी पढ़ें।

1 अप्रैल से क्रिप्टोकरेंसी पर TDS टैक्स का नया नियम लागू हो रहा है पूरा पढ़िए

Kejriwal’s appeal to PM Modi :

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर नेताओं की तरफ से जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है, जिससे लोगों को ध्यान खींचा जा सके। ऐसा ही एक बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिया, जिसमें उन्होंने नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग कर दी। अब इस बयान को लेकर खूब विवाद शुरू हो चुका है। बीजेपी ने CM अरविंद केजरीवाल के इस बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पलटवार किया और कहा कि ये लोग भगवान को लगाने वाले नहीं बल्कि हटाने वाले लोग हैं। बीजेपी के सीनियर नेता शाहनवाज हुसैन ने दिल्ली CM पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने तो अपने पीछे से ही गांधी जी की फोटो हटा दिया है।

अरविंद केजरीवाल के बयान पर BJP का पलटवार :-

दूसरी तरफ, दिल्ली के CM के इस बयान को BJP प्रवक्ता संबित पात्रा एक ढोंग करार दिया। उन्होंने कहा कि एक मंत्री देवी-देवताओं का मजाक उड़ा चुके हैं और आज वो हिन्दू बनने की कोशिश कर रहे है। संबित पात्रा ने सवाल पूछते हुए कहा कि ये व्यक्ति किस प्रकार का ढोंग कर रहे हैं? ये वही केजरीवाल जी हैं, जिन्होंने कहा था कि मैं तो उस राम मंदिर में पूजा करने नहीं जाऊंगा। लेकिन आज ये केजरीवाल यू-टर्न ले रहे हैं। स्वास्तिक चिन्ह को झाड़ू मारने का काम किया था।

उनका ट्वीट आज भी हमारे पास है, आज वो ही अरविंद केजरीवाल इस तरह की बातें कर रहे हैं।बीजेपी प्रवक्ता ने शराब नीति को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इन्होंने एक्साइज ड्यूटी में पैसा कमाया है, जो शराब में घोटाले करते है, इन्हें जनता माफ नहीं करेगाी। इसमें कोई शक नहीं है, महादेव और राम का आशीर्वाद हिन्दुस्तान पर है। मां का आशीर्वाद नहीं है, ये ठीकरा लक्ष्मी जी पर फोड़ रहे हैं, उन्हे शर्म आनी चाहिए, मां का आशीर्वाद हम सब पर है।

Watch video :-

https://youtu.be/C3sqV3ju-9c

इसे भी पढ़ें।

(crypto currency) क्रिप्टो_करेंसी पर आने वाला है नया बिल जाने ये खास बातें1..

डिजिटल करेंसी: सरकार हमे एक और तरीके से गुलाम बनाने को बेकरार:1

घर-घर राशन पहुचाने की स्कीम केंद्र की चिट्ठी पर सीएम केजरीवाल

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Khushboo Guptahttps://untoldtruth.in/
Hii I'm Khushboo Gupta and I'm from UP ,I'm Article writer and write articles on new technology, news, Business, Economy etc. It is amazing for me to share my knowledge through my content to help curious minds.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular