लखनऊ में 2 घंटे से हो रही जोरदार बारिश: मुरादाबाद, अलीगढ़, आगरा में 2 के लिए स्कूल बंद, मेरठ में नाले में समाई कार

लखनऊ में 2 घंटे से हो रही जोरदार बारिश: मुरादाबाद, अलीगढ़, आगरा में 2 के लिए स्कूल बंद, मेरठ में नाले में समाई कार यूपी में पिछले 4 दिनों से जमकर बारिश हो रही है। शनिवार देर रात मथुरा, आगरा, लखनऊ, नोएडा, अलीगढ़ समेत कई शहरों में रातभर बारिश हुई। मथुरा में सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया। देर रात नए मथुरा बस स्टैंड के पास राजस्थान रोडवेज की बस जलभराव में फंस गई। इस दौरान बस में 30 यात्री बैठे थे। सभी को दमकल विभाग ने रेस्क्यू किया।

लखनऊ में पिछले 2 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है और हवा भी चल रही है।

मेरठ में लगातार दो दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते शहर के नाले उफान पर हैं। वहीं, रविवार को बुढ़ाना गेट के रहने वाले आकाश खेमा अपनी कार से घर जा रहे थे। इस दौरान नाले की दीवार टूट गई। जिससे उनकी रिट्ज कार 15 फीट गहरे नाले में गिर गई। कार मालिक आकाश किसी तरह से शीशा तोड़कर बाहर निकलें और कार के उपर बैठ गए। कार को नाले में डूबता देख लोगों ने आकाश को डेढ़ घंटे बाद बाहर निकाला। मगर, अभी तक कार को बाहर नहीं निकाला जा सका है। घटना एनएस कॉलेज के पीछे सुभाष नगर मार्ग की है।

मथुरा में रेलवे पुल के नीचे फंसी एंबुलेंस

मथुरा में शनिवार रात लगातार हो रही बारिश से एक एंबुलेंस रेलवे पुल के नीचे पानी भर जाने से फंस गई। एंबुलेंस में एक नवजात थी। हालांकि सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मी और पुलिसकर्मियों ने नवजात को सकुशल बाहर निकाल लिया।

वहीं, फिरोजाबाद में बारिश से दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई। महिला बाहर बंधी बकरी को खोलने गई थी। तभी दीवार महिला के ऊपर गिर गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की मांग की है। घटना थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव गदलपुरा की है।

बरेली में सुबह से बिजली गुल

बरेली में तीन दिन से बारिश की बूंदाबांदी हो रही है। रविवार की छुट्टी, ईद मिलादुन्नबी और बाल्मिकी जयंती के कारण लोग घरों में हैं । मगर, रविवार सुबह 3 बजे से बिजली आपूर्ति ठप है। 11 घंटे से बिजली आपूर्ति न होने के कारण घरों में पानी भी खत्म हो गया है। बरेली में 24 घंटे में 86.8mm (3.41 इंच) वर्षा हुई है, जो इस साल का रिकार्ड है।

उधर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-1 में स्थित एक्सप्रेस एस्ट्रा में गहरी खुदाई और लगातार बारिश के चलते 20 फीट तक सड़क धंस गई है। अलीगढ़ में लगातार बारिश के बाद डीएम ने 10 और 11 यानी दो दिन के लिए 12वीं क्लास तक के स्कूल बंद कर दिए हैं। आगरा में भारी बारिश के बाद डीएम 10 और 11 अक्टूबर को नर्सरी से 12 वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

अलीगढ़ में 15 घंटे से लगातार बारिश अलीगढ़ में पिछले 15 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। जिसके चलते जहां पूरा शहर एक बार फिर जलमग्न हो गया है।

वहीं दूसरी ओर शहर की कॉलोनियों समेत निचले इलाकों में घुटने तक पानी भर गया है। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल-कॉलेजों में दो दिन की छुट्टी कर दी गई है। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों में 10 और 11 अक्टूबर की छुट्टी घोषित की है। जिससे भी बारिश में विद्यार्थी अपने घरों में ही रहे और सुरक्षित रहें।

कल अनुमान से 1709% ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बारिश से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि मौसम विभाग ने बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी के 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटे में 16.3 मिलीमीटर बारिश यूपी में रिकॉर्ड दर्ज की गई है। जोकि औसत अनुमान से 1709% ज्यादा है।

बारिश से जुड़े हादसों की बात करें तो 24 घंटे में लखीमपुर-खीरी, एटा और अंबेडकर नगर में एक-एक लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा बांदा में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular