KCR के होर्डिंग पर भारत का गलत नक्शा: पोस्टर में आधा कश्मीर गायब, बीजेपी सांसद ने कहा- यह देश की अखंडता का अपमान

KCR के होर्डिंग पर भारत का गलत नक्शा: पोस्टर में आधा कश्मीर गायब, बीजेपी सांसद ने कहा- यह देश की अखंडता का अपमान तेलंगाना के CM और टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव की नई पार्टी ‘भारत राष्ट्र समिति’ विवाद में घिर गई है। हाल ही में KCR ने अपनी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) से बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) किया था, लेकिन अब BRS पर भारत का गलत नक्शा दिखाने का आरोप लगा है।

दरअसल, तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर पार्टी का पोस्टर शेयर किया है। जिसमें आधा कश्मीर गायब है। BRS के पोस्टर में तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव भारत के नक्शे के बीच खड़े नजर आ रहे हैं। बीजेपी सांसद का आरोप है कि KCR की पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है, यह भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है।

बीजेपी ने केसीआर को बताया देशद्रोही

भाजपा सांसद ने लिखा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 में देश का क्षेत्र परिभाषित किया गया है। पूरा जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा है, पीओके को भारत के नक्शे से हटाकर केसीआर की पार्टी पाकिस्तान का समर्थन कर रही है। बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. पार्थसारथी ने भी इस मसले पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा यह देश का नेता नहीं बल्कि देशद्रोही है।

भारत के नक्शे लेकर हुए विवाद से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढ़ें….

इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर भी यही गलती दोहरा चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करने गए थरूर ने जो घोषणापत्र पेश किया उसमें भी भारत के नक्शे में अधूरा कश्मीर था। इसको लेकर कांग्रेस नेता की जमकर आलोचना हुई, हालांकि बाद में उन्होंने अपनी गलती स्वीकार ।

थरूर के मेनिफेस्टो में भारत का गलत नक्शा: मैप से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का हिस्सा गायब; विवाद बढ़ा तो ट्वीट हटाया, माफी मांगी

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे सांसद शशि थरूर ने अपने चुनावी घोषणा पत्र से नए विवाद को जन्म दे दिया है। घोषणा पत्र के पेज नंबर दो पर छपे भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का कुछ हिस्सा गायब दिखा। विवाद बढ़ने पर थरूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से विवादित नक्शे वाली पोस्ट हटा दी है। संशोधित घोषणा पत्र ट्वीट कर उन्होंने गलती के लिए माफी मांगी।

नक्शे के नीचे लिखा- PCC अध्यक्षों को अधिकार मिलने चाहिए

घोषणा पत्र के जिस पेज पर विवादित नक्शा छपा है, उस पर लिखा है- हर पार्टी को सिर्फ टॉप पर नहीं, बल्कि सभी लेवल पर नेतृत्व की जरूरत होती है। राज्यों में कांग्रेस को सशक्त बनाने के लिए PCC अध्यक्षों को वास्तविक अधिकार मिलने चाहिए। इससे पार्टी के जमीनी वर्कर्स सही मायने में सशक्त बनेंगे। हमें भाजपा के पार्टी और शासन के मामलों में सत्ता के सेंट्रलाइजेशन के लिए एक विश्वसनीय विकल्प प्रदान करना चाहिए। राज्य, जिला, ब्लॉक देना और जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाने से न केवल नए नेता को अत्यधिक प्रशासन के भारी बोझ से मुक्ति मिलेगी, बल्कि मजबूत राज्य नेतृत्व बनाने में भी मदद होगी।

गलती सुधारी, माफी भी

मांगी भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने पर शशि थरूर ने माफी मांगी। उन्होंने संशोधित घोषणा पत्र के साथ ट्वीट किया- घोषणापत्र के नक्शे पर ट्रोल तूफान आया है। ऐसी चीजें कोई भी जानबूझकर नहीं करता है। वॉलेंटियर्स की एक छोटी टीम ने गलती की। हमने इसे तुरंत ठीक कर दिया और गलती के लिए मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular