बारात में जा रहे बुजुर्ग की मौत: खेत के गेट के बाहर बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल पहुंचते ही तोड़ा दम

बारात में जा रहे बुजुर्ग की मौत: खेत के गेट के बाहर बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल पहुंचते ही तोड़ा दम बारात में जाने के लिए गेट के बाहर खड़े बुजुर्ग को तेज रफ्तार से आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी की बुजुर्ग सड़क के से दूर जाकर गिर गए। हादसे में बुजुर्ग के गंभीर चोटें आई। जिन्हें आसपास के लोगों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया। लेकिन बुजुर्ग की मौत हो गई।

मोहनलाल ने लोसल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि पिता दीपाराम बाजिया (75 वर्ष) रिश्तेदार की शादी में हिस्सा लेने के लिए घर से निकले थे। बारात में जाने के लिए खेत के सामने गेट पर खड़े थे। उसी दौरान सीकर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के कारण सड़क से दूर जाकर गिर गए। बुजुर्ग हादसे में गंभीर घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घटनाक्रम देखा तो मौके पर पहुंचे। जिसके बाद प्रकाश चंद बुजुर्ग को तुरंत गाड़ी में लेकर अस्पताल पहुंचे। लेकिन डॉक्टर ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। बाइक सवार का का नाम बजरंग लाल बताया जा रहा है। जिसके बाद मोहनलाल ने लोसल थाने में नामजद मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच हैड कांस्टेबल मोहम्मद सलीम कर रहे है।

हरियाणा के एडेड कॉलेजों में टीचर भर्ती पर रोक: उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया सर्कुलर; न्यूनतम योग्यता संशोधन का दिया हवाला

हरियाणा के सभी सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में टीचर और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है। सूबे के उच्च शिक्षा विभाग ने इस आशय का सर्कुलर भी जारी कर दिया है। जिसमें शिक्षकों और उससे जुड़े पदों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता के संशोधन का हवाला दिया गया है।

अगली सूचना तक जारी रहेगी रोक

कॉलेजों में प्रिंसिपल और प्रोफेसर के रूप में भर्ती होने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता को संशोधित किया गया है। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग इन संशोधित योग्यता आवश्यकताओं के आधार पर निष्पक्ष और पारदर्शी चयन मानदंड पर विचार कर रहा है। इस कारण से विभाग के द्वारा कॉलेजों को कहा गया है कि जब तक इस संबंध में अगली सूचना जारी नहीं की जाती है तब तक नई भर्तियां रोके रखें।

नवंबर में हुआ संशोधन

कॉलेजों में प्रिंसिपल और प्रोफेसरों की नियुक्ति संबंधी संशोधन नवंबर में किया गया था। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों को सर्कुलर भी जारी कर दिया था। इसके बाद से कॉलेजों में तैनात टीचरों में नौकरी के लिए इस अनिवार्यता को लेकर काफी रोष है।

क्या होगा नुकसान

हरियाणा फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स ऑर्गनाइजेशन (HFUCTO) के अध्यक्ष विकास सिवाच का कहना है कि PHD की अनिवार्यता आवश्यकता से लोगों को बैक-डेटेड प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अनुचित साधन अपनाने को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही 65 वर्ष से अधिक आयु के रिएम्प्लॉयमेंट से युवाओं को परेशानी होगी।

67वां परिनिर्वाण दिवस पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि: बसपा प्रमुख बोलीं- बाबा साहेब ने संविधान बनाकर भारत का नाम विश्व में रोशन किया

डॉ. भीमराव अंबेडकर के 67 वें परिनिर्वाण दिवस पर देशभर में आयोजन किया जा रहा है। बसपा प्रमुख मायावती ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मायावती ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कहा हर मामले में बाबा साहब ने बेहतरीन संविधान देकर भारत का नाम विश्व में रोशन किया है। वह अनमोल है। देश उनका सदा आभारी रहेगा।

क्यों मनाया जाता परिनिर्वाण दिवस ?

हर साल 6 दिसंबर को डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर को श्रद्धांजलि और सम्मान देने के लिए उनकी पुण्यतिथि पर महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाता है। डॉक्टर भीमराव रामजी अम्बेडकर, जिन्हें हम सब डॉक्टर बाबासाहेब अम्बेडकर के नाम से भी जानते हैं। डॉ. भीमराव अम्बेडकर को संविधान का जनक कहा जाता व्यक्ति निर्वाण करता है। वह सांसारिक मोह माया, इच्छा और जीवन की पीड़ा से मुक्त रहता है। साथ ही वह जीवन चक्र से भी मुक्त रहता है। लेकिन निर्वाण को हासिल करना आसान नहीं होता है। इसके लिए सदाचारी और धर्म सम्मत जीवन व्यतीत करना पड़ता है। बौद्ध धर्म में 80 वर्ष में भगवान बुद्ध के निधन को महापरिनिर्वान कहा जाता है।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular