पायलट भाषण देने के लिए इंतजार करते रहे: कोटा में हटाए सचिन के पोस्टर-बैनर ; यात्रा के बीच कांग्रेस नेता का इस्तीफा

पायलट भाषण देने के लिए इंतजार करते रहे: कोटा में हटाए सचिन के पोस्टर-बैनर ; यात्रा के बीच कांग्रेस नेता का इस्तीफा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में तीसरा दिन था। कोटा में चल रही यात्रा के दिन का दूसरा फेज शाम 6.30 बजे लाडपुरा में खत्म हो गया। आज भारत जोड़ो यात्रा में 23 किलोमीटर का सफर हुआ।

इससे पहले आज सचिन पायलट ने निजी चैलन को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे बारे में जो बोला गया उसका मुझे दुख हुआ और बुरा भी लगा । उन्होंने कहा कि फिर भी हमें अपने डायरेक्शन से भटकना नहीं है। वहीं, यात्रा की समाप्ति पर हुई नुक्कड़ सभा में सचिन पायलट जैसे ही भाषण देने पहुंचे तो लाइट चली गई, फिर माइक बंद हो गया। इसके बाद पायलट भाषण देने के लिए कुछ मिनटों तक इंतजार करते रहे। इससे पहले आज दोपहर में राजस्थान का प्रभारी बनने के बाद पहली बार सुखजिंदर सिंह रंधावा भी राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे। प्रभारी बनने के बाद पहली बार उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की। रंधावा से सचिन पायलट और दूसरे नेताओं ने भी मुलाकात की। इधर, यात्रा के बीच कांग्रेस नेता रिजु झुनझुनवाला ने पार्टी छोड़ दी। झुनझुनवाला ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। रिजु 2019 में अजमेर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। रिजु ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि वह अब पार्टी में कुछ एड करने की हालत में नहीं हैं।

लंच ब्रेक के दौरान कांग्रेस संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने अग्रिम संगठनों की मीटिंग में नेताओं को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने यात्रा में अलग-अलग झंडों को लेकर चल रहे कार्यकर्ताओं के प्रति नाराजगी जताई। वेणुगोपाल ने कहा कि सभी लोग केवल तिरंगा लेकर ही चलें। वहीं, राजस्थान के कांग्रेस के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा राहुल गांधी से मिलने यात्रा कैंप पहुंचे।

एक दिन महिलाएं चलेंगी

इससे पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में जयराम रमेश ने बताया कि 10 दिसंबर को यात्रा में राहुल के साथ केवल महिलाएं चलेंगी। मध्य प्रदेश की तरह यहां भी एक दिन महिलाओं के लिए रिजर्व रखा गया है। इसकी शुरुआत 19 नवंबर को इंदिरा गांधी जयंती से हुई थी। वहीं, कल यात्रा आधे दिन की ही होगी। इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली जा सकते हैं। रमेश ने बताया कि कल का सफर सुबह 11 बजे पूरा हो जाएगा। इस दौरान यात्री करीब 24 किलोमीटर चलेंगे।

सीएम अशोक गहलोत को लगातार लेटर लिखकर नाराजगी जताने वाले कांग्रेस के सांगोद विधायक भरत सिंह के क्षेत्र से आज यात्रा निकली। जिस दरा क्षेत्र से यात्रा की शुरुआत हुई, वह सांगोद विधानसभा क्षेत्र का इलाका था। भरत सिंह की खान मंत्री प्रमोद जैन और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से नहीं बनती। भरत सिंह सीएम अशोक गहलोत को लगातार लेटर लिखकर मंत्रियों की शिकायत करने के अलावा कई मुद्दों पर नाराजगी जताते रहे हैं।

सतीश पूनिया ने राहुल गांधी से दूषित पानी से हो रही मौतों को लेकर सवाल किया-

यात्रा से जुड़े बड़े अपडेट

• कोटा शहर में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने से पहले जिला प्रशासन ने सचिन पायलट के पोस्टर-बैनर हटा दिए। अधिकारियों का कहना है कि ये बिना परमिशन के लगाए गए थे।

• भारत जोड़ो यात्रा में कल आधे दिन का ही सफर होगा। कल सुबह 11 बजे बाद राहुल गांधी दिल्ली जा सकते हैं। 10 नवंबर को राहुल के साथ यात्रा में केवल महिलाएं ही चलेंगी।

• राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा राहुल से मिलने आज यात्रा कैंप पहुंचे। यहां गोविंद सिंह डोटासरा ने उनका स्वागत किया।

• राहुल गांधी करीब 10 किलोमीटर चलने के बाद गोपालपुरा गांव में खेत पर बने मकान में नाश्ते के लिए रुके। कांग्रेस नेता और पूर्व उपप्रधान अशोक मीणा के खेत पर बनाए मकान की छत पर राहुल गांधी ने नाश्ता किया और चाय पी टी ब्रेक की करीब 35 मिनट का हुआ।

• आज सुबह राहुल ने यात्रा के दौरान जैसलमेर-बाड़मेर से आए मांगणियार लोक कलाकारों से चर्चा की। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने हाड़ौती की सियासत को गरमा दिया है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के क्षेत्र से निकलकर अब यात्रा कोटा जिले में चल रही है।

भारत जोड़ो यात्रा में अब तक राहुल गांधी 7 राज्यों से गुजरकर 2500 किलोमीटर से ज्यादा का सफर कर चुके हैं। इस दौरान यात्रा के साथ-साथ वे दौड़ते, नाचते, खेलते और लगातार भाषण देते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सियासी पहलू से अलग उनकी फिटनेस के भी चर्चे हैं। आखिर क्या वजह है राहुल गांधी बिना थके इतने एनर्जेटिक नजर आ रहे हैं?

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular