Health Tips : कम शुद्ध पानी जितना हानिकारक होता है ज्यादा शुद्ध पानी जाने कारण

Health Tips: इंसान खाने के बिना हफ्तों तक जीवित रह सकता है, लेकिन पानी के बिना कुछ दिनों से अधिक नहीं रह सकता है कफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है हम एक भी दिन बिना पानी के नहीं रह सकते हैं।आप शायद इसके बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन ज्यादा शुद्ध पानी उतना ही हानिकारक है जितना कि कम शुद्ध पानी क्या समय हर जग का पानी काफी शुद्ध हो गया है पानी में काई सारे छोटे बैक्टीरिया आते हैं जो हम देखते नहीं पड़ता है ऐसे में हम आरो का इस्तेमाल करना पड़ा है

Health Tips : ज्यादा तेल मसाले वाले भोजन पसंद हैं तो हो जाए सावधान

कम शुद्ध पानी में दूषित पदार्थों हो सकते हैं, जबकि ज्यादा शुद्ध पानी इसके सभी आवश्यक पोषक तत्वों को छीन लेता है क्या समय पानी की वजह से कफी समस्या होती है उसका करन यह है की समय के लोग पानी को एकदम साफ पीना चाहते हैं जो साफ करने के चक्कर में पानी खराब हो जाता है इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पानी को फिल्टर के साथ सही तरीके से शुद्ध किया गया है, जो आपको स्वच्छ, सुरक्षित और स्वस्थ पीने का पानी देता है क्या समय मार्केट में कफी बची-अच्छे फिल्टर ए गए हैं जो आपके पानी को एकदम शुद्ध करके आप तक आसन से पहुंचते हैं

हेल्थ एक्सपर्ट आपको हर दिन एक निश्चित मात्रा में पानी पीने की सलाह देते हैं.

हेल्थ एक्सपर्ट आपको हर दिन एक निश्चित मात्रा में पानी पीने की सलाह देते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों? शरीर के तापमान को नियंत्रित, सेल्स को पोषक तत्व पहुंचाना आप अगर रोजाना निश्चित मात्रा में पानी पीने से आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा आपको रोजाना काम से कम तीन से चार लीटर पानी पीना चाहिए, हमारे शरीर से टॉक्सिन्स को खत्म करना आदि जैसे कई कारणों के लिए हर दिन पानी पीना जरूरी है हम बिना भोजन के कुछ दिन रह सकते हैं लेकिन अगर हममें पानी ना मिले तो हम जीवित नहीं रह सकते हैं इन कुछ तरीकों से आप अपने शरीर को सही तरीके से हाइड्रेटेड रख पाएंगे.

आप दिन में कितना पानी पीते हैं उसे ट्रैक करें
हम अपने व्यस्त जीवन में अक्सर अपनी सेहत को भूल जाते हैं. आप एक ऐप डाउनलोड करें जो आपको पानी पीने को ट्रैक करने में मदद करता हम हर घंटे पर आधी गिलास पानी पीना चाहिए हमन प्रति 3 से 4 लीटर पानी कम से कम पीना चाहिए क्योंकि अगर हम अच्छे से पानी नहीं मिलेंगे तो हमारे शरीर में काई साड़ी समस्या होती रहेगी इसके अलावा आप हर समय अपने साथ एक पानी की एक बोतल रखें और नियमित अंतराल पर इसे पीना सुनिश्चित करता है .

फ्लेवर वॉटर
कुछ लोगों को पानी का टेस्ट पसंद नहीं आता, जिसकी वजह से वह पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन नहीं कर पाते ऐसे में वाह कंपनी में कफी दीकत होती रहती है आप पानी में नींबू के टुकड़े या खीरे के स्लाइस डालकर आप इसका टेस्ट बदल सकते हैं. हालांकि, आर्टिफिशियल फ्लेवर या चीनी का यूज करने से बचें क्योंकि इससे कई अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं लेकिन रोजाना आप काम से काम 3 से 4 लीटर पानी का सेवन अवश्य करें

Health Tips : सभी के लिए जरुरी है सुबह भरपेट नास्ता जाने इश्के क्या लाभ है

पानी से भरपूर फूड खाएं
हाइड्रेशन सिर्फ पीने के पानी से ही नहीं बल्कि हमारे द्वारा खाए जाने वाले फूड से भी आता है. अपनी डाइट में पानी से भरपूर फल और सब्जियां जैसे तरबूज, खीरा आदि को शामिल करें इनसे भी बच्चों को खाने से हमारा शरीर कफी स्वस्थ रहता है रोजना में फल का सेवन करना चाहिए . इनका सेवन सीधे सलाद के रूप में किया जा सकता है..

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है ऐसे में आप रोजना जितना हो सकता है उतना पानी पीने का कोशिश करेगा की पानी ही है जो आपकी शरिर में सब बिमारियों को कंट्रोल रखने में मदत करेहालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें आप जितना ज्यादा हो सकता है उतना ज्यादा रोजाना पानी का सेवन करें पानी का सेवन करना चाहिए आपका शरीर स्वस्थ रहेगा हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular