फतेहपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत: इंजीनियर के भाई को ATM हैकर बता हिरासत में लिया, थर्ड डिग्री दिया; इंस्पेक्टर समेत 4 पर हत्या का केस

फतेहपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत: इंजीनियर के भाई को ATM हैकर बता हिरासत में लिया, थर्ड डिग्री दिया; इंस्पेक्टर समेत 4 पर हत्या का केस फतेहपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। मामले में SP ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और सिपाही को सस्पेंड कर दिया है और मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। मृतक की मां की तहरीर पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। इससे पहले मृतक के परिजनों ने थाने का घेराव करते हुए पुलिस पर युवक के साथ मारपीट का आरोप लगाया। मृतक के परिजनों ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर युवक को छोड़ने के बदले तीन लाख रुपए मांगने का भी आरोप लगाया है। मामला राधा नगर कोतवाली का है। एक समय में पुलिस चौकी रही शहर की राधा नगर कोतवाली पुलिस सतेंद्र कुमार ( 27 ) पुत्र जगतपाल निवासी कीर्ति खेड़ा थाना ललौली को दो दिन पहले पकड़कर लाई थी। आरोप है कि उससे पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। प्रताड़ना के बाद जब उसकी हालत खराब हुई तो पुलिसकर्मी आज उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे घोषित कर दिया।

भाई बोला- 1 घंटे में तीन लाख कहां से लाता

मृतक युवक के बड़े भाई अरविंद सिंह जो सिंचाई विभाग में जेई हैं। उन्होंने बताया, “मैं शनिवार को भाई से मिलने कोतवाली गया था। पुलिस गुरुवार को उसे पकड़कर लाई थी। पूछताछ के दौरान उसे थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। उसे छोड़ने के नाम पर तीन लाख रुपए की मांग पुलिसकर्मियों ने की थी। एक SI ने मुझसे कहा था कि 1 घंटे में अगर 3 लाख रुपये ले आओगे तो तुम्हारे भाई को छोड़ दूंगा, साथ ही उसपर दर्ज 18 मुकदमे भी खत्म कर दूंगा। अब 1 घंटे में भला तीन रुपये मैं कहां से ले आता। जबकि मेरे भाई सतेंद्र ने मुझे बताया था कि उसके ऊपर कोई मुकदमा नहीं है फिर भी पुलिस पकड़ लाई है। थर्ड डिग्री देने से ही मेरे भाई की मौत हुई है।”

SP बोले- युवक के पास से मिले थे 14 ATM कार्ड

मामले में SP राजेश कुमार सिंह ने बताया, “एटीएम हैकर सतेंद्र कुमार को राधा नगर पुलिस पकड़कर लाई थी जिसके पास 14 एटीएम कार्ड मिले थे। पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी। आज भोर में उसकी तबीयत बिगड़ने पर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया । “

मजिस्ट्रेट और एएसपी करेंगे जांच

इस मामले में लापरवाही बरतने पर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, एसआई विकास सिंह, कॉन्स्टेबल देवेंद्र यादव को निलंबित किया गया है। एसपी की तरफ से एक प्रेस नोट भी जारी हुआ है, जिसमें शव का पंचनामा मजिस्ट्रेट के द्वारा भरा जायेगा और जांच मजिस्ट्रेट करेंगे। इसके साथ ही एएसपी अलग से इस मामले की जांच करेंगे। डॉक्टर का पैनल पोस्टमॉर्टम करेगा।

MR का काम करता था मृतक

बताया जाता है कि मृतक ग्रेजुएट करने के बाद मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का काम कर रहा था। वह अपने बड़े भाई के घर से करीब डेढ़ किमी दूर किराए के मकान में रहता था। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। एक भाई जेई है, दूसरा सेना में तैनात है।

तीन नामजद सहित 7 पर हत्या का मुकदमा

सीओ सिटी वीर सिंह ने बताया, “मृतक सतेंद्र की मां राम दुलारी की तहरीर पर सदर कोतवाली में राधा नगर कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज विकास सिंह, सिपाही देवेंद्र यादव समेत 4 अज्ञात पुलिसकर्मियों पर हत्या और SC / ST का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा प्रयागराज आईजी डॉ. राकेश कुमार सिंह के फतेहपुर पहुंचने के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद दर्ज किया गया है।”

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular