भारत VS बांग्लादेश पहला वनडे: LIVE जीत के करीब टीम इंडिया… एक विकेट चाहिए; बांग्लादेश ने 8 रन बनाने में गंवाए 4 विकेट

भारत VS बांग्लादेश पहला वनडे: LIVE जीत के करीब टीम इंडिया… एक विकेट चाहिए; बांग्लादेश ने 8 रन बनाने में गंवाए 4 विकेट बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सिर्फ केएल राहुल (73 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए। अन्य कोई बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका ।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 36 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, इबादत हुसैन ने 47 रन देकर 4 विकेट झटके। जवाब में बांग्लादेश ने 40 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन बना लिए हैं। मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर नाबाद हैं। हसन महमूद शून्य पर आउट हुए। उससे पहले डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज कुलदीप सेन के ओवर में 2 विकेट आए। पहले तो उन्होंने 39वें ओवर की दूसरी बॉल पर अफीफ हसन को सिराज के हाथों कैच कराया। इसी ओवर की चौथी बॉल पर इबादत हुसैन हिट विकेट हुए। कुलदीप सेन, मोहम्मद सिराज और वाशिगंटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले। जबकि दीपक चाहर और शार्दूल ठाकुर के हिस्से एक-एक विकेट आए।

128 रन पर गिरे दो विकेट

भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को बैक टु बैक 2 झटके दिए। पहले महमूदुल्लाह को शार्दूल ठाकुर ने LBW कराया। फिर अगले ही ओवर की पहली बॉल पर मोहम्मद सिराज ने मुशफिकुर रहीम को बोल्ड कर दिया। खास बात ये दोनों विकेट एक ही स्कोर में गिरे ।

टीम इंडिया को पहली बॉल पर विकेट

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने टीम इंडिया को पहली बॉल पर सफलता दिलाई। उन्होंने बांग्लादेश के ओपनर नजमुल हसन शान्तो को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। चाहर ने पहली ही बॉल गुड लेंथ पर ऑफ स्टंप के पास डाली। शान्तो इसे डीप में खेलना चाहते थे। लेकिन, बॉल बल्ले का टॉप एज लेकर रोहित के पास गई और कप्तान ने गलती नहीं की।

विराट कोहली ने पकड़ा कमाल कैच

24वें ओवर में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शाकिब अल हसन का कमाल का कैच पकड़ा। सुंदर की बॉल को शाकिब कवर के ऊपर से खेलना चाहते थे, लेकिन शार्ट कवर पर खड़े कोहली ने छलांग लगाते हुए बॉल को एक हाथ से कैच किया। शाकिब 38 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

ऐसे गिरे बांग्लादेश के विकेट

• नजमुल हसन शान्तो : चाहर ने ऑफ स्टंप के पास गुड लेंथ की बॉल को डीप में खेलना चाहते थे। लेकिन, चूके। बॉल बल्ले का टॉप एज लेकर रोहित के पास गई और कप्तान ने कैच किया।

• अनामुल हक : सिराज 10वें ओवर की पहली बॉल मिडिल स्टंप पर रखी। जिसे खेलने के प्रयास में अनामुल शॉर्ट मिडविकेट पर सुंदर को कैच दे बैठे।

• लिटन दास : 20वें ओवर में सुंदर की बॉल पर विकेट के पीछे केएल राहुल ने कैच किया।

• शाकिब अल हसन : विराट ने कमाल का कैच पकड़ा। सुंदर की बॉल को शाकिब कवर की ऊपर खेलना चाहते थे।

• महमूदुल्लाह : 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने LBW किया। मुशफिकुर रहीम : 36वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने रहीम को बोल्ड कर दिया।

• अफीफ हुसैन : कुलदीप सेन ने थर्ड मैन बाउंड्री में मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया।

• इबादत हुसैन : कुलदीप के ही ओवर पर इबादत हिट विकेट हुए।

केएल राहुल ने 11वां अर्धशतक जमाया

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल ने 5वें नंबर पर खेलते हुए अपना 11वां वनडे अर्धशतक जमाया है।

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फ्लॉप

टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज फ्लॉप रहे। शिखर धवन 7, रोहित शर्मा 27, विराट कोहली 9 और श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर आउट हुए।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular