Atta Price Hike : त्योहारी सीजन में थाली की रोटी हुई महंगी , एक महिने में 5 फीसदी बढ़ी कीमत

Festive Season: बीते एक महीने में आटा के दाम 5 फीसदी तक बढ़े हैं. तो गेंहू के दामों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी बीते एक महीने में देखने को मिला है अगर ऐसे ही लगातार गेहूँ के रेट बढ़ते हैं तो लोगो को कफी समस्या हो सकता है

Atta Price Hike: त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. पर ये त्योहारी मौसम के उत्साह को कमरतोड़ महंगाई फीका कर रही है बधाती गेहूं की किमत लोगों की चिंता बढ़ा दी है वजह है महंगे आटा के चलते बिगड़ते किचन का बजट. आम आदमी के थाली की रोटी ( Roti) भी महंगी होती जा रही है आम आदमी की थाली की रोटी में बहुत ज्यादा बढोतरी देखने को मिली है रोटी पर भी महंगाई ( Inflation) की मार पड़ रही है.

PM Kisan : इन चार स्थितियो में अटक जाएगी आपकी पीएम किसान की 12वी किस्त ! जानना है जरूरी

लगातार महंगे हो रहे गेंहू ( Wheat) के चलते खुदरा बाजार ( Retail Market) में आटा महंगा होता जा रहा है. गेंहू और आटे के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है अगर लगतार ऐसे ही गेहुं के रेट बढ़ते हैं तो मध्यम वर्ग के लोगों को तमं समस्याएं हो शक्ति हैं बीते एक महीने में आटा के दाम 5 फीसदी तक बढ़े हैं. तो गेंहू के दामों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी बीते एक महीने में देखने को मिला है.

बीते 1 साल में गेहुं की किमत में 15 प्रतिशत और आटे की किमत में 20 प्रतिशत का उछाल

गेंहू के फसल खराब होने और दाम बढ़ने के बाद सरकार ने मई में एक्सपोर्ट पर लगाने का फैसला किया था बढ़ती हुई गहन की किमातों को देखते हुए सरकार जल्दी ही कुछ पैसा लेगी ऐसा मन जा रहा है ते एक साल में गेंहू के दामों में 15 फीसदी तो आटा के भाव में 20 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है. खुदरा बाजार में ब्रांडेड आटा का औसतन दाम ( Average Price Of Atta) करीब 33 से 40 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचा है जो लोगों की चिंता बढ़ा दी है

आटा की किमत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ( Consumer Affair Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक 28 सितंबर, 2022 को आटा का औसतन कीमत 36.28 रुपये प्रति किलो है मार्केट में लगतार आता की किमत बढ़ा रहा है और गहन की किमत तो मैं भी लगातर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है ऐसे में सबसे ज्यादा फायदा किसानों को हो रहा है तो अधिकतम कीमत 65 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंचा है. जबकि न्यूनत्तम कीमत 24 रुपये प्रति किलो है.

त्योहारों से पहले लोगो को बड़ी राहत फिर 8 से 10 रुपये तक सस्ता हो सकता है खाने का तेल

28 सितंबर को मैसूर में 55 रुपये प्रति किलो में, मुंबई में आटा 52 रुपये प्रति किलो में, चेन्नई में 35 रुपये प्रति किलो में, कोलकाता में 35 रुपये प्रति किलो में और दिल्ली में 30 रुपये प्रति किलो में आटा मिल रहा है गहन की किमत बढ़ाने से किसान अपने भाषा को बाजार में अच्छे मूल प्रति भेज पा रहे हैं यही करन है की किसान कफी खुश नज़र आ रहे हैं

बढ़ती गेहुं के कीमात को देखते हुए सरकार जल्द ही कोई ना कोई फैसला लेगी

बहरहाल माना जा रहा है कि गेंहू और आटे की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर सरकार जल्द ही गेंहू पर इंपोर्ट ड्यूटी को घटा सकती है आगर गेहुं की किमत से नई घाटी तो लोग कफी परशान हो सकते हैं, बढ़ते हैं की किमत होगी वजह से सरकार को भी परशानी का सामना करना पड़ा इंपोर्ट ड्यूटी घटाने से गेंहू का आयात सस्ता होगा जिससे त्योहारी सीजन में कीमतों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular