सपा सांसद आजम खान की तबीयत खराब मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट

समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान की तबीयत खराब . उन्हें कोविड आईसीयू वार्ड में रखा गया है. मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने कहा है कि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.

आजम खान की तबीयत खराब वे अब भी कोविड आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं. हॉस्पिटल के डॉक्टर राकेश कपूर ने कहा है कि उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है. उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस है. डॉक्टर राकेश कपूर ने कहा है उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस डिटेक्ट हुआ था, साथ ही लंग्स में कैविटी भी पाई गई थी. यही मुख्य कारण है कि ऑक्सीजन के सपोर्ट को 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर करना पड़ गया . तबीयत क्रिटिकल होने की वजह से उन्हें आईसीयू वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा है
उनको फाइब्रोसिस रोग फेफड़ों में जख्म तथा अकड़न की वजह से इस रोग के चलते शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है

उन्होंने सीतापुर जेल में करवाया था कोरोना टेस्ट

आजम खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. आजम खान सर्दी-जुकाम से पीड़ित थे जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. आप को बता दे की आजम खान बीते 20 फरवरी 2020 से ही जेल में बंद हैं.

आजम खान ICU वार्ड में एडमिट हुए
वहा के डॉक्टर डाक्टर कपूर ने कहा कि कोविड केस में भर्ती मरीजों का ऑक्सीजन लेवल घटता-बढ़ता रहता है ऐसे

स्थिति में ऑक्सीजन की मात्रा उसी के हिसाब से तय की जाती है. अभी उनको सिर्फ 3 से 5 लीटर के बीच ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. आजम खान की स्थिति भले ही क्रिटिकल है, लेकिन डॉक्टरों के नियंत्रण में है. डॉक्टर लगातार उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment