मध्यप्रदेश: भोपाल में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी, एक की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश: भोपाल में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी, एक की हालत गंभीर राजधानी से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित बैरसिया ब्लॉक के भैसोंदा गांव के सरकारी स्कूल में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद बच्चों की सेहत बिगड़ गई। स्कूल ही एक छात्रा की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे बैरसिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं, घटना सूचना मिलने पर एसडीएम बैरसिया आदित्य जैन, एसडीओपी केके वर्मा, थाना प्रभारी बैरसिया गिरीश त्रिपाठी ने स्कूल पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। मध्यान्ह भोजन बनाने वाले समूह को निलंबित कर दिया गया है। अब मध्यान्ह भोजन का काम नया समूह संभालेगा।

डिंडौरी में सीएम ने जल संसाधन के EE, SDO समेत 5 को सस्पेंड किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के दौरे पर हैं। अचानक वे डिंडौरी जिला पहुंचे। उनका हेलिकॉप्टर डेढ़ बजे डिंडौरी जिले के शहपुरा में लैंड हुआ। यहां से बिगड़ा बांध के लिए रवाना हुए। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों की क्लास ली। बांध निर्माण के दौरान लापरवाही बरतने की शिकायत CM को मिली थी। इसीलिए वे अचानक ही आज इंस्पेक्शन करने पहुंच गए। CM ने मौके पर ही जल संसाधन एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, एसडीओ और सब इंजीनियर को निलंबित कर दिया।

शिवराज का एक्शन ऑन-द-स्पॉट’: अचानक डिंडौरी-मंडला पहुंचे; गड़बड़ियों को लेकर 6 अफसर सस्पेंड

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को फिल्म ‘नायक’ के अनिल कपूर वाले अंदाज में नजर आए। फिल्म में जिस तरह सीएम बने अनिल कपूर लापरवाह अधिकारियों को निलंबित करते दिखे थे, वैसे ही सीएम शिवराज ने भी एक के बाद एक 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को पहले डिंडौरी जिले के औचक दौरे पर पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर शहपुरा तहसील मुख्यालय में करीब डेढ़ बजे उतरा। जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री का काफिला बिलगड़ा गांव में बन रहे बिलगड़ा बांध पहुंचा। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों की क्लास ली। शिकायतों को लेकर सीएम ने EE, SDO सहित 6 अफसरों को निलंबित कर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री मंडला के लिए रवाना हो गए। सीएम ने डिंडौरी में जल संसाधन विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर जीएस सांडिया, बेलगांव के SDO एमके रोहतास और उपयंत्री एसके चौधरी को निलंबित करने के आदेश दिए। वहीं मुख्यमंत्री ने बड़झर गांव में संचालित बालक आश्रम में गंदगी देखकर नाराजगी जताई और छात्रावास के अधीक्षक कमलेश गोलियां को भी निलंबित कर दिया। बीज वितरण में लापरवाही बरतने पर सीएम ने प्रभारी उपसंचालक कृषि अश्विनी झारिया को भी निलंबित कर दिया। जबकि उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला प्रबंधक ई-गवर्नेस दीपक साहू को सम्मानित किया।

मंडला में अस्पताल पहुंचने पर सीएम ने सिविल सर्जन डॉ. कृपाराम शाक्य को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

बांध के काम में लापरवाही पर कार्रवाई

बिलगड़ा में बांध निर्माण के दौरान नहर के निर्माण में जमकर लापरवाही बरती गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शिकायतें मिली थीं। इस पर उन्होंने औचक निरीक्षण किया। सीएम सुबह भोपाल में एक कार्यक्रम के बाद विशेष विमान से जबलपुर पहुंचे। यहां से वे हेलिकॉप्टर से डिंडौरी पहुंचे। काफिले में उनके साथ कलेक्टर विकास मिश्रा, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, SDM काजल जावला साथ रहे।

स्कूल ‘में बच्चों से बातें की

बांध का निरीक्षण करने के बाद CM बिलगड़ा हाई स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा की। यहां ग्रामीणों ने उनसे बांध व नहर के निर्माण में लापरवाही की शिकायतें करते हुए क्षेत्र की समस्याएं बताईं। इस पर सीएम ने फोन पर ही अफसरों को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए । इससे पहले मुख्यमंत्री करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर बिलगड़ा बांध का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। किसानों ने बताया कि बारिश के मौसम में बांध ओवरफ्लो होने के कारण उनके खेत और वहां लगी फसल बर्बाद हो गई थी। नहर में सीपेज होने से खेतों में पानी भर गया था।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular