पुलिस माफिया की गोलीबारी में महिला की मौत: 12 पुलिसकर्मियों को एक घंटे बंधक बनाया, इंस्पेक्टर समेत 3 को गोली लगी

पुलिस माफिया की गोलीबारी में महिला की मौत: 12 पुलिसकर्मियों को एक घंटे बंधक बनाया, इंस्पेक्टर समेत 3 को गोली लगी मुरादाबाद में बुधवार रात 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर ने पुलिस टीम पर गोलियां बरसा दीं। खनन माफिया बचने के लिए उत्तराखंड के गांव भरतपुर में जा छिपा। इस दौरान हुई गोलीबारी में भाजपा नेता की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई। इंस्पेक्टर और SOG के 2 सिपाहियों को भी गोली लगी है। जबकि 3 अन्य पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। भाजपा नेता ने उत्तराखंड के कुंडा थाने में मुरादाबाद पुलिस पर हत्या का केस दर्ज कराया है। खनन माफिया ने 10-12 पुलिसकर्मियों को करीब 1 घंटे तक बंधक बनाए रखा। वहीं मुरादाबाद पुलिस ने ठाकुरद्वारा थाने में खनन माफिया जफर, उसके साथियों और भरतपुर गांव के कुछ लोगों पर FIR दर्ज कराई है। सभी पर पुलिस टीम को बंधक बनाकर हमला करने, 3 पुलिस वालों को गोली मारने और 3 अन्य को मारपीटकर जख्मी करने के आरोप हैं। खनन माफिया और यूपी की मुरादाबाद पुलिस के बीच फायरिंग की घटना बुधवार को शाम करीब साढ़े छह बजे उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में कुंडा थाने के गांव भरतपुर में हुई है। यह गांव मुरादाबाद जिले की सीमा से सटा हुआ है। बरेली जोन के ADG राजकुमार का कहना है कि मुरादाबाद पुलिस 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर का पीछा करते हुए इस गांव में पहुंची थी। जहां वह एक घर में जाकर छुप गया। पुलिस ने उसे हवाले करने की मांग की लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई। इसी फायरिंग में जसपुर के ज्येष्ठ ब्लॉक उप प्रमुख भाजपा नेता गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर (28 साल) की गोली लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गुरजीत कौर सहकारी समिति में लिपिक हैं और घटना के वक्त ड्यूटी से घर लौट रही थीं।

SOG की कार में लगाई आग

घटना में मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाने के SHO योगेंद्र सिंह, SOG टीम के सिपाही राहुल सिंह, शिव कुमार, सुमित राठी, संगम कंसाना और अनिल कुमार घायल हो गए। खनन माफिया ने 10-12 पुलिसकर्मियों को करीब एक घंटे तक बंधक बनाकर रखा। साथ ही उनके हथियार भी छीन लिए। SOG की कार को भी आग लगा दी। उत्तराखंड पुलिस ने यूपी पुलिस को किसी तरह वहां से छुड़ाया।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

घायल पुलिसवालों का मुरादाबाद के कॉसमॉस अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, भाजपा नेता की पत्नी की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने उत्तराखंड में कुंडा तिराहे पर जाम लगाकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस वालों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। DIG और SSP समेत कई थानों की फोर्स उत्तराखंड बॉर्डर पर ठाकुरद्वारा थाने पर कैंप कर रही है। DIG शलभ माथुर ने रात में बताया कि पांच पुलिसवाले लापता हैं। हालांकि आधी रात के बाद उनकी लोकेशन मिल गई और रात में ही मुरादाबाद पहुंच गए थे।

SDM की टीम को बंधक बनाने के मामले में खनन माफिया था वांटेड

13 सितंबर को SDM की टीम को बंधक बनाकर डंपर छीन ले जाने के मामले में खनन माफिया जफर वांटेड था। DIG शलभ माथुर ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम को जफर की लोकेशन का पता चला। इस पर ठाकुरद्वारा पुलिस और SOG की टीम के 10 जवान उसे पकड़ने के लिए निकल पड़े। लेकिन जफर को इसकी भनक लग गई।

भाजपा नेता के घर में घुस गए थे बदमाश

वह अपने गुर्गों के साथ उत्तराखंड की ओर भागने लगा। इस पर पुलिस टीम ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। अपने आपको घिरता देख खनन माफिया ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसके बाद सभी बदमाश भागकर उत्तराखंड सीमा के गांव भरतपुर में भाजपा के उप-ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर में घुस गए।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular