PM Modi1 के नेतृत्व में पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकता है भारत, दोनों देशों के बीच संकट गंभीर

PM Modi के नेतृत्व में पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकता है भारत, दोनों देशों के बीच संकट गंभीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पहले की तुलना में पाकिस्तान को उसके उकसावे के लिए सैन्य बल के साथ जवाब दे सकता है। अमेरिकी खुफिया समुदाय के वार्षिक खतरे के आकलन रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एएनआई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पहले की तुलना में पाकिस्तान को उकसावे के लिए सैन्य बल के साथ जवाब दे सकता है। अमेरिकी खुफिया समुदाय के वार्षिक खतरे के आकलन रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच संकट बेहद गंभीर है। मालूम हो कि पाकिस्तान का भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का समर्थन करने का एक लंबा इतिहास रहा है।

भारत दे सकता है पाकिस्तान को कराराजवाब

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत कथित रूप से पाकिस्तानी उकसावे का सैन्य बल के साथ जवाब दे सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा संकट यह है कि दोनों परमाणु संपन्न देश हैं। हालांकि नई दिल्ली और इस्लामाबाद साल 2021 की शुरुआत में नियंत्रण रेखा पर दोनों पक्षों के बीच फिर से संघर्ष विराम के बाद अपने संबंधों में मौजूदा शांति को मजबूत करने के लिए इच्छुक हैं।

कई क्षेत्रों में हो रही है सैन्य अभियान में बढ़ोतरी

मालूम हो कि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए दुनिया भर में खतरों की यह वार्षिक रिपोर्ट इंटेलिजेंस कम्युनिटी की सामूहिक अंतर्दृष्टि को दर्शाती है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कई भौगोलिक क्षेत्रों में देशों के बढ़ते सैन्य अभियान में वृद्धि अंतरराज्यीय संघर्ष की संभावना को बढ़ाते हैं।

अगर भारत को उकसाया तो खैर नहीं… पीएम मोदी के नेतृत्व में मिलेगा करारा जवाब

भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का पाकिस्तान करता है समर्थन

https://youtu.be/lwel3BsXvIc

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान का भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का समर्थन करने का एक लंबा इतिहास रहा है। पाकिस्तान अगर भारत को किसी भी प्रकार से उकसाता है तो भारत इसका जवाब आने वाले समय में दे सकता है।

गरीबी में हुई बढ़ोतरी

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के कारण गर कोरोना महामारी और गरीबी में वृद्धि हुई है, जिसके कारण आर्थिक विकास को नुकसान पहुंचा है और असमानता बढ़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में जारी युद्ध ने यह दिखाया है कि अंतरराज्यीय संघर्ष सीधे तौर पर शामिल पक्षों को प्रभावित करने के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर सुरक्षा, आर्थिक और मानवीय प्रभाव को व्यापक रूप से प्रभावित कर सकता है।

Ludhiana News: दो सड़क हादसों में सेना के जवान व महिला की मौत, अज्ञात वाहन चालकों पर केस दर्ज, जांच शुरू

दो सड़क हादसों में सेना के जवान व महिला की मौत,

Ludhiana News विभिन्न जगहों पर हुए दो सड़क हादसों में सेना के जवान व महिला की मौत हो गई। संबंधित थानों की पुलिस ने अज्ञात वाहन चालकों पर 2 केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। शवों के पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

लुधियाना, जागरण संवाददाता। विभिन्न जगहों पर हुए दो सड़क हादसों में सेना के जवान व महिला की मौत हो गई। संबंधित थानों की पुलिस ने अज्ञात वाहन चालकों पर 2 केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। शवों के पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

डेहलों के गांव बूटा इलाके में किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से फौजी जवान की मौत हो गई। थाना डेहलों पुलिस ने पायल के गांव कटारी निवासी बहादर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि उसका भतीजा जसप्रीत सिंह (26) सेना में फौजी है।

मोटरसाइकिल को मारी टक्कर

10 मार्च को उसे कोर्स करने के लिए पूना जाना था। जिसके लिए वो 5 मार्च को रेलवे स्टेशन पर अपनी सीट बुक करवाने के लिए गया था। वापसी के दौरान गांव बूटा में किसी अज्ञात वाहन ने उसके मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। घायल अवस्था में इलाज के लिए उसे एसपीएस अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

बाबा की मजार पर दर्शन के लिए गई थी

थाना सलेम टाबरी पुलिस ने सलमै टाबरी स्थित डिसेंट स्कूल के पास गली नंबर 9 निवासी हरदीप सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 5 मार्च की शाम उसकी पत्नी रीटा रानी (40) घर से जीटी रोड स्थित पीर बाबा की मजार पर दर्शन के लिए गई थी।

स्सियां कट के पास रोड पार करते समय किसी अज्ञात कार ने उसे टक्कर मार कर कुचल दिया। घायल अवस्था में उसे चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृतक करार दे दिया।

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर, 100 FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में 100 FIR दर्ज की हैं।

SDM के नेतृत्व में अल्ट्रासाउंड केंद्रों की होगी जांच और 1 अप्रैल से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान होगा शुरू

बस्ती जिले के सभी 119 पंजीकृत अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की जायेगी। तहसील के एसडीएम जांच संबंधित टीम का नेतृत्व करेंगे। सीएमओ को डीएम ने आदेश दिया है कि टीम में एक डॉक्टर और एक जिला स्तरीय अधिकारी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने सीडीओ, एसडीएम डीडीओ, सीआरओ, पीडी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को टीम में स्थान देने के लिए कहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular