National News











अगर अमेरिका चीन के बीच मे युद्ध होता है तो सबसे ज्यादा नुकसान भारत को होगा ।

चीन को आशंका है कि अगर अमेरिका चीन के बीच मे युद्ध होता है जो एक दिन होना ही है तो वह भारत की जमीन से होगा । पहले भारत चीन या भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ाया जाएगा जिससे भारत सीधा चीन पर या पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर युद्ध करेगा । फिर चीन अपनी जमीन या अपना निवेश बचाने के लिए युद्ध मे कूदेगा ।
अमेरिका चीन से बहुत दूर होने के कारण चीन अमेरिका की सीधी पँहुच से दूर है । अतः वह भारत की जमीन व भारत की सेना का इस्तेमाल ऊंट की तरह करेगा । जब भारत चीन से हारता हुआ दिखाई देगा तब अमेरिका की सेना भारत मे उतरेगी ।


अमेरिका की सेना भारत के सैन्य अड्डो को कभी भी काम मे ले सकती है ऐसा हम अमेरिका के साथ पहले ( मोदी सरकार 1 ने ) ही एग्रीमेंट कर चुके है । अधिक जानकारी के लिए कॉमकोसा डील गूगल सर्च करे ।

चीन ने भारत की तरफ से होने वाले युद्ध को भांप कर भारत को चारों तरफ से घेरना शुरू कर दिया है । चीन ने भारत को चारो तरफ से घेरने के लिए सभी तरफ अपने नेवल बेस ( सैन्य अड्डे ) बना लिए है ( चित्र देखें ) मालदीव , श्रीलंका , बांग्लादेश , म्यांमार , थाईलेंड और पाकिस्तान में नेवल बेस होने के कारण भारत अब चीन की सीधी पहुँच में है।
जब भारत चीन पर हमला करेगा तो चीन भारत पर सभी तरफ से हमला कर सकता है ।
चीन के नेवल बेस की अधिक जानकारी चीन की मोतियों की माला नाम से सर्च करे ।

ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए भारत की सेना को मजबूत होना बहुत ही जरूरी है । भारत की सेना को मजबूत करने के लिए हर जिम्मेदार नागरिक को सरकार से जूरी कोर्ट कानून की मांग करनी चाहिए । जुरी कोर्ट कानून की अधिक जानकारी लिंक से प्राप्त करे ।

tinyurl.com/jurycourt

Related posts

Leave a Comment