शाम 5 बजे तक जवाब, वरना खुद को APO समझना: प्रभारी मंत्री की बैठक में CE पर बरसे डोटासरा, बोले- यह हमारी ड्यूटी

शाम 5 बजे तक जवाब, वरना खुद को APO समझना: प्रभारी मंत्री की बैठक में CE पर बरसे डोटासरा, बोले- यह हमारी ड्यूटी सीकर की प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत आज सीकर दौरे पर रही। प्रभारी मंत्री ने सीकर के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में सीकर के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और फतेहपुर विधायक हाकम अली खां भी मौजूद रहे। बैठक में आज ब्यूरोक्रेसी पर नेताओं का सख्त व्यवहार सामने आया है। बैठक में ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जलदाय विभाग के चीफ इंजीनियर की क्लास ली। और शाम 5 बजे तक जवाब नही भेजने पर अधिकारी को APO समझने की बात कह डाली । दरअसल लक्ष्मणगढ़ – फतेहपुर में कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना प्रोजेक्ट की कोई फाइल एक महीने से जयपुर अटकी हुई है। इस मामले पर ही डोटासरा ने चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल को फटकार लगाई।

ब्यूरोक्रेसी के काम करने के तरीके पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जो सही है वह सही है और जो गलत है वह गलत। सीकर नवलगढ़ पुलिया, जगमालपुरा रोड जैसे कई मामले हैं। जो आगे नहीं बढ़े हैं। ऐसे में आज हमने उस पर अफसोस जताया है। साथ ही उन्हें निर्देशित किया है। यदि काम नही होगा तो हमें आगे लिखना भी पड़ेगा। जो बजट मिला हुआ है। उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए हमें कड़वी और मीठी दोनों बातें करनी होगी। आज भी कई अधिकारियों से मीटिंग में फोन पर भी बात की गई। टेंडर प्रक्रिया ऑनलाइन होने के चलते कई कामों में 6 से 8 महीने का समय लग रहा है। ऐसे में यदि काम होने में कितना समय लगेगा तो काम आखिर होगा कैसे।

डोटासरा बोले- माकन के इस्तीफे की जानकारी नही

अजय माकन के इस्तीफे पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नही है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर देश हित के मुद्दों को लेकर देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं। महात्मा गांधी के बाद ऐसा राहुल गांधी कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा आमजन और एनजीओ भी पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं।

भाजपा में सूर्यास्त और उदय की बात चल रही

सरदारशहर उपचुनाव पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी ने अनिल शर्मा का टिकट फाइनल किया है। पार्टी सरदार शहर में एकजुट होकर उप चुनाव जीतेगी। भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से बिखरी हुई है। भाजपा में सूर्य अस्त और उदय की बातें चल रही है। अभी यह तो भाजपा नेताओं को ही पता है कि वह वसुंधरा राजे की बात कर रहे हैं या फिर राजेंद्र राठौड़ की । पार्टी के नेताओं का तो यह कहना है कि भाजपा का हमेशा से ही मुख्य चुनाव जीने का ट्रेंड है। लेकिन कांग्रेस पार्टी सरदारशहर चुनाव और विधानसभा के मुख्य चुनाव दोनों ही जीतेगी।

ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने और अधिकारियों को

APO करने की बात कही आज की इस बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने नवलगढ़ रोड के काम में देरी होने पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को भी फटकार लगाई। वही प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत ने नवलगढ़ रोड का काम शुरू नही होने पर ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि हम लगातार बजट घोषणाओं के कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए बैठक करते हैं। सीकर में सभी विधायक और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मिलकर हर काम को गति प्रदान करते हैं। आज की बैठक में अधिकारियों से रिपोर्ट ली गई है कि जब सारा काम डिजिटल है तो फिर काम में देरी किस बात की हो रही है। आज की बैठक में पशुपालन, वन विभाग और पीडब्ल्यूडी के कई अधिकारियों को काम देरी से होने नही होने पर फटकार लगाई। और APO करने की बात कही।

माकन का राजस्थान प्रभारी पद से इस्तीफा: गहलोत गुट के बगावती विधायकों पर एक्शन न होने से नाराज, खड़गे से कहा- दूसरा प्रभारी ढूंढ लें

अजय माकन ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी का पद छोड़ दिया है। माकन ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 8 नवंबर को चिट्ठी लिखकर राजस्थान प्रभारी के तौर पर काम करने से मना कर दिया है। साथ ही, दूसरा प्रभारी ढूंढने की अपील की है। इस चिट्ठी के बाद अब माना जा रहा है कि माकन राजस्थान प्रभारी के तौर पर काम नहीं करेंगे।

अजय माकन ने चिट्ठी में 25 सितंबर को गहलोत गुट के विधायकों की बगावत और उन पर एक्शन नहीं होने का मुद्दा उठाया है। माकन ने लिखा है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान आ रही है। 4 दिसंबर को उपचुनाव हो रहे हैं। ऐसे में राजस्थान का नया प्रभारी नियुक्त किया जाना जरूरी है। भारत जोड़ो यात्रा और उपचुनाव से पहले प्रदेश प्रभारी का पद छोड़ना कांग्रेस की खींचतान में नया चैप्टर माना जा रहा है।

More than 400 attended Vivekananda Kendra’s Young India know Thyself orientation

विवेकानंद केंद्र के Young India Know Thyself ओरिएंटेशन में 400 से अधिक युवाओं ने भाग लिया The sixth season of Young India Know Thyself: A...

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा ने पिछले रविवार को माननीय एकनाथ जी रानडे की जयंती को "साधना दिवस" के रूप में मनाया। श्री...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular