रूस की तान्या ने खेजड़ी के पेड़ से की शादी: विवाह के लिए लड़का नहीं मिल रहा, इंडिया घूमने आए दोस्त भी रहे मौजूद

रूस की तान्या ने खेजड़ी के पेड़ से की शादी: विवाह के लिए लड़का नहीं मिल रहा, इंडिया घूमने आए दोस्त भी रहे मौजूद राजस्थान में खेजड़ी से शादी आम बात है, लेकिन लोग तब हैरान रह गए जब रूस की तान्या ने खेजड़ी के पेड़ से शादी की। तान्या कारपोवा ने गत 7 दिसंबर को उदयपुर शहर में खेजड़ी के पेड़ से विवाह किया। 28 साल की तान्या भारत घूमने आई हैं।

आगरा में उन्हें किसी ज्योतिषी ने लग्न कुंडली में मंगल दोष बताया था। कहा था कि इसी वजह से उन्हें योग्य लड़का नहीं मिल पा रहा और शादी में अड़चन आ रही है। पीपल या खेजड़ी के पेड़ से शादी में इस दोष का निवारण सुझाया था। तान्या ने यहां सूरजपोल बाहर फतह स्कूल के सामने खेजड़ी के पेड़ से शादी की यह रस्म पूरी की। यह सब करवाने वाले पंडित हेमंत सुखवाल ने बताया कि दोष निवारण विधान को लेकर तान्या बहुत उत्साहित थीं।

कुंडली में मंगल दूसरे, चौथे, 7वें, 8वें, 12वें भाव में है तो मांगलिक

सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में संस्कृत के प्रोफेसर और डीन पीजी स्टडी प्रो. नीरज शर्मा बताते हैं किसी लग्न कुंडली में मंगल दूसरे, चौथे, सातवें, 8वें और 12वें भाग में हो तो यह मांगलिक कुंडली कही जाएगी। चंद्र कुंडली में मंगल दूसरे, चौथे, 7वें, 8वें और 12वें भाग में होना दोहरा मांगलिक दोष माना जाता है। लड़के और लड़की दोनों की लग्न, चंद्र या शुक्र कुंडली में मंगल की स्थिति परस्पर इन्हीं भावों में बनती है तो मांगलिक दोष का परिहार हो जाता है। मंगल के असर से शादी में देरी, पति-पत्नी में कटुता और शादी टूटने के संकेत लिए जाते हैं। इसलिए शादी से पूर्व भाव मेलापक, ग्रह मेलापक और गुण मेलापक पर विचार की परंपरा और मान्यता है।

देश और दुनिया को चौंका चुकी अनूठी घटनाएं, सबके अपने तर्क और विश्वास

• फरवरी 2017 : आदित्यपुर (जमशेदपुर ) के एक कस्बे में 5 बच्चों की शादी कुत्ते कुतिया से करवा दी गई। वहां मानते हैं कि बच्चे के पहले ऊपर का दांत निकल आए तो यह अपशकुन है। ऐसे में लड़के की कुतिया से और लड़की की शादी कुत्ते से करवाते हैं।

• अगस्त 2019 : ब्रिटिश टेलीविजन शो ‘दिस मॉर्निंग’ पर 49 साल की तलाकशुदा एलिजाबेथ होड ने अपने डॉग से शादी कर ली। होड ने कहा कि उन्हें आदमी की जरूरत नहीं है। बाकी की जिंदगी डॉगी के साथ बिताना चाहती हैं।

• मार्च 2020 : वाराणसी में 3 रूसी युवतियों ने मांगलिक दोष दूर करने के लिए पीपल के पेड़ से शादी की। भारतीय मान्यताओं में विश्वास करने वाली इन तीनों का कहना था कि उनकी लग्न कुंडली में मंगल दोष के कारण विवाह में बाधा आ रही थी।

अनोखी शादी, ठाकुरजी के साथ 7 फेरे: लोगों ने मजाक उड़ाया, पिता नहीं आए; दुल्हन ने बताया- क्यों इंसान से शादी नहीं की

30 साल की पूजा सिंह ने गांव के मंदिर में विराजमान भगवान ठाकुरजी से शादी कर ली। ये शादी दिसंबर हुई। शादी के बाद पूजा अपने घर पर ही रहती हैं और ठाकुरजी मंदिर में। पूजा उनके लिए सवेरे भोग बनाकर ले जाती हैं। उनके लिए पोशाक बनाती हैं और शाम को दर्शन के लिए जाती है।

अनोखी शादी, त्त ठाकुरजी के साथ 7 फेरे: लोगों ने मजाक उड़ाया, पिता नहीं आए; दुल्हन ने बताया- क्यों इंसान से शादी नहीं की

बस एक बात अनोखी थी… दूल्हा

30 साल की पूजा सिंह ने गांव के मंदिर में विराजमान भगवान ठाकुरजी से शादी कर ली। ये शादी 8 दिसंबर हुई। शादी के बाद पूजा अपने घर पर ही रहती हैं और ठाकुरजी मंदिर में। पूजा उनके लिए सवेरे भोग बनाकर ले जाती हैं। उनके लिए पोशाक बनाती हैं और शाम को दर्शन के लिए जाती है।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular