पायलट की नसीहत, कहा- भर्तियों की घोषणाएं पूरी करे सरकार: सचिन बोले- जनता से किए वादे धरातल पर उतारी जाएं, ओबीसी मुद्दे पर बात सुनें

पायलट की नसीहत, कहा- भर्तियों की घोषणाएं पूरी करे सरकार: सचिन बोले- जनता से किए वादे धरातल पर उतारी जाएं, ओबीसी मुद्दे पर बात सुनें पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सरकार को युवाओं की नौकरियों से जुड़ी घोषणाओं को हर हाल में पूरा करने की नसीहत दी है। संविदाकर्मियों को नियमित करने के पैटर्न पर विरोध और विद्या संबल योजना को स्थगित करने के सवाल पर पायलट ने अपनी राय रखी है। पायलट ने सरकार को ओबीसी मुद्दे का समाधान निकालने को कहा है। हरीश चौधरी ने सोमवार को ही इस मुद्दे पर सीएम गहलोत पर धोखा देने का आरोप लगाया था। सचिन पायलट ने तीनों मुद्दों पर सरकार के मौजूदा स्टैंड से अलग होकर मांगें पूरी करने को कहा है। मंगलवार को टोंक में पायलट पत्रकारों से बात कर रहे थे। विद्या संबल योजना को स्थगित करने पर पायलट ने कहा- सरकार ने जिन भर्तियों की घोषणा की है, उसको धरातल पर उतारना चाहिए। भर्तियां होनी चाहिए, क्योंकि घोषणाओं के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं। युवाओं को लगता है कि इससे उनका भविष्य बेहतर होगा। सरकार की घोषणाएं धरातल पर उतारी जाएं, यह बहुत जरूरी है।

सरकार अगर घोषणा करती है तो उसका पालन भी होना चाहिए

संविदाकर्मियों को नियमित करने के पैटर्न का विरोध होने के सवाल पर पायलट ने कहा- सरकार अगर घोषणा करती है तो उसका पूरी तरह पालन भी होना चाहिए। मैं हमेशा कहता हूं कि नौजवानों को अवसर मिले। हमारे शिक्षक भाई-बहन हैं। उनका भविष्य सुधारने के लिए हर संभव कोशिश करनी चाहिए।

ओबीसी मुद्दे पर नेताओं की बात सुनकर समाधान निकालें सचिन पायलट ने ओबीसी आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर कहा- मुझे लगता है जो भी संविधान के प्रावधान हैं, उसके तहत सुधार करना चाहिए। बिना कानूनी पेंच में फंसे इसका रास्ता निकालना चाहिए। सरकार को जनप्रतिनिधियों की मांग को सुनना चाहिए। फिर न्यायपूर्वक कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि सब पक्षों को साथ रखकर वंचित लोगों तक मदद पहुंचे।

भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी परेशान

पायलट ने कहा- दिसंबर के पहले सप्ताह में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में आएगी। यात्रा को लेकर प्रदेश के हर तबके के लोगों में उत्साह है। अब तक लाखों लोग यात्रा से जुड़ चुके हैं। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में महंगाई, बेरोजगारी सहित सभी मुद्दे उठाए हैं। संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है। महंगाई, बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ रही है। बीजेपी के साथी राहुल गांधी की यात्रा से परेशान हैं। भारत जोड़ो यात्रा कामयाब होगी। अब तक किसी नेता ने चार हजार किलोमीटर तक पैदल इस तरह की यात्रा नहीं की है। पायलट ने कहा- राजस्थान में यात्रा को कामयाब करेंगे। यात्रा जनता के लिए है। बीजेपी इससे परेशान है। दक्षिणी भारत से यात्रा शुरू की तो वहां प्रधानमंत्री चले गए। उन्हें घबराहट हो रही है कि उनकी दक्षिण भारत में थोड़ी बहुत जमीन थी, वह निपट गई है।

पायलट का सरकार पर निशाना

सचिन पायलट ने सरकार को तीन मुद्दों पर नसीहत देकर सियासी बयान दिया है। पायलट का बयान सीधे तौर पर सरकार पर निशाना माना जा रहा है। पायलट ने इशारों में सरकार को यह भी कह दिया है कि नौकरियों से जुड़े युवाओं से किए वादे पूरे नहीं किए हैं। पायलट पहले भी कई बार जनता से किए वादों को पूरा करने की नसीहत दे चुके हैं।

सरकार पर सवाल उठाए

हरीश चौधरी ओबीसी मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं। हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर ओबीसी मुद्दे पर धोखा देने का आरोप लगाया है। अब सचिन पायलट ने जनप्रतिनिधियों की बात सुनकर समाधान निकालने का बयान देकर एक तरह से सरकार पर सवाल उठा दिए हैं। पायलट के बयान के टोन से यह माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर वे सरकार के अब तक के स्टैंड से सहमत नहीं हैं।

More than 400 attended Vivekananda Kendra’s Young India know Thyself orientation

विवेकानंद केंद्र के Young India Know Thyself ओरिएंटेशन में 400 से अधिक युवाओं ने भाग लिया The sixth season of Young India Know Thyself: A...

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा ने पिछले रविवार को माननीय एकनाथ जी रानडे की जयंती को "साधना दिवस" के रूप में मनाया। श्री...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular