ED कस्टडी में बोले अब्बास अंसारी-सच बोलने पर पाबंदी है: प्रयागराज कोर्ट से मिली 7 दिन की कस्टडी रिमांड; ED ने किया था गिरफ्तार

ED कस्टडी में बोले अब्बास अंसारी-सच बोलने पर पाबंदी है: प्रयागराज कोर्ट से मिली 7 दिन की कस्टडी रिमांड; ED ने किया था गिरफ्तार माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी को ED ने प्रयागराज की MP/ MLA कोर्ट में पेश किया। ED ने कोर्ट से अब्बास अंसारी की 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी। मगर, कोर्ट ने 7 दिन की कस्टडी रिमांड ही दी है। अब ED 12 नवंबर तक अब्बास अंसारी से पूछताछ करेगी।

ED की कस्टडी में जाते समय अब्बास अंसारी ने कहा कि अब हमारे देश में सच बोलने पर पाबंदी है। वहीं, अब्बास का पेशी से पहले स्वरूप रानी अस्पताल में मेडिकल कराया गया। शुक्रवार की रात में ED की टीम ने अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था। उधर, अब्बास अंसारी के वकील की तरफ से कोर्ट में यह मांग की गई थी कि अब्बास अंसारी की सुरक्षा बढ़ाई जाए और अब्बास अंसारी की पूछताछ वकील के सामने हो । अब्बास की गिरफ्तारी ED ने 12 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद शुक्रवार रात लगभग पौने बारह बजे की । इससे पहले ED ने उन्हें पिता मुख्तार अंसारी के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग केस में बयान दर्ज कराने लिए शुक्रवार सुबह प्रयागराज ऑफिस में बुलाया था। जानकारी के मुताबिक, अब्बास से करीब 900 सवाल पूछे गए, इसमें से उन्होंने कई सवालों का जवाब नहीं दिया | ED ने अब्बास अंसारी से दो राउंड में पूछताछ की थी।

अब्बास अंसारी को बड़ा झटका

• 5 नवंबर शाम 5 बजे से 12 नवंबर दोपहर दो बजे तक मंजूर हुई रिमांड |

• जिला जज संतोष राय ने ED और अब्बास के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद दिया फैसला |

• कोर्ट ने कहा कि अब्बास से गलत व्यवहार नहीं किया जाएगा।

• कस्टडी में लेने से पहले मेडिकल कराया जाएगा।

• पूछताछ के दौरान अब्बास के वकील मौजूदा रह सकते हैं, मगर दखल नहीं देंगे।

• अब्बास अंसारी के वकीलों ने कस्टडी रिमांड दिए जाने पर कड़ा विरोध जताया।

• ED की तरफ से बताया गया कि अब्बास को लेकर गाजीपुर, मऊ और दूसरी जगहों पर जाना पड़ सकता है, इसलिए कस्टडी रिमांड जरूरी है।

• इसके बाद अब्बास अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

• ईडी की ओर से सहायक निदेशक सौरभ कुमार कोर्ट मैजुद में थी।

• ED के वकील ओम प्रकाश मिश्र और DGC क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बहस की।

• अब्बास अंसारी की ओर से लल्लन सिंह यादव, तारा चन्द्र गुप्ता और अन्य वकीलों ने पक्ष रखा।

पिछले महीने जारी हुआ था लुकआउट नोटिस

मुख्तार पर दर्ज मनी लांड्रिंग मामले की जांच में जुटी ईडी ने पिछले महीने ही अब्बास के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। इसके तहत उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। इससे पहले उसकी मां अफ्शा अंसारी के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी हुआ था।

बेटे, ससुर, साले सहित 3 को भेजा नोटिस

बीते अगस्त में ही ED ने मुख्तार अंसारी से जुड़े 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान करोड़ों के लेने-देन का पता चला था। ED ने इस मामले में मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी, ससुर जमशेद रजा, साले अतीफ रजा और लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर शादाब को नोटिस भेजा था।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने दो राइफल, तीन 12 बोर का गन, एक रिवाल्वर और एक पिस्टल के साथ कई बोर के 4431 कारतूस और मैगजीन बरामद की थी। 24 दिसंबर, 2020 को इस मामले में अभियुक्त अब्बास अंसारी के खिलाफ 420, 467, 468, 471 और शस्त्र अधिनियम की धारा 30 के तहत चार्ज शीट दाखिल की गई थी ।

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular