स्टूडेंट के सुसाइड के बाद विहिप ने दी चेतावनी: कार्यकर्ता बोले, पोक्सो में कार्रवाई हो, माता-पिता बेटियों को स्कूल भेजने से डरते

स्टूडेंट के सुसाइड के बाद विहिप ने दी चेतावनी: कार्यकर्ता बोले, पोक्सो में कार्रवाई हो, माता-पिता बेटियों को स्कूल भेजने से डरते सीकर में सोमवार को 12th क्लास की स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। अब मामला बढ़ता जा रहा है। घटना के विरोध में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दे डाली। कार्यकर्ताओं का कहना है कि, अब माता-पिता अपनी बेटियों को स्कूल कॉलेज भेजने में भी डर रहे हैं। उन्होंने एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

विश्व हिंदू परिषद सीकर के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मूंड ने बताया कि 14 नवंबर को एक व्यापारी की बेटी ने घर में ही फांसी का फंदे पर लटककर सुसाइड कर लिया। स्टूडेंट को एक युवक पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। ऐसे में युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। उस पर पोक्सो और आईपीसी की धारा 305 में कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि शहर में कुछ युवक लड़कियों को टारगेट कर परेशान करते हैं। इससे हालात यह हो गए हैं कि माता-पिता अपनी बेटियों को स्कूल कॉलेज भेजने में भी डर रहे हैं। यदि जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है तो शहर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

पंखे से लटका मिला 12वीं की छात्रा का शव : बिजनेसमैन पिता बोले- पिछले कुछ दिनों से एक लड़का कर रहा था परेशान

12वीं क्लास की छात्रा का शव घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला। चुन्नी को फंदा बनाया गया था। परिवार के सदस्य सुबह घर से गए तब वह ठीक थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे लौटे तो उसका शव लटका मिला। पुलिस को जांच में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन कमरे से एक मोबाइल मिला है। छात्रा की मां का कहना है कि उसकी बेटी के पास मोबाइल नहीं था। मामला सीकर का है। उधर, छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि एक लड़का उनकी बेटी को परेशान कर रहा था।

उद्योग नगर थाना इलाके के पुरोहितजी की ढाणी में रहने वाली 18 साल की निष्ठा का शव घर के कमरे में लटका मिला। दोपहर में पिता राजू जांगिड और भाई केशव घर लौटे तो बाहर लोहे के गेट पर अंदर की तरफ से लॉक लगा हुआ था। काफी आवाज लगाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने गेट के ऊपर की जाली को तोड़ा। अन्दर गए तो कमरे में निष्ठा पंखे से लटकी हुई मिली। सूचना के बाद उद्योग नगर पुलिस पहुंची और शव को एसके अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने कमरे की तलाशी ली। कमरे में एक मोबाइल मिला है, जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

पढ़ने में होशियार थी

निष्ठा जांगिड़ की मां सीमा टीचर हैं। उन्होंने बताया कि निष्ठा पढ़ने में काफी होशियार थी। कभी भी फोन का इस्तेमाल नहीं करती थी। तीन-चार दिन से तबीयत खराब होने के कारण स्कूल नहीं जा रही थी । दसवीं में उसके 80-85 प्रतिशत अंक आए थे।

पिता का है कारखाना

निष्ठा जांगिड़ की मां सीमा खुद टीचर हैं। पिता राजू जांगिड़ का आलमारी बनाने का कारखाना है। सीमा ने बताया कि उनके दो बच्चे हैं। निष्ठा बड़ी है। छोटा बेटा है, जिसका नाम केशव (14) है। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। सुबह जब मां स्कूल गई थी तो बच्ची ने घर का काम भी किया था। उन्हें पता नहीं था कि उनकी बेटी यह कदम उठा भी सकती है।

निष्ठा जांगिड के पिता राजू ने बताया कि उनकी बेटी के पास फोन नहीं था। तीन-चार दिन पहले शेखपुरा के एक लड़के द्वारा परेशान करने की बात सामने आई थी। इसके बाद उन्होंने लड़के के घर जाकर उसके परिजनों से बात कर समझाया था। परिजनों ने आगे से किसी तरह की परेशानी नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि यह फोन भी उसी लड़के का हो। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बड़ा सवाल मोबाइल किसका है?

निष्ठा के कमरे से जो मोबाइल मिला है उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। सवाल है कि मां का कहना है कि निष्ठा के पास कोई मोबाइल नहीं था। वहीं पिता ने आरोप लगाया कि फोन समीर नाम के लड़के का है। कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस उस लड़के की भूमिका की भी जांच करेगी, जिसने निष्ठा को कुछ दिन पहले परेशान किया था।

यह भी पढ़ें-

अजमेर में 8वीं कक्षा के स्टूडेंट ने लगाई फांसी: मां की साड़ी से बनाया फंदा, पुलिस जांच में जुटी

अजमेर में रविवार को 16 साल के स्टूडेंट ने घर पर मां की साड़ी से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। बच्चे को फांसी के फंदे पर लटका हुआ देख घर में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची अलवर गेट थाना पुलिस ने बॉडी को जेएलएन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। जहां, परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। अलवर गेट थाना पुलिस नाबालिग के सुसाइड को लेकर जांच में जुटी है।

More than 400 attended Vivekananda Kendra’s Young India know Thyself orientation

विवेकानंद केंद्र के Young India Know Thyself ओरिएंटेशन में 400 से अधिक युवाओं ने भाग लिया The sixth season of Young India Know Thyself: A...

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा ने पिछले रविवार को माननीय एकनाथ जी रानडे की जयंती को "साधना दिवस" के रूप में मनाया। श्री...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular