बोल्ड होकर भी नॉटआउट रहे अय्यर : आखिरी बॉल पर आउट हुए अक्षर, कोहली ने लिया खराब DRS; जानें पहले दिन के टॉप मोमेंट्स

बोल्ड होकर भी नॉटआउट रहे अय्यर : आखिरी बॉल पर आउट हुए अक्षर, कोहली ने लिया खराब DRS; जानें पहले दिन के टॉप मोमेंट्स भारत-बांग्लादेश के बीच चट्टोग्राम में पहला टेस्ट शुरू हो चुका है। पहले दिन टॉस जीतकर भारत ने बैटिंग चुनी। टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में 6 विकेट पर 278 रन बना लिए। श्रेयस अय्यर 82 रन पर नाबाद हैं। पहले दिन की आखिरी बॉल पर अक्षर पटेल आउट हो गए।

पहले दिन अय्यर को 2 जीवनदान मिले और विराट कोहली का खराब रिव्यू जैसे टॉप मोमेंट्स भी देखने को मिले, ऐसे ही टॉप-5 मोमेंट्स को इस खबर में हम जानेंगे….

बोल्ड हुए अय्यर पर आउट

नहीं पारी का 84वां ओवर बांग्लादेश के इबादत हुसैन कर रहे थे। ओवर की चौथी बॉल उन्होंने फुलर लेंथ डाली और अय्यर बोल्ड। इबादत स्माइल करते हुए विकेट की खुशी मनाने लगे, लेकिन ये क्या, बॉल स्टंप्स से लगी, LED लाइट्स भी जलीं, मगर गिल्लियां नहीं गिरीं। सभी बांग्लादेशी प्लेयर्स अय्यर के पास जाकर स्टंप्स को देखने लगे। गिल्लियां नहीं गिरने के कारण अय्यर नॉटआउट रहे । वे इस वक्त 159 बॉल में 77 रन पर बैटिंग कर रहे थे। ICC का नियम कहता है कि जब तक गिल्लियां स्टंप्स से नीचे नहीं गिरेंगी, तब तक बैटर आउट नहीं होगा। दिन का खेल खत्म होने तक वे 82 रन पर नाबाद हैं।

आखिरी बॉल पर आउट हुए अक्षर

पहले दिन की आखिरी बॉल पर अक्षर पटेल आउट हो गए। पहली पारी के 90वें ओवर की आखिरी बॉल मेहदी हसन मिराज ने गुड लेंथ पर फेंकी। अक्षर फ्रंट फुट पर डिफेंस करने में बॉल मिस कर गए। बॉल उनके पैड पर लगी। बांग्लादेशी प्लेयर्स ने अपील की और अंपायर ने अक्षर को आउट दे दिया। अंपायर के फैसले के 13 सेकेंड बाद अक्षर पटेल ने DRS ले लिया। रिव्यू में दिखा कि बॉल लेग स्टंप से कराते हुए जा रही थी। अंपायर्स कॉल होने की वजह भारत का रिव्यू तो बच गया, लेकिन अक्षर को पहले दिन ही अपना विकेट गंवाना पड़ा। उन्होंने 26 बॉल पर 14 रन बनाए ।

इबादत ने दिया अय्यर को जीवनदान

76वें ओवर में भारत के श्रेयस अय्यर को जीवनदान मिला। मेहदी हसन मिराज ने ओवर की चौथी बॉल गुड लेंथ पर डाली। अय्यर आगे बढ़कर शॉट खेलने गए, लेकिन बॉल डीप मिडविकेट की ओर हवा में खड़ी हो गई। बॉल बाउंड्री पर खड़े इबादत हुसैन के हाथों में गई, लेकिन उन्होंने आसान सा कैच छोड़ दिया। अय्यर इस वक्त 67 रन पर बैटिंग कर रहे थे।

अक्षर को मिला जीवनदान

87वें ओवर में अक्षर पटेल को जीवनदान मिला। ओवर जुल इस्लाम की तीसरी बॉल पर अक्षर फ्रंटफुट पर डिफेंस करने गए। अक्षर इसे मिस कर गए और बॉल उनके पैड से टकराकर शॉर्ट लेग पर खड़े जाकिर हसन के हाथ में चली गई। बांग्लादेशी प्लेयर्स ने अपील की, लेकिन अंपायर ने अक्षर को नॉटआउट दे दिया। बांग्लादेश ने इस बॉल पर रिव्यू नहीं लिया। रिप्ले में नजर आया कि बॉल अक्षर के बैट का इनसाइड एज लेकर फील्डर के हाथ में गई थी। अगर रिव्यू लिया जाता तो अक्षर पटेल 3 रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो जाते।

कोहली का खराब रिव्यू

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर पारी के 19वें ओवर में ही LBW हो गए। ओवर की तीसरी बॉल तैजुल इस्लाम ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ पर फेंकी। बॉल मिडिल स्टंप की ओर टर्न हुई और कोहली के पैड पर लगी। बांग्लादेशी प्लेयर्स की अपील पर अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया। कोहली ने पुजारा से चर्चा के बाद रिव्यू ले लिया। रिप्ले में नजर आया कि बॉल कोहली के बैट से बहुत दूर थी और वह सीधे स्टंप्स की ओर ही जा रही थी। कोहली रिव्यू नहीं लेते तो भारत का एक रिव्यू बच जाता । विराट कोहली टेस्ट में 33 पारियों से शतक नहीं जड़ सके हैं। टेस्ट में उनका आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ ही 23 नवंबर 2019 को आया था।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular