पीएम मोदी ने बनिए नई कैबिनेट मंत्रियो की लिस्ट पर विचार

मोदी सरकार के पहले मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर कई लोगो को शिकायत थी पीएम मोदी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं.

क्षेत्रीय दलों के नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल कर एनडीए के कुनबा की तैयारी है.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सरकार और संगठन के बीच कई दिनों से बैठकें हुई. उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों में होने वाला विधानसभा चुनाव. दूसरा एनडीए के कुनबे को बढ़ाने पर जोर दिया जायेगा .

उत्तर प्रदेश से 3, उत्तराखंड से 1, गुजरात से 1, गोवा से 1, हिमाचल प्रदेश से 1 और पंजाब से 1को केंद्रीय मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता है

यूपी के पूर्वांचल से एक ब्राह्मण को मौका मिलेगा क्योंकि मोदी सरकार में कलराज मिश्र और शिवप्रताप शुक्ल मंत्री रह चुके हैं. लेकिन उनके बाद से मोदी सरकार गोरखपुर बेल्ट से किसी को मौका नहीं मिला.

pm modi to meet with cm of states : कोरोना से बिगड़ते हालात पर PM मोदी  करेंगे बैठक, इन 5 राज्यों ने बढ़ाई टेंशन - Navbharat Times

यूपी के चुनाव में ब्राह्मणों की चुनौती भी बीजेपी के सामने है. जबकि बीजेपी एक ओबीसी और एक दलित देना चाहती है. ऐसे में पार्टी ओबीसी के सांसद आरके सिंह पटेल, एसपी बघेल, रेखा वर्मा में से किसी एक को केंद्रीय कैबिनेट सदस्यों में शामिल किया जायेगा .

यूपी के अनुप्रिया पटेल और प्रवीण निषाद को मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा. इससे न केवल ओबीसी वोटरों में पकड़ बनेगी बल्कि एनडीए का कुनबा बढ़ेगा.

उत्तराखंडखंड के अनिल बलूनी या अजय टम्टा को भी केंद्रीय कैबिनेट सदस्यों में शामिल किया जायेगा पंजाब के दलित नेता, केंद्र सरकार में राज्यमंत्री सोमनाथ को प्रमोशन मिलेगा.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को केंद्रीय कैबिनेट सदस्यों में शामिल किया जायेगा

Related posts

Leave a Comment