PM Modi Diwali gift : दिवाली के मौके पर पीएम मोदी देश के युवाओं को तोहफा

दिवाली के मौके पर PM Modi देश के युवाओं को तोहफा देने जा रहे हैं। वह देशभर के 75 हजार युवाओं को नौकरियां देंगे। दरअसल पीएम 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के युवाओं से जुड़ें और 75 हजार युवाओं को जॉब सर्टिफिकेट सौंपा। इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ें थे।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उड़ीसा से, अनुराग ठाकुर चंडीगढ से, मनसुख मांडविया गुजरात से, पीयूष गोयल महाराष्ट्र से जुड़े थे। इसके अलावा अन्य मंत्री भी अलग अलग शहरों से जुड़े हुए थे। सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र से कार्यक्रम में शामिल हुए।दरअसल इस साल जून में सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा के बाद पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार अगले डेढ़ साल में यानी 2023 दिसंबर तक 10 लाख नौकरियां देने वाली है। पीएम मोदी के ऐलान के बाद इस दिशा में मिशन मोड में काम शुरू हो गया था।

अब उसी सिलसिले मे पीएम 75,000 युवाओं को रोजगार का नियुक्ति पत्र दिए गए। गौरतलब है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अक्सर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करती रही हैं।

गुजरात दौरे पर PM Modi :-

बता दें कि प्रधानमंत्री 19-20 अक्टूबर को गुजरात का दौरे पर थे। वह करीब 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 19 तारीख को वह पांच अलग-अलग आयोजनों में हिस्सा लेंगे। मोदी महात्मा मंदिर, गांधीनगर में DefExpo22 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह अदलज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे।

वह जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम राजकोट पहुंचकर इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। इतना ही नहीं वह यहां नवीन निर्माण प्रथाओं की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी मिशन लाइफ (Mission LiFE) का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद वह केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे और उसके बाद पीएम व्यारा में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

दिवाली के खास मौके पर बेहद व्यस्त रहने वाले हैं PM Modi :-

इस त्योहारी सीजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद व्यस्त रहने वाले हैं। PM Modi गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे करेंगे। प्रधानमंत्री के इन दौरों में रक्षा से लेकर कूटनीति तक और शिक्षा से पर्यावरण तक, कई क्षेत्र शामिल होंगे। इतना ही नही PM Modi के इन दौरों में आध्यात्मिक विरासत से खेल तक,मंदिर के जीर्णोद्धार से लेकर पर्यटन तक, सड़कों से लेकर रोपवे तक, लाइट हाउस से LiFE तक और बुनियादी ढांचे से लेकर उद्योगों तक के क्षेत्र शामिल हैं।

उत्तराखंड पहुंचने वाले हैं PM Modi :-

इसके बाद 21 अक्टूबर को सुबह-सुबह प्रधानमंत्री उत्तराखंड में केदारनाथ और बद्रीनाथ के आध्यात्मिक स्थलों पर गये थे, जहां वह लगभग 3500 करोड़ रुपये की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखा गया। इस दौरान पीएम केदारनाथ मंदिर के साथ-साथ बद्रीनाथ मंदिर में भी दर्शन और पूजा किये और केदारनाथ और बद्रीनाथ में विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

इसे भी पढ़ें।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, क्या ‘भारतीय’ ऋषि सुनक को मिलेगी पीएम की कुर्सी

भारत में अपवाह तंत्र

22 तारीख को उत्तराखंड से लौटने के बाद प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना (ग्रामीण) लाभार्थियों के गृह प्रवेश समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे। इसके बाद PM Modi एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का भी हिस्सा बने, जिसका विवरण जल्द ही सामने आएगा।

अयोध्या में होगी मोदी की 2022 की दिवाली :-

प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर यानी आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचें। यहां वह भगवान रामलला विराजमान की पूजा और दर्शन करेंगे और उसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान भगवान श्री राम के राज्य-अभिषेक में शामिल होंगे। और फिर आखिर में प्रधानमंत्री सरयू नदी के नए घाट पर दिव्य आरती देखेंगे और इसके बाद वह भव्य दीपोत्सव समारोह में शामिल होंगे।

देखने के लिए नीचे क्लिक करें।

https://youtu.be/xwAcE7nxVcQ

इसे भी पढ़ें।

Light Pollution In Hindi – प्रकाश प्रदूषण कारण, प्रभाव और उपाय 1

ग्लोबल वार्मिंग के क्या कारण है?

दक्षिण भारत मंदिर : कर्नाटक के हम्पी में 500 साल से ज्यादा पुराना विरुपाक्ष शिव मंदिर

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित
Khushboo Guptahttps://untoldtruth.in/
Hii I'm Khushboo Gupta and I'm from UP ,I'm Article writer and write articles on new technology, news, Business, Economy etc. It is amazing for me to share my knowledge through my content to help curious minds.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular