CBI New Director: IPS सुबोध कुमार जायसवाल बने सीबीआई के नए निदेशक, पीएम के अध्यक्षता में लगाई गई मुहर


आईपीएस सुबोध कुमार जायसवाल 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं और वह पूर्व में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक पद पर भी रह चुके हैं।

विस्तार


आप सब को बता दें की आईपीएस सुबोध कुमार जायसवाल जी को 2 साल की समय अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का नया निदेशक नियुक्त किया गया है। आप को बता दें कि वर्तमान में 1988 बैच के IPS अधिकारी और सीबीआई(CBI) के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा सीबीआई निदेशक का प्रभार संभाल रहे हैं।प्रवीण सिन्हा को यह प्रभार ऋषि कुमार शुक्ला के सेवानिवृत्त होने के बाद सौंपा दिया गया था।

आईपीएस सुबोध कुमार जायसवाल जी 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं और वह पूर्व में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक पद पर रहे हैं। वर्तमान में वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक हैं।

गौरतलब है कि नए सीबीआई निदेशक की नियुक्ति के लिए 24 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सोमवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के नए निदेशक के चयन के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति की अध्यक्षता की थी। प्रधानमंत्री के अलावा समिति के दो अन्य सदस्य लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी तथा भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना भी उपस्थित रहे । यह बैठक प्रधानमंत्री जी के आवास पर आयोजित हुई।

Bindesh Yadavhttps://untoldtruth.in
CEO& Owner of Untold Truth "Stop worrying what you have been Loss,Start Focusing What You have been Gained"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

BEST DEALS