lockdown









लॉकडाउन 5.0 होगा लागू अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात सरकार ने 30 जून 2020 तक कंटेनर जोन में लॉकडाउन का किया विस्तार ,कंटेनर जोन के बाहर के क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से गतिविधियों को फिर से खोल जाएगा ।

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक रात का कर्फ्यू जारी रहेगी, जो जरूरी चीजें हैं, उनके लिए कोई कर्फ्यू नहीं रहेगा।

रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अब नाइट कर्फ्यू रहेगा।
स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोले जाने पर फैसला सरकार बाद में लेगी।
मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारा-चर्च आठ जून से खोल दिए जाएंगे।
मॉल भी चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे, स्कूल-कॉलेज जुलाई से खोले जा सकते हैं।
आठ जून से रेस्टोरेंट और होटल खुल जाएंगे।
शादी और अंतिम संस्कार में पुराने नियम लागू रहेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन समाप्त होने के एक दिन पहले यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की है. ऐसे में एक और लॉकडाउन की उम्मीद लगाई जा रही है.
कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. चौथे चरण के लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 मई तक के लिए किया गया है, जिसकी अवधि रविवार को समाप्त हो जाएगी. ऐसे में चर्चा है कि देश में लॉकडाउन का एक और चरण लागू होगा. हालांकि, लॉकडाउन 5.0 को लेकर अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

बहरहाल, गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन समाप्त होने के एक दिन पहले यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग (पीएम आवास) पर मुलाकात की है. ऐसे में एक और लॉकडाउन की उम्मीद लगाई जा रही है.
लॉकडाउन बढ़ने को लेकर पहला संकेत गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने शुक्रवार दिया था. वहीं उन्होंने लॉकडाउन को और 15 दिनों तक बढ़ाने की मांग की है. गृह मंत्री अमित शाह से बात करने के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना के ग्राफ बढ़ रहा है, ऐसे में और 15 दिनों तक लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है.
सभी राज्यों के सीएम से की थी चर्चा

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लॉकडाउन 4.0 की खत्म हो रही अवधि को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा भी की थी. गृहमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 31 मई के बाद लॉकडाउन पर उनके राज्यों की क्या राय है और आगे वह क्या सोचते हैं इसपर उनसे चर्चा की थी.
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात भी करेंगे. वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन का बढ़ना लगभग तय है.

वहीं, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, पुणे, ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत और कोलकाता में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं. इन शहरों में देश के कुल कोरोना संक्रमित के 70 फीसदी मामले मिले हैं.

Previous articleAmerica news
Next articleBasti news
Bindesh Yadavhttps://untoldtruth.in
CEO& Owner of Untold Truth "Stop worrying what you have been Loss,Start Focusing What You have been Gained"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

BEST DEALS