वरमाला के स्टेज पर डीजे के तेज साउंड से दूल्हे कि मौत

अस्पताल ले जाते वक्त मौत डीजे के तेज साउंड से हो रही थी घबराहट सीतामढ़ी में दूल्हा स्टेज पर दुल्हन के सामने ही चक्कर खाकर गिर गया। आनन-फानन दूल्हे को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद से दोनों परिवारों में शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं।

दुल्हन को वरमाला पहनाई और थोड़ी देर बाद स्टेज पर गिर गया दूल्हा, हार्ट अटैक से मौत!

संवाद सूत्र, सोनबरखा: सीतामढ़ी जिले के इंदरवा में डीजे का तेज साउंड दूल्हे की मौत का कारण बन गया। डीजे के तेज साउंड से दूल्हे को बैचेनी होने लगी। दूल्हा स्टेज पर ही चक्कर खाकर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। जहां कुछ देर पहले हंसी-ठिठोली, शहनाई और गाजे-बाजे वाला माहौल था, वहीं मातम छा गया। दूल्हा-दुल्हन के परिवार गम में डूब गए। में

\s\sपरिहार प्रखंड के धनहा पंचायत के मनिथर वार्ड संख्या 9 के निवासी सुरेंद्र कुमार की शादी इंदरवा की एक युवती से हो रही थी। वरमाला की रस्म पूरी हो चुकी थी। दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को वरमाला पहना चुके थे। दोनों स्टेज पर बैठे थे और परिवार वाले आशीर्वाद दे रहे थे, तभी अचानक दूल्हा बेहोश होकर गिर पड़ा, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

\s\sग्रामीणों ने बताया कि दूल्हे को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सीतामढ़ी रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही दूल्हे की मौत हो गई और शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं।

\s\sबता दें कि रिश्ता एक साल पहले तय हुआ था। सुरेंद्र रेलवे ग्रेड डी की मुख्य परीक्षा पास कर चुका था। इंटरव्यू के इंतजार में शादी में देरी हो रही थी। तीन भाइयों में सुरेंद्र सबसे छोटा था। माता-पिता का निधन हो चुका है। सुरेंद्र के मझोले भाई जितेंद्र राय ने मुखाग्नि दी। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना, वह स्तब्ध रह गया।

DJ के तेज साउंड से हो रही थी घबराहट

चर्चा है कि दरवाजा के वक्त तेज डीजे की आवाज से दूल्हे को घबराहट होने लगी थी। वह डीजे रथ को बार-बार दूर रखने को कह रहा था। शादी, विवाह, बर्थडे पार्टी या फिर कोई अन्य आयोजन हो सभी में डीजे बजाने का आजकल प्रचलन हो चला है, यही डीजे किसी की जान भी ले लेगा सुनकर ही हैरानी होती है।

साउंड सिस्टम का डेसिबल निर्धारित करने की मांग

इस मामले में अभी तक कहीं कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस मामले में शिकायत के इंतजार में है। बराती पक्ष के रामचलितर राय, रामनंदन राय और सुदिष्ट राय ने बताया कि दरवाजा लगने के दौरान दूल्हा बार-बार डीजे की गाड़ी से अपने को दूर रखने को कह रहा था। डीएम और एसपी से मिलकर निवेदन करेंगे की डीजे और तेज आवाज वाले साउंड सिस्टम का डेसिबल निर्धारित करें। वधु पक्ष के परीक्षण राय, खेहरु राय, रामप्रसाद राय ने भी यहीं मांग उठाई।

आइये इस वीडियो के मदद से पूरी खबर जानते है

https://youtu.be/2TIxBROHH20

इस खबर को भी देखे 👉

दौड़ने से दिल होता है मजबूत

अमेरिकन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी की रिसर्च भी यही बताती है कि रोज सिर्फ 5-10 मिनट दौड़ लें, टहल लें, तो उतने भर से ही दिल के रोगों सहित दूसरी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है। जॉगिंग से दिल की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। रनिंग से वजन कंट्रोल में रहता है, तो दिल को भी इसका बोझ नहीं झेलना पड़ता। ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्रॉल लेवल नॉर्मल रहता है। दिल के रोगों का खतरा 35 से 55 फीसदी तक कम हो जाता है।

उम्र लंबी होती है, दुरुस्त रहता है दिमाग और आंखें

जर्नल आर्काइव्स ऑफ इंटर्नल मेडिसिन की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोज दौड़ने वाले ज्यादा लंबा जीते हैं। कैंसर, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, ईटिंग डिसऑर्डर का रिस्क कम हो जाता है।टहलने और दौड़ने से दिमाग और आंखें स्वस्थ हो जातीहैं। रोज 8 किमी तक दौड़ने या टहलने वालों में आंखों से जुड़ी समस्याएं होने का खतरा 41 फीसदी तक कम होता है।

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर, 100 FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में 100 FIR दर्ज की हैं।

SDM के नेतृत्व में अल्ट्रासाउंड केंद्रों की होगी जांच और 1 अप्रैल से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान होगा शुरू

बस्ती जिले के सभी 119 पंजीकृत अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की जायेगी। तहसील के एसडीएम जांच संबंधित टीम का नेतृत्व करेंगे। सीएमओ को डीएम ने आदेश दिया है कि टीम में एक डॉक्टर और एक जिला स्तरीय अधिकारी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने सीडीओ, एसडीएम डीडीओ, सीआरओ, पीडी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को टीम में स्थान देने के लिए कहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular