Surya Kumar Yadav T – 20 Ranking: दो दिन के लिए टी20 में नंबर वन बने सूर्य कुमार यादव पाकिस्तानी मोहम्मद सिराज से छिन्न लिया था ताज

Suryakumar Yadav T20 Ranking: भारतीय टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बैटर सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर धमाका कर दिया है स्कूल कुमार यादव टी20 में एक बार फिर से नंबर एक का ताज अपने नाम हसील कर लिया है वह ICC वर्ल्ड टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं.

सूर्य कुमार यादव का बल्ला जामकर बोल रहा है

सूर्यकुमार ने रैंकिंग में पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान से नंबर-1 का ताज छीना था, सूर्यकुमार यादव पिचले कुछ मुकद्दर से कफी बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं हर मुकाबला में अपने बल्ले से कफी भागा रहे हैं लेकिन दो दिन के बाद ही एक बार फिर रिजवान टॉप पर काबिज हो गए. जबकि सूर्या दूसरे नंबर पर मौजूद हैं ऐसा माना जा रहा है की सूरज कुमार यादव भारती टीम के सबसे सफल बलेबाज़ के रूप में देखे जा रहे हैं

इस तरह दो दिन के लिए नंबर-1 बने सूर्या

IND vs SA : विराट कोहली बनेंगी टी20 में 11 हजारी , रोहित शर्मा का भी तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

दरअसल, सूर्यकुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में नाबाद 50 रन बनाए थे सूर्य कुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे तेज 50 भी जद दी जबकि 2 अक्टूबर को खेले गए दूसरे मैच में 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद इसी दिन सूर्या रैंकिंग नें नंबर-1 पर काबिज हो गए थे. हालांकि 4 अक्टूबर को हुए तीसरे मैच में सूर्या सिर्फ 8 रन बना सके ऐसा माना जा रहा है की टी20 वर्ल्ड कप में सूर्य कुमार यादव भारतीय टीम के सबसे अहम बलेबाज के रूप हैं देखे जा रहे हैं ऐसे में बुधवार (5 अक्टूबर) को जारी हुई रैंकिंग में सूर्या एक बार फिर दूसरे नंबर पर पहुंच गए.

बता दें कि नंबर-1 टी20 प्लेयर बनने के साथ ही सूर्या ने इतिहास भी रच दिया है यह भारतीय टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं जो किसी भी नंबर प्रति आकार अपने बल्ले से दौड़े गए जाते हैं वह ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले यह उपलब्धि पूर्व कप्तान विराट कोहली और गौतम गंभीर ने हासिल की थी ऐसा माना जा रहा है आने वाले समय में स्कूल कुमार यादव साड़ी रिकॉर्ड तोड़ देंगे

सूर्या नंबर-1 बनने के बेहद करीब हैं

सूर्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सके. इस कारण उन्हें रैंकिंग में 16 पॉइंट का नुकसान हुआ और वह दूसरे नंबर पर आ गए हला की शुरुआत कुमार यादव अगले ही मैच में नंबर वन प्रति अपना स्थान बना लेंगे ऐसा मन जा रहा है टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के रिजवान नंबर-1 पर हैं, जिनके 854 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. जबकि सूर्या नंबर-2 पर हैं. उनके 838 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. दोनों के बीच सिर्फ 16 प्वाइंट का अंतर है,सूरज कुमार यादव लगातर हर मुकबला में कफी तेज परी खेल रहे हैं यानी सूर्या अब टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बेहद करीब हैं.

सूर्य कुमार यादव के सर चढकर बोला घमण्ड, पत्रकार के सवाल पर बोले मैं जो चाहु वो कर सकता हूं

मेलबर्न में हो जाएगा नंबर-1 बल्लेबाज का फैसला?

टीम इंडिया को अपना अगला टी20 मैच सीधे दो हफ्ते बाद वर्ल्ड कप में ही खेलना है. यहां भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ ही होगा जिस्में देखना होगा सूर्यकुमार यादव एक बार एफआईआर से अपना स्थान नंबर एक प्रति बनाना खाते हैं या नहीं यह मैच 23 अक्टूबर को होगा. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले में मोहम्मद रिजवान और सूर्यकुमार यादव आमने-सामने होंगे सूर्य कुमार यादव एक ऐसे बल्लेबाज़ है जो किसी भी गेंदबाज़ के खिलाफ़ भागे बने जाते हैं से में देखना होगा कि इस बड़ी जंग में कौन बाजी मारता है.

वर्ल्ड कप से पहले सीरीज मैच खेलेंगे रिजवान

हालांकि रिजवान के पास वर्ल्ड कप से पहले भी कम से कम 4 मैच खेलने हैं, जिसमें वह अच्छा प्रदर्शन करके अपनी नंबर-1 की पोजिशन को और भी मजबूत कर सकते हैं मोहम्मद री ज़वान नाम फूल कुमार यादव में पहला टी20 विश्व कप मुकाबला होना है पाकिस्तान को 7 अक्टूबर से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलना है. इसमें पाकिस्तान को 4 ग्रुप मैच खेलने हैं. टीम फाइनल में पहुंचती है तो रिजवान के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले 5 मैच होंगे भारतीय टीम के बल्लेबाज समय कफी बेहतर हैं फॉर्म में है चिंता का विषय है की भारतीय टीम के गेंदबाज काफी रन लुटा रहा है बकि भारतीय टीम को सीधे वर्ल्ड कप ही खेलना है.

73 सालों में पहली बार मनाया जाएगा Supreme Court का स्थापना दिवस

शनिवार यानी आज 4 फरवरी को पहली बार भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिंगापुर के न्यायाधीश जस्टिस सुंदरेश मेनन को बुलाया गया है।

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित

मशहूर प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन, हाल ही में पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular