पीसी सिंह का आज पेश हों सकता है चालान: समीर खिमला बन सकते है जबलपुर डायोसिस के नए बिशप

पीसी सिंह का आज पेश हों सकता है चालान: समीर खिमला बन सकते है जबलपुर डायोसिस के नए बिशप जबलपुर की केंद्रीय जेल में बंद पूर्व बिशप पी.सी सिंह जब चर्च ऑफ नार्थ इंडिया में माड़रेटर थे उस समय उनका काफी खौफ था। जो भी पी. सी सिंह के खिलाफ आवाज उठाते थे उसकी आवाज दबाने के लिए पी.सी सिंह ना सिर्फ उसका पद छीन लेते थे बल्कि उसे इस कदर बेइज्जत करते थे कि वह खुद ही पद छोड़ कर चला जाता था ।जबलपुर ई. ओ. डब्ल्यू की जांच में खुलासा हुआ है कि कई बिशप पी.सी सिंह का शिकार हुए थे।

जानकारी के मुताबिक चर्च ऑफ नार्थ इंडिया की दिल्ली में 7 से 9 दिसंबर तक आयोजित होने वाली मीटिंग पी.सी सिंह की मनमानी झेल चुके बिशप प्रबलदत्त को पुनः सी. एन. आई में शामिल किया जा सकता है। बता दे की प्रबल दत्त ने बर्खास्त बिशप पी.सी सिंह की मनमानियां खिलाफ जब आवाज उठाई थी तो उन्हें हटा दिया गया था। प्रबल दत्त को दुर्गापुर डायोसिस का बिशप बनाया जा सकता है वहीं दुर्गापुर डायोसिस के बिशप समीर खिमला को जबलपुर डायोसिस की जिम्मेदारी मिल सकती है। जेल में बंद बर्खास्त बिशप पी.सी सिंह के खिलाफ जबलपुर ई.ओ.डब्ल्यू ने चालान तैयार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक आज सोमवार को चालान कोर्ट में पेश किया जा सकता है, जिसके बाद जेल में बंद पी.सी सिंह समेत सुरेश जैकब, नोरा सिंह और अन्य के खिलाफ जबलपुर ई.ओ. डब्ल्यू चार्जशीट कोर्ट में पेश करेगी।

सीकर में बढ़ा रात का पारा: 8 दिसंबर तक शुष्क रहेगा मौसम, तापमान में होगा उतार- चढ़ाव

सीकर में आज तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सीकर के फतेहपुर में आज तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है। फिलहाल मौसम विशेषज्ञों की माने तो सीकर जिले में अगले 2 से 3 दिन मौसम शुष्क रहेगा। ऐसे में तापमान में उतार-चढ़ाव भी जारी रहेगा। वही आज सुबह सीकर के कई इलाकों में हल्की धुंध और कोहरा देखने को मिला।

सीकर के कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर पर आज न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि इससे पहले रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री और शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया था। केंद्र के मुताबिक फिलहाल इलाके में पूर्वी हवा सक्रिय है। उत्तरी हवा का दबाव बढ़ने के साथ ही तापमान में गिरावट शुरू होगी। केंद्र के आंकड़ों की माने गत वर्ष 5 दिसंबर का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया था।

हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें: PM मोदी ने CM से पूछा- क्या वह खुश हैं; इसे कुर्सी जाने का संकेत मान रहे मनोहर

हरियाणा में इन दिनों नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें जोर पकड़ रही है। इसको लेकर हरियाणा CM मनोहर लाल भी चिंतित बताए जा रहे हैं। हाल ही में PM नरेंद्र मोदी की CM से मुलाकात के बाद इसके संकेत भी मिले हैं। सूत्रों की मानें तो PM ने CM से सिर्फ इतना पूछा था कि ‘क्या वह खुश हैं?’ |

इसके बाद से ही सीएम को टेंशन बनी हुई है। वहीं इसके पीछे की वजह जिला परिषद चुनाव के खराब परिणाम भी माने जा रहे हैं। 2024 में लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में पिछली बार ऐसे मिला CM को संकेत CM मनोहर लाल के पुराने साथी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में उनकी मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान CM ने मोदी से पूछा कि क्या वह खुश हैं। इस मुलाकात में खट्टर ने मोदी को आश्वासन दिया कि उन्हें इतना जबरदस्त अवसर देने के लिए वह हमेशा PM के आभारी रहेंगे। खट्टर मोदी को अच्छी तरह से जाते हैं। यही वजह है कि उन्हें लगता है कि मोदी ने उन्हें गूढ़ तरीके से संकेत दिया कि यह जल्द ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन का समय हो सकता है।

खट्टर की RSS से मीटिंग

RSS के पूर्व प्रचारक रहे हरियाणा के CM मनोहर लाल ने पिछले महीने संघ के कई पदाधिकारियों को चाय पर घर बुलाया था। इस मुलाकात के दौरान उनके मित्र एक प्रचारक ने कहा कि वह 8 साल के कार्यकाल के बाद हरियाणा के तीन दिग्गज लालों यानी चौधरी भजन लाल, चौधरी बंसी लाल और चौधरी देवी लाल का रिकॉर्ड को तोड़ने जा रहे हैं। हालांकि CM ने इसे नकारते हुए कहा कि उनका ऐसा कोई लक्ष्य नहीं। यह भी हो सकता है कि उन्हें CM की कुर्सी छोड़नी पड़ जाए। हालांकि औपचारिक तौर पर CM ने इस पर कुछ नहीं कहा।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular