IGBC और NHSRCL ने हाई स्पीड रेल के लिए दुनिया का पहला ग्रीन रेटिंग सिस्टम लॉन्च किया

दुनिया की पहली ग्रीन रेटिंग प्रणाली भारत में बनी. इसका निर्माण इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल और नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के ने किया
हाई स्पीड रेल के लिए पहली ग्रीन रेटिंग प्रणाली की जिसे इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल और नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने मिलकर तैयार किया है. स्टेशनों के लिए पर्यावरणीय स्थिरता के लिए इसका निर्माण किया है.

IGBC और NHSRCL निर्माण

हाई स्पीड रेल स्टेशनों को डिजाइन और निर्माण के दौरान ऊर्जा कुशल अवधारणाओं को लागू करने के लिए एक उपकरण होगी, ताकि प्रतिकूल पर्यावरणीय कम किया जा सके जोमापा जा सके (IGBC) (NHSRC) के सहयोग से “HSR (हाई-स्पीड रेल) ​​के लिए पहली ग्रीन रेटिंग प्रणाली तैयार

NHSRC collaborates with IGBC to formulate green rating system for high  speed rail | Science-Environment

आईजीबीसी ग्रीन एचएसआर रेटिंग का उद्देश्य कम्यूटर अनुभव को बढ़ाते हुए पर्यावरणीय स्थिरताको बनाये रखना है . आईजीबीसी के अध्यक्ष वी. सुरेश, अध्यक्ष अचल खरे, और दोनों संगठनों के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी लॉन्च के लिए सम्मेलन में उपस्थित थे.

प्रतिकूल पर्यावरणीय प्रभाव होंगे कम

NHSRC ने एक विज्ञप्ति में कहा कि रेटिंग प्रणाली नए एचएसआर स्टेशनों को डिजाइन और निर्माण के दौरान ऊर्जा कुशल अवधारणाओं को लागू करने में कम बनाने में सहायक होगी.

Bindesh Yadavhttps://untoldtruth.in
CEO& Owner of Untold Truth "Stop worrying what you have been Loss,Start Focusing What You have been Gained"

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

BEST DEALS