भारत की पहली शत प्रतिशत 4K VFX संगीत विडियो बनाने वाले अखिल यादव

सिनेमा और संगीत जगत में पिछले कुछ दिनों में बहुत बदलाव देखने को मिले है। कोरोना काल में जहा OTT प्लेटफार्म दर्शकों की पसंद बन गया है वही फिल्मोग्राफी और डायरेक्शन भी अब नवीन तरीके से काम करता है। पहले जहा सिर्फ विदेशी कलाकारों के गानों की वीडियो में हमें आधुनिक तकनीक का प्रयोग दिखता था वही आज यह ताक़ीन भारत में कार्य कर रही अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री में भी देखने को मिलती है।

VFX तकनीक में महारत रखने वाले ऐसे ही एक कलाकार है अखिल कुमार यादव (InsideAKY) | VFX आज लगभग हर गाने या कहे किसी भी प्रकार के निर्देशन की मांग बन गई है। अखिल यादव आज पंजाब इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी बनने वाली म्यूजिक वीडियो के एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।

हाल ही आया ओडिसा के मशहूर गायक मंटु छुरिया का गीत M शरमाना “भी अपने VFX और निर्देशन के लिए चर्चा में है। इस गाने का निर्देशन पंजाब इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक अखिल यादव (InsideAKY) और उनके साथी हिमांशु धर ने साथ किया है। यह विडियो भारत की पहली शत प्रतिशत 4K VFX संगीत विडियो है।

इसके अतरिक्त पिछले कुछ समय में अखिल यादव ने अपनी टीम के साथ “रितो रिब्बा का हीर राँझा”, “काका का कनाडा गेड़ी “,”अखिल का खाना बदोश ” और “MC स्क्वायर का घनी सयानी” गाने में VFX का कार्य किया है।

अखिल यादव (INSIDEAKY) से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भविष्य में भी VFX एक बड़े बदलाव के तौर पर सिनेमा और संगीत जगत पर प्रभाव डालने वाला है। युवा इस क्षेत्र में अपने हाथ आजमा सकते है अगर वह मेहनत और लगन के लिए तैयार है।

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर VFX निर्देशक अखिल कुमार यादव नेहा कक्कड़, जुबिन नौटियाल, करण औजला, बब्बू मान, दिलप्रीत ढिल्लों, गुर्लेज अख्तर, राजा गेमचेंजर, दी लैंडर्स, परमीश वर्मा, पिछले दिनों जिनका स्वर्गवास हुआ गायक सिद्धू मुसे वाला सबके साथ काम कर चुके है और इनसाइड मोशन पिक्चर्स (Inside Motion Pictures) नाम से अपनी कंपनी चलाते है।

Read also :-

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया गया “साधना दिवस” Vivekananda Kendra Delhi Branch Celebrated “Sadha Diwas”

अमृत काल में प्रेरणा स्त्रोत के रूप में स्वामी विवेकानंद की प्रासंगिकता – निखिल यादव

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Khushboo Guptahttps://untoldtruth.in/
Hii I'm Khushboo Gupta and I'm from UP ,I'm Article writer and write articles on new technology, news, Business, Economy etc. It is amazing for me to share my knowledge through my content to help curious minds.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular