श्रीलंका V/S इंग्लैंड: 19 ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 137 रन, 6 बल्लेबाज आउट; जीत के लिए 6 बॉल में चाहिए 5 रन

श्रीलंका V/S इंग्लैंड: 19 ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 137 रन, 6 बल्लेबाज आउट; जीत के लिए 6 बॉल में चाहिए 5 रन टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार को सुपर-12 ग्रुप-1 में इंग्लैंड का सामना श्रीलंका से हो रहा है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन पथुम निसंका के बल्ले से आए, उन्होंने 45 बॉल में 67 रन की पारी खेली। वहीं, भानुका राजपक्षे ने 22 बॉल में 22 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मार्क वुड ने लिए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 18 ओवर में 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए हैं। वोक्स और बेन स्टोक्स क्रीज पर मौजूद हैं। श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो का मैच है। इंग्लैंड अगर इसमें जीत हासिल करता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। अगर इंग्लैंड को हार मिलती है तो ऑस्ट्रेलिया इस ग्रुप से दूसरी टीम के तौर पर अंतिम चार में पहुंच जाएगी। न्यूजीलैंड पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दसून शानका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, महीश थीक्षना, लहिरु कुमारा, कसुन

इंग्लैंड: जॉस बटलर (कप्तान), ऐलेक्स हेल्स, डाविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियम लिविंगस्टन, सैम करन, क्रिस वोक्स, मार्क रशीद

अब देखिए दोनों टीमों का टूर्नामेंट में परफॉर्मेंस

श्रीलंका ने कुल 4 में से 2 मैच जीते और 2 हारे है। अगर टीम जीती तो भी उनके 6 अंक ही होंगे जो की सेमीफइनल में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त नहीं है। वहीं, इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 1 मैच हारा है। अगर टीम मैच जीता तो उनके भी 7 अंक हो जाएंगे फिर नेट रन रेट ज्यादा होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की जगह इंग्लैंड दूसरे पायदान पर आ जाएंगी।

श्रीलंका जीत से खत्म करना चाहेगी सफर

ग्रुप 1 में श्रीलंका एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अपने पूरे मैच खेले। टीम का एक भी मैच बारिश में नहीं धुला । चार गेम खेलने के बावजूद श्रीलंका इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। क्योंकि टीम ने 4 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते और अब वे सेमीफइनल से की दौड़ से बाहर हो चुके है। श्रीलंका ने अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीती लेकिन उसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के स्टार प्लेयर वानिन्दु हसरंगा और धनंजय सिल्वा ने टीम को जिताया। अफगानिस्तान पर छह विकेट से जीत बावजूद उनकी सेमीफाइनल की उम्मीदें समाप्त हो चुकी हैं।

इंग्लैंड का जीतना जरूरी

अगर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाना है तो उनके लिए श्रीलंका को हराना जरूरी होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के अब तक 7 अंक है वहीं इंग्लैंड के 5 अंक है।, इंग्लैंड का नेट रन रेट न्यूजीलैंड से कम है लेकिन ऑस्ट्रेलिया से बेहतर। ऐसे में अगर इंग्लैंड श्रीलंका को हराती है तो उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का है। इंग्लैंड को शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ हार मिली थी। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत कर इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप मे अपनी दावेदारी फिर मजबूत की। टीम के पास जोस बटलर जैसे पावर हिटर और डेविड मलान जैसे खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते है। वहीं सैम करन और मार्क वुड अपनी गेंदबाजी से सामने वाली टीम को परेशान कर सकते है।

दोनों टीमों का फुल स्क्वाड

मौसम का हाल और पिच का मिजाज मौसम की बात करे तो सिडनी में बारिश की सिर्फ 10% संभावना है। मैच के दौरान बादल रह सकते है और 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होगी। इस सतह पर बल्लेबाजी करने में आसानी होगी क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। गेंदबाजों को इस सतह पर गेंदबाजी करते समय अपनी लाइन और लेंथ का बहुत ध्यान रखना होगा।

टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें….

किंग कोहली के बर्थडे पर उनकी 5 बेस्ट पारियां: सेंचुरियन में शतक जमाया तो विपक्षी टीम के कप्तान भी पीठ थपथपाने लगे थे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 3 साल तक खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट ने दमदार वापसी की है और पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले ही मुकाबले में किंग कोहली 53 गेंदों में 82 रन की धमाकेदार पारी खेल भारत जीत दिलाई। कोहली की विराट पारियां पढ़ने के लिए।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular