CG में भाजपा की रैली पर CM का पलटवार: भूपेश बोले- MP में कराएं शराबबंदी, मुंद्रा पोर्ट पर क्या कार्रवाई कराएंगी स्मृति ईरानी

CG में भाजपा की रैली पर CM का पलटवार: भूपेश बोले- MP में कराएं शराबबंदी, मुंद्रा पोर्ट पर क्या कार्रवाई कराएंगी स्मृति ईरानी महिलाओं के खिलाफ अपराध और शराबबंदी की मांग लेकर भाजपा महतारी हुंकार रैली करने जा रही है। इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को आना है। हिमाचल प्रदेश से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस आंदोलन पर जवाबी हमला किया है। उन्होंने कहा, स्मृति ईरानी मध्य प्रदेश में शराबबंदी लागू करवा दें।

रायपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मध्य प्रदेश में तो उनके ही नेता शराबबंदी की मांग कर रहे हैं। स्मृति ईरानी वहां लागू कराएंगी क्या। शराब के अलावा मुंद्रा पोर्ट से जो सूखा नशा देश भर में सप्लाई हो रहा है, वहां पकड़ा भी गया है। उस पर भी कार्रवाई कराएंगी क्या? मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र का पूरा मंत्रिमंडल वैसे भी छत्तीसगढ़ घूमकर चला गया। स्मृति ईरानी जी आंदोलन करने आ रही हैं तो उनका भी स्वागत है। पुलिस में एसआई भर्ती के उम्मीदवारों के आंदोलन को लेकर पूछे गये एक सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, एसआई भर्ती की प्रक्रिया तो 2013 से शुरू हुई थी। कुछ नहीं हुआ । चुनाव आया तो प्रक्रिया आगे बढ़ी लेकिन उसमें भी झोलझाल था । उसे हम लोगों ने 2021 में ठीक किया। हम लोग लगातार भर्ती कर रहे हैं। आगे भी करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन नवम्बर की रात रायपुर से रवाना हुए थे। उन्होंने चार दिन हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का चुनाव प्रचार किया। इस बीच उन्होंने प्रियंका गांधी के साथ जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी किया है।

आरक्षण पर कहा, सबको अधिकार मिलना चाहिए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, संविधान में जो व्यवस्था है कि, अजा-अजजा को उसकी जनसंख्या के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए। मंडल आयोग की सिफारिश के मुताबिक ओबीसी को 27% आरक्षण मिलना चाहिए। अभी सुप्रीम कोर्ट ने जिस पर मुहर लगाया है EWS को 10% आरक्षण मिलना चाहिए। हम इसके पक्षधर हैं। 20% आरक्षण को भाजपा की वजह से हुआ है। उसको हम लोग ठीक करेंगे। आदिवासी समाज को हमने कह दिया है कि आपका अधिकार कोई कम नहीं कर सकता।

उप चुनाव में हाईकमान तय करेगा उम्मीदवार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भानुप्रतापपुर उप चुनाव के लिए प्रत्याशी का अंतिम चयन हाईकमान करेगा। वहां के जो दावेदार हैं, वे अध्यक्ष जी से भी मिले हैं। मुझसे भी मिलेंगे। प्रदेश प्रभारी आ रहे हैं, उनसे भी मिलेंगे। उनको चुनाव समिति में विचार के लिए रखा जाएगा। यहां जो अनुशंसा होगी उसके आधार पर निर्णय होगा ।

कल से किसान जोड़ो सम्मान यात्रा निकालेगी कांग्रेस: भारत जोड़ो का संदेश लेकर 36 रथों से गांव-गांव जाने की तैयारी, दिसम्बर तक 2500 किमी की यात्रा

छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस मंगलवार से किसान जोड़ो सम्मान यात्रा निकालने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम आदि इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके लिए 36 वाहनों को रथ की शक्ल दी गई है। दिसम्बर तक यह रथ सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के 2500 किमी का सफर तय करने वाला है।

किसान कांग्रेस की ओर से बताया गया, प्रदेश के प्रत्येक शहर और गांवों के बूथों में 36 किसान रथ के माध्यम से राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का संदेश पहुंचाया जाएगा। इसमें छत्तीसगढ़ सरकार की 36 जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की भी पूरी तैयारी है। किसान सम्मान यात्रा का समापन दिसंबर में होगा, जिसमें किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा शामिल होंगे। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास साहू ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों की सरकार हैं। किसानों को कर्ज माफी योजना का लाभ दिया। प्रदेश के 20 लाख किसानों का लगभग 11 हजार करोड़ का ऋण माफ हुआ। धान की कीमत वादानुसार 2500 रुपया प्रति क्विंटल दिया। इस वर्ष धान की कीमत 2640 एवं 2660 रुपया देगी। धान के अलावा राजीव गांधी किसान न्याय योजना, के माध्यम के कोदो, कुटकी, मक्का, गन्ना, दलहन, तिलहन, फलदार वृक्ष एवं वृक्षारोपण करने वाले किसानों को 10 हजार प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दे रही है। पांच लाख से अधिक किसानों को स्थायी पंप कनेक्शन दिया गया। इस यात्रा के जरिये किसानों से इन योजनाओं पर भी बात की जाएगी।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular