Fitness Tips : जिम स्टैमिना बढ़ाने के लिए खाये ये फूड्स नहीं होंगे कमजोरी का शिकार

Eat These Foods To Increase Gym Stamina: 

आजकल लोग फिट रहने के लिए जिम जाते हैं. वहीं ज्यादातर लोग जोश-जोश में जिम तो ज्वाइन कर लेते हैं तकी उनका फिटनेस लगार बना रहे हैं अपने शरिर को एक आकार देना चाहते हैं किन कुछ दिनों बाद इसे छोड़ भी देते हैं.

ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर लोगों में स्टैमिना की कमी हो जाती है. तू सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए कफी चीज़ो का इस्तमाल करना पड़ा है वहीं शरीर में स्टैमिना नहीं है तो एक्सरसाइज करते समय सांस जल्दी फूलने लगती है.स्टैमिना के बाल पर हाय आप लगार जिममे कफी डेर मेहंदी कर पाते हैं रनिंग कर पाटे हैं एक्सरसाइज कर पाटे हैं उसका सबसे बड़ा करन है आपका स्टैमिना काफी ज्यादा मजबूत है इतना ही नहीं 15 से 20 मिनट एक्सरसाइज करने पर ही सांस फूलने लगती है.

वहीं सीढ़ियां चढ़ते वक्त घबराहट महसूस होने लगती है याही करन है की लोग सहनशक्ति मजबूत करने के लिए कफी चिजें कफी पदार्थों का सेवन करते हैं ऐसे में अगर आप भी जिम जाने के लिए स्टैमिना बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप कुछ फूड्स का सेवन कर सकते हैं बजर में ऐसे बहुत से पैरों हैं जिससे आपकी सहनशक्ति काफ़ी जल्दी विकास करेगा ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि स्टैमिना बढ़ाने के लिए आपको किन फूड्स का सेवन करना चाहिए. चलिए जानते हैं.

स्टैमिना बढ़ाने के लिए इन फूड्स का करे सेवन-


बादाम-


बादाम पोषक तत्वों का खजाना माना जाता है अगर आप बदम के साथ केसर अखरोट का इस्तमाल करते हैं तो इसे आपकी सहनशक्ति कफी तेज ग्रो करता है लगातर इस्का सेवन करने से आपका बिना फुलाना बंद हो जाएगा बादाम का सेवन करने से आपके शरीर की स्टैमिना बढ़ती है. वहीं बादाम का सेवन करने के हड्डियां भी मजबूत होती हैं इसके अलावा ब्लड शुगर भी कंट्रोल में रहता है इस्का सेवन करने से हमें आपका सही सक्रिय रहता है

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केला-


जब बात आती है वजन बढ़ाने की तो केले का नाम सबसे पहले आता है केले को खाने से आपका वजन कफी ज्यादा बिगड़ता है क्योंकि किला में अलग टाइप का ही विटामिन पाया जाता है जिस से आपका वटे होता है किन केला केवल बढ़ाने के काम नहीं आता है बल्कि इसमें पाया जाने वाला फाइबर और नैचुरल शुगर स्टैमिना को भी बढ़ाने में सहायता करता है केला का सेवन आपको रनिंग से पहले करना चाहिए इससे आपका बिना काम फूलता है बता दें इसमें फॉलिक एसिड, विटामिन ए और विटामिन बी पाए जाते हैं जो शरीर को लंबे समय कर एनर्जी देते हैं आपको हर मौसम की रात हर फालों का उपयोग करना चाहिए जिसे आप में ऊर्जा लगातर बनी रहे और आपको सोटे समय एक गिलास दूध का सेवन अवश्या करना चाहिए इससे आपका कैल्शियम मजबूर रहेगा साथ में कफी ज्यादा फायदा मिलता है

कॉफी


कॉफी शरीर की थकान को दूर करने के लिए बेस्ट मानी जाती है. जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि कॉफी का सेवन करने से स्टैमिना भी बढ़ती है लेकिन अगर कहीं न कहीं देखा जाए तो कॉफी बहुत नुक्सान भी करता है इसमें आपकी कैलोरी जरूर कम होती है लेकिन यह नशा वाला पदार्थ है. बता दें कॉफी का सेवन करने से शरीर से एड्रेलिन हार्मोन रिलीज होती है जो मांसपेशियों में ब्लड को तेजी से पंप करने में मददगार साबित होती है कॉफी का सेवन करने से आपके शरीर के अंदर अगर ही टाइप का एनर्जी देखने को मिलेगा आप जिम जाने कुछ रनिंग करने के लिए जाए तो कॉपी का इस्टमाल जरूर इससे आपका सहनशक्ति कफी ज्यादा सकल करेगासलिए जिम जाने वाले लोगों रोजाना 2 कॉफी जरूर पीना चाहिए.

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(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. UNTOLD TRUTH NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

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Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

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