सचिन तेंदुलकर ने चांदी की थाली में खाए समोसे कचौरी, VIDEO: जयपुर के 187 साल पुराने पैलेस में शाही स्वागत; बेटे-बेटी ने दिया सरप्राइज

सचिन तेंदुलकर ने चांदी की थाली में खाए समोसे कचौरी, VIDEO: जयपुर के 187 साल पुराने पैलेस में शाही स्वागत; बेटे-बेटी ने दिया सरप्राइज सचिन तेंदुलकर की थाली में ढेर सारे कचौरी समोसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे कि फिटनेस को लेकर सतर्क रहने वाले पूर्व क्रिकेटर को ये क्या हो गया?

यह तस्वीर है दुनिया के सबसे बेहतरीन हेरिटेज होटल में से एक जयपुर के रामबाग पैलेस की। पिछले दिनों सचिन तेंदुलकर ने पत्नी अंजलि तेंदुलकर का बर्थडे जयपुर में ही मनाया। सवाई माधोपुर में टाइगर सफारी के साथ-साथ जयपुर में उन्होंने राजसी ठाट-बाट वाली लाइफ देखी और साथ ही जयपुरी जायके का भी लुत्फ उठाया। सचिन कई बार कह चुके हैं कि वह खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद अब वे अपने इस शौक को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।

अपना बर्थडे मनाने आईं अंजलि तेंदुलकर को यहां उनके बच्चों ने भी सरप्राइज गिफ्ट दिया। जैसे ही सचिन और उनकी पत्नी रामबाग होटल पहुंची, वहां उन पर गुलाब के फूलों की बारिश की गई और एक स्पेशल मैसेज के साथ अंजलि को बर्थडे विश किया गया। इस शानदार एक्सपीरियंस को सचिन ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है।

सचिन रणथंभौर में सफारी करने के बाद खुद ड्राइव कर फैमिली के साथ जयपुर आए थे। रामबाग पैलेस पहुंची तेंदुलकर फैमिली का राजसी अंदाज में स्वागत हुआ। बेटे अर्जुन और बेटी सारा ने होटल के साथ मिलकर अपनी मां को बर्थडे सरप्राइज भी दिया। हालांकि, इसी दिन फैमिली को झालाना लेपर्ड सफारी के लिए भी जाना था, लेकिन बारिश और फैंस की भीड़ के कारण उन्होंने इसे टाल दिया गया।

खूबसूरत लॉन में फैमिली टाइम

रामबाग पैलेस अपने हेरिटेज लुक के लिए अलग पहचान रखता है। ताज ग्रुप की इस प्रॉपर्टी के बेहद ही खूबसूरत लॉन में अपनी पत्नी व बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड किया। राजस्थानी फूड के साथ के सचिन ने इंस्टाग्राम के रील बनाई और बच्चों ने फोटो भी क्लिक किए। सचिन और उनकी वाइफ को यहां स्पेशल चांदी के बर्तनों में फूड सर्व किया गया। तेंदुलकर फैमिली रामबाग पैलेस की हिस्ट्री के बारे में भी यहां के स्टाफ से जाना।

रामबाग पैलेस की स्वीट में कुछ वक्त बिताने के बाद सचिन आदर्श नगर स्थित टाउन एंड रेस्टोरेंट पहुंचे। जहां सचिन के दोस्त सुनील मेहता ने अंजलि के लिए बर्थडे पार्टी ऑर्गेनाइज की थी। इसमें सचिन के चुनिंदा दोस्तों के साथ सुनील मेहता के फैमिली मेंबर्स मौजूद थे।

टाइगर सफारी और महल विजिट

इससे पहले रणथंभौर में सचिन और अंजलि तेंदुलकर ने दो दिन बिताए। यहां के होटल सवाई विलास में रुकी तेंदुलकर फैमिली ने यहां दोनों ने टाइगर सफारी का आनंद लिया। सचिन जहां बंद गाड़ी में सवार होकर निकले, वहीं अंजली ओपन कैम्पर में सवार होकर टाइगर देखने पहुंचीं।

रणथंभौर में सफारी की शुरुआत के कुछ ही देर बाद सचिन ने रणथंभौर की सबसे फुर्तीली टाइग्रेस नूरी नजर आई। इस दौरान नूरी अपने शिकार के पीछे दौड़ रही थी। ऐसे में सचिन भी नूरी को शिकार करते देखने के लिए रुक गए। लगभग 15 मिनट रुकने के बाद भी नूरी शिकार करने में कामयाब नहीं हो पाई।

वहीं, इसके कुछ ही देर बाद नूरी भी सचिन की नजरों से गायब हो गई। सचिन ने रणथंभौर में जोगी महल के साथ अरावली की वादियों को करीब से देखा। वहीं, मिट्टी के कुल्हड़ में अदरक वाली चाय का स्वाद भी लिया। इस दौरान टाइगर के साथ सचिन ने मगरमच्छ भी देखा, जिसे देख वह रोमांचित थे।

रानी की दासी के लिए बना था रामबाग

देश के महंगे होटलों में शामिल रामबाग पैलेस की हिस्ट्री काफी दिलचस्प है। सन 1835 में बने इस महल का निर्माण राजपरिवार की एक दासी के लिए कराया गया था। हालांकि, इसकी अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके बाद तत्कालीन राजपरिवार इसका उपयोग शिकारगाह के तौर पर करने लगा।

More than 400 attended Vivekananda Kendra’s Young India know Thyself orientation

विवेकानंद केंद्र के Young India Know Thyself ओरिएंटेशन में 400 से अधिक युवाओं ने भाग लिया The sixth season of Young India Know Thyself: A...

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा ने पिछले रविवार को माननीय एकनाथ जी रानडे की जयंती को "साधना दिवस" के रूप में मनाया। श्री...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular