PM Modi 27 फरवरी को कर्नाटक में शिवमोगा एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, किसानों के लिए जारी करेंगे 13वीं किस्त

PM Modi का 27 फरवरी को कर्नाटक दौरा करेंगे, जिसमें PM Modi शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और साथ ही किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त भी जारी करेंगे। कर्नाटक में इस एक दिवसीय दौरे में PM Modi शिवमोगा और बेलगावी जिलों में 44 Smart City परियोजनाएं, रेलवे और सड़क परियोजनाओं सहित कई अन्य नई परियोजनाएं शुरू की जाएंगी।

New Delhi : 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे करोड़ों किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। होली के त्योहार से पहले सरकार ने PM Modi किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को 13वीं किस्त जारी करने की घोषणा कर दिया गया है। केन्द्र सरकार ने 13वीं किस्त रिलीज करने की Date & Time बता दिया है।

शनिवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक ट्वीट के द्वारा यह बताया कि PM Modi 27 फरवरी को सोमवार के दिन दोपहर 3 बजे कर्नाटक के बेलगावी से 13वीं किस्त जारी करेंगे। PM Modi 13वीं किस्त 8 करोड़ से अधिकतर किसानों के खाते में DBT के जरिए ट्रांसफर करने वाले हैं। आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त उन्हीं किसानों को सिर्फ दी जाएगी जिन्होंने समय रहते ekyc को पूरा कर लिया होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर जारी करेंगे किसानों की 13वीं किस्त :-

आपको बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर PM Kisan Samman Nidhi Yojna की नई किस्त (13वीं किस्त) जारी कर रहे हैं। PM Modi इस सप्ताह मिशन कर्नाटक के तहत शिवमोगा का दौरा करने वाले हैं और वहां पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन भी करने वाले हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के खातों में 22,000 करोड़ रुपये की 12वीं किस्त दिल्ली से अक्टूबर 2022 में जारी की थी। अब तक लाभार्थी किसानों के 14 करोड़ खातों में 2.70 लाख करोड़ रुपये की राशि जारी की प्रदान की जा चुकी है।

44 Smart City परियोजनाओं का भी करेंगे उद्घाटन :-

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक का दौरा करने वाले हैं और शिवमोगा हवाईअड्डे तथा कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कल करने वाले हैं। एक आधिकारिक बयानों में यह जानकारी दी गई है।शनिवार को जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नवनिर्मित शिवमोगा हवाईअड्डे का निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद वह शिवमोगा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिवमोगा हवाईअड्डे का भी शिलान्यास करेंगे।

चुनावी राज्य कर्नाटक में मोदी के एक दिवसीय दौरे में शिवमोगा और बेलगावी जिलों में स्मार्ट सिटी परियोजनाएं, रेलवे और सड़क परियोजनाओं सहित कई नई परियोजनाएं Start की जाएंगी।इस दौरान मोदी प्रधानमंत्री 13वीं किस्त किसान सम्मान निधि की जारी करेंगे।प्रधानमंत्री शिवमोगा में दो रेलवे परियोजनाओं – कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो और शिवमोगा-शिकारीपुरा-रानेबेन्नूर नई लाइन की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल जीवन मिशन के तहत 950 करोड़ रुपये से अधिक की बहु-ग्राम योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह शिवमोगा शहर में 895 करोड़ रुपये से अधिक की 44 Smart City परियोजनाओं का उद्घाटन भी करने वाले हैं।

अपना नाम लिस्ट में इस तरह करें चेक :-

1. सबसे पहले आप PM KISAN की वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर विजिट करें।

2. इसके बाद Screen पर भारत के मैप के साथ Dashboard Page Open होगा। इस पर क्लिक करें।

3. इसके बाद अपने State, District और Village को चुनें।

क्या है PM Kisan Samman Nidhi Yojna :-

PM Kisan Samman Nidhi Yojna के तहत केन्द्र सरकार द्वारा गरीब किसानों को प्रति वर्ष ₹6,000 की आय सहायता प्रदान की जाती है। इसके तहत ₹2,000 तीन अलग-अलग किस्तों में दी जाती है।

इसकी शुरुआत 24 फरवरी 2019 को हुई थी, इस योजना में जब पहली किस्त का भुगतान केंद्र सरकार द्वारा किया गया था। PM-KISAN के पैसे सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा किए जाते हैं।

इन खबरों को भी पढ़ें।

सेविंग व सैलरी अकाउंट से Transaction पर लगेगा Cash Handling Charge, 1 मार्च से लागू होगा नया नियम

48,000 वर्ष बाद सक्रिय हो रहा है Zombie Virus, क्या भारत पर भी होगा इसका असर?

भारत बना रहा है Haryana में उत्तर भारत का 1st Nuclear Power Plant, जानिये क्या है खबर

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर, 100 FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में 100 FIR दर्ज की हैं।

SDM के नेतृत्व में अल्ट्रासाउंड केंद्रों की होगी जांच और 1 अप्रैल से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान होगा शुरू

बस्ती जिले के सभी 119 पंजीकृत अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की जायेगी। तहसील के एसडीएम जांच संबंधित टीम का नेतृत्व करेंगे। सीएमओ को डीएम ने आदेश दिया है कि टीम में एक डॉक्टर और एक जिला स्तरीय अधिकारी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने सीडीओ, एसडीएम डीडीओ, सीआरओ, पीडी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को टीम में स्थान देने के लिए कहा है।
Khushboo Guptahttps://untoldtruth.in/
Hii I'm Khushboo Gupta and I'm from UP ,I'm Article writer and write articles on new technology, news, Business, Economy etc. It is amazing for me to share my knowledge through my content to help curious minds.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular