राजस्थान में भारत जोड़ो, राहुल के साथ चल रहे गहलोत-पायलट: पहला दिन, ढाई घंटे में 10 किलोमीटर और ढाबे पर टी ब्रेक; आज कुल 34KM का सफर

राजस्थान में भारत जोड़ो, राहुल के साथ चल रहे गहलोत-पायलट: पहला दिन, ढाई घंटे में 10 किलोमीटर और ढाबे पर टी ब्रेक; आज कुल 34KM का सफर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के क्षेत्र झालावाड़ से राजस्थान में एंट्री कर चुकी है। सोमवार सुबह करीब 6 बजकर 11 मिनट पर झालावाड़ के काली तलाई से यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा साथ चल रहे हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राज्यमंत्री होम गार्ड्स राजेंद्र गुढ़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र, ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा भी सुबह-सुबह यात्रा से जुड़कर पैदल मार्च कर रहे हैं। अब तक ढाई घंटे से अधिक का समय हो चुका है और यात्रा 10-12 किलोमीटर चल चुकी है।

पहले दिन शुरुआती करीब डेढ़ घंटे की यात्रा के बाद राहुल गांधी झालरापाटन के रायपुर फाटक के पास स्थित एक ढाबे पर चाय पीने के लिए रुके। राहुल गांधी राजस्थान में यात्रा के पहले दिन 34 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। अब तक भारत जोड़ो यात्रा में औसतन रोज 24 किलोमीटर का सफर तय होता है, लेकिन राजस्थान में अब स्पीड बढ़ाई जा रही है। यात्रा में कांग्रेस के सभी खेमे एक साथ दिख रहे हैं। गहलोत-पायलट, दोनों के समर्थक पैदल चल रहे हैं।

यात्रा से जुड़े 5 बड़े अपडेट

• यात्रा सुबह करीब 6:11 मिनट पर झालरापटन से शुरू हुई। सीएम गहलोत, पूर्व सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के पैदल चल रहे हैं।

• भारत जोड़ो से सुबह-सुबह राजस्थान की बहादुर बेटी देविका भी जुड़ीं । राहुल ने उनसे बात की। देविका ने कहा- राहुल देश के लिए यात्रा कर रहे हैं। देविका पाली की रहने वाली हैं और मुंबई आंतकी हमले की चश्मदीद रही हैं।

• राहुल गांधी का काफिला तकरीबन 7 बजकर 47 मिनट पर झालरापाटन में रायपुर फाटक के पास एक ढाबे पर रुका। यहां लगभग 25 मिनट का टी ब्रेक लिया गया और 8:15 बजे यात्रा आगे बढ़ गई।

• 10 बजे बाली बोरड़ा चौराहा पहुंचेगी। दोपहर 3:30 बजे नाहरड़ील और शाम 6:30 बजे झालरापाटन के चंद्रभागा चौराहा पहुंचेगी। राहुल गांधी हर दिन यात्रा कें नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे। शाम 6:30 बजे झालरापाटन के चंद्रभागा चौराहे पर राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।

• राहुल गांधी यात्रा के दौरान आज चुनिंदा किसानों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। यात्रा के दौरान ही हमेशा की तरह इनसे बातचीत होगी। वहीं, यात्रा के दौरान किसानों और आम लोगों से भी बात करेंगे। उनकी समस्या सुनेंगे। राहुल गांधी किसानों और आम लोगों की समस्याओं को यात्रा के दौरान उठाते रहे हैं।

तस्वीरों में राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा

आज भारत जोड़ो यात्रा में पहले दिन राजस्थान की झलक और सरकार होने का असर साफ देखा जा रहा है। यात्रा का पूरा रास्ता बैनर पोस्टरों से अटा पड़ा है। यात्रा के स्वागत के लिए जगह-जगह पंडाल लगाए गए हैं।

राहुल गांधी का सियासी मैसेज, गहलोत और कमलनाथ के साथ सेल्फी चर्चा में

राहुल गांधी ने राजस्थान में एंट्री करते ही भारत जोड़ो यात्रा की स्वागत सभा में सियासी मैसेज दे दिया। राहुल गांधी ने सीएम अशोक गहलोत और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ सेल्फी ली। कमलनाथ के बगल में ही सचिन पायलट थे। गहलोत, कमलनाथ के साथ राहुल गांधी की सेल्फी सियासी मैसेज के तौर पर अहम मानी जा रही है। राहुल गांधी इससे पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों को एसेट बता चुके हैं। अब भी आगे यही मैसेज दिया है।

राहुल गांधी की यात्रा से गहलोत – पायलट के लिए मिलेंगे सियासी संकेत

राहुल गांधी राजस्थान में गहलोत, पायलट को एसेट बताकर पिछले विधानसभा चुनाव की थ्योरी पर आ गए हैं। दोनों नेताओं के बीच गहराते मतभेदों के बावजूद राहुल गांधी ने मिलकर चलने की नसीहत दी है। भारत जोड़ो यात्रा में गहलोत और पायलट के लिए सियासी मैसेज छिपे रहेंगे। सीएम के नाते गहलोत को पहले दिन पूरी अहमियत मिली तो पायलट को भी मंच पर जगह दी गई है। आगे के कार्यक्रमों में भी गहलोत – पायलट को दिए जाने वाले महत्व से सियासी नरेटिव बनेगा।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular