12वीं पास के लिए UPPCL में नौकरी: UPSC में बिना परीक्षा सरकारी नौकरी का मौका, 5 दिन के अंदर करें अप्लाई

12वीं पास के लिए UPPCL में नौकरी: UPSC में बिना परीक्षा सरकारी नौकरी का मौका, 5 दिन के अंदर करें अप्लाई नौकरी की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए बढ़िया मौका आया है। UPPCL 891 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसमें OBC के लिए 241 पद आरक्षित हैं। UPSC ने अलग-अलग विभागों में 52 पद निकाले हैं। इसमें सिलेक्शन के लिए एकेडमिक आधार पर मेरिट बनेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और BRO ने भी छात्रों से आवेदन मांगे है।

इसके अलावा चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में भी नौकरी के मौके हैं। नीचे दिए गए सभी ग्राफिक्स को ध्यान से देखें । अगर आपके क्वालिफिकेशन से मैच करती कोई भर्ती है तो आवेदन करिए।

• आइए एक-एक करके सभी पांच नौकरियों को पांच ग्राफिक्स में देखते हैं….

आपकी क्वालिफिकेशन से कोई भर्ती मैच करती है तो जरूर अप्लाई करें। अगर आपका कोई भाई, दोस्त, रिलेटिव इन भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उस तक यह जरूर पहुंचाएं। हर दिन नौकरियों की जानकारी के लिए जुड़े रहें भास्कर ऐप के साथ।

यूपी में शिक्षा विभाग में क्लर्क की नौकरी: 12वीं पास है तो मोहर्रिर बनने का मौका, लोक सेवा आयोग में भी जॉब

यूपी में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी के मौके हैं। 12वीं के साथ PET 2021 परीक्षा पास हैं तो यूपी माध्यमिक स्कूलों में लिपिक के 26 और मोहर्रिर के 92 पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही AIIMS जोधपुर में भी प्रोफेसर पोस्ट सहित 72 पदों पर वैकेंसी निकली हैं।

ये नौकरी 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए हैं। आप भी देखिए । अगर आपकी क्वालिफिकेशन से मैच करती कोई भर्ती है, तो अप्लाई करिए ।

• आइए एक-एक करके सभी पांच नौकरियों को पांच ग्राफिक में देखते हैं….

12वीं पास के लिए CISF में मौका: नाबार्ड में नौकरी लगी तो 32 हजार सैलरी मिलेगी, रायबरेली एम्स में 100 पदों पर भर्ती; देखिए 5 वेकेंसी

युवाओं के लिए अच्छी खबर है। UPSSSC ने भू-तत्व एवं खनिकर्म निदेशालय में नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। रायबरेली एम्स ने भी 100 भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 12वीं पास जो अभ्यर्थी सेना में जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए CISF ने 400 पदों पर भर्ती निकाली है।

इन सबके बीच नाबार्ड और राजस्थान लोक सेवा आयोग ने भी आवेदन मांगे हैं। इन भर्तियों के लिए उम्र क्या चाहिए? फॉर्म फीस क्या है? क्वालिफिकेशन क्या चाहिए? आपके ऐसे सारे सवालों के जवाब नीचे दिए गए ग्राफिक्स में हैं।

आपकी क्वालिफिकेशन से कोई भर्ती मैच करती है तो जरूर आवेदन करें। अगर आपका कोई भाई, दोस्त, रिलेटिव इन भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उस तक यह जरूर पहुंचाएं। हर दिन नौकरियों की जानकारी के लिए जुड़े रहें भास्कर ऐप के साथ।

डाक विभाग में जल्द 98 हजार नौकरी का मौका: SBI में PO के लिए करें अप्लाई; 10वीं पास को रेलवे दे रहा बिना परीक्षा नौकरी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी के कई मौके आए हैं। अगर आप ग्रेजुएट हैं, तो SBI बैंक में PO के लिए अप्लाई करें। इंजीनियरिंग डिग्री ली है, तो चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में फॉर्म भरें। TGT की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए हरियाणा सरकार ने मौका दिया है। अगर 10वीं या 12वीं पास हैं, तो फिर रेलवे में अप्लाई करें।

इसके अलावा डाक विभाग जल्द ही 98 हजार नौकरियों की अधिसूचना जारी करने वाला है। किस राज्य में कितनी नियुक्ति होगी इसका भी प्लान विभाग ने तैयार कर लिया है। इन सभी नौकरियों में क्या क्वालिफिकेशन चाहिए? फॉर्म कैसे भरें, सैलरी कितनी मिलेगी? परीक्षा कैसे होगी? इन सारी जानकारियों को नीचे पांच ग्राफिक के जरिए बताया गया है।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular