भारत VS बांग्लादेश तीसरा वनडे: लगातार चौथे मुकाबले में बदली टीम इंडिया की ओपनिंग, शिखर- ईशान उतरे

भारत VS बांग्लादेश तीसरा वनडे: लगातार चौथे मुकाबले में बदली टीम इंडिया की ओपनिंग, शिखर- ईशान उतरे भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शनिवार को चटगांव में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीता है और गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 15 रन बना लिए हैं। अनुभवी ओपनर शिखर धवन और ईशान किशन क्रीज पर हैं। टीम ने लगातार चौथे मुकाबले में अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया है। शिखर धवन के साथ ईशान किशन ओपन करने कर रहे हैं। ईशान चोटिल कप्तान रोहित की जगह खेल रहे हैं।

रोहित-दीपक चोटिल,

ईशान – कुलदीप को मौका टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर चोटिल हैं। ऐसे में ईशान किशन और कुलदीप यादव को प्लेइंग में शामिल किया गया है। बांग्लादेश भी दो बदलाव के साथ उतरी है। उसने नजमुल हसन शान्तो की जगह यासिर अली और नसूम की जग तस्कीन को चुना है।

देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश : लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, यासिर अली, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ।

सबसे पहले ग्राफिक में देखें लोकेश राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस…

राहुल का 50% जीत का रिकॉर्ड

लोकेश राहुल की कप्तानी में भारत ने 6 वनडे खेले हैं। 3 में जीत और 3 में टीम को हार मिली है। इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहली बार भारत की वनडे कप्तानी की थी। तब हमें 3-0 से सीरीज हार का सामना करना पड़ा था। फिर अगस्त 2022 में उनकी कप्तानी में टीम ने जिम्बाब्वे को 3-0 से हराया था।

हाई स्कोरिंग नहीं है पिच

चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला जाएगा। यहां अब तक 23 वनडे खेले गए। इनमें 2 ही बार 300 से ज्यादा का स्कोर बन सका। हाईएस्ट स्कोर 309 रहा है। फर्स्ट इनिंग का एवरेज स्कोर 215 और सेकेंड इनिंग का 190 रन है।

दोनों वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मेहदी हसन

बांग्लादेश के ऑलराउंर मेहदी हसन मिराज सीरीज के दोनों वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 2 मैचों में 113 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 138 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने 5.25 के इकोनॉमी रेट से 3 विकेट भी लिए हैं।

महिला IPL के ब्रॉडकास्ट राइट्स बेचेगा BCCI: कंपनियां 31 दिसंबर तक खरीद सकेंगी टेंडर डॉक्यूमेंट, टीमों की नीलामी भी जल्द

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला IPL के मीडिया राइट्स बेचने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। 2023 में पहली बार महिला IPL का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड पहले पांच सीजन यानी 2023 से 2027 तक के मीडिया राइट्स की नीलामी करेगा।

कंपनियों को खरीदना होगा टेंडर पेपर

बोर्ड ने जो सूचना जारी की है उसके मुताबिक मीडिया राइट्स खरीदने की इच्छुक कंपनियों को टेंडर डॉक्यूमेंट्स खरीदने होंगे। इस डॉक्यूमेंट के लिए कंपनियों को 5 लाख रुपए की नॉन रिफंडेबल राशि देनी होगी। डॉक्यूमेंट खरीदने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2022 है। डॉक्यूमेंट खरीदने के बाद कंपनियों को wipl .mediarights@bcci.tv पर पेमेंट डिटेल्स भेजना है। बोर्ड ने यह भी साफ किया है कि टेंडर डॉक्यूमेंट खरीदने का यह मतलब नहीं है कि सिर्फ इसके आधार पर बोली में भागीदारी की इजाजत मिल जाएगी। बोर्ड पहले सभी कंपनियों की योग्यता को परखेगा और इसके बाद ही बोली में हिस्सा लेने की इजाजत होगी। पांच टीमों की नीलामी भी होगी महिला IPL की शुरुआत पांच टीमों से होगी। एक टीम का बेस प्राइस 400 करोड़ रुपए होगा। बोर्ड को उम्मीद है कि हर टीम के एवज में उसे 1000 से 1500 करोड़ रुपए के बीच राशि मिलेगी। टीमों की नीलामी की प्रक्रिया कब शुरू होगी यह भी साफ नहीं है।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular