UP Weather Update : यूपी में भारी बारिश का कहर इन जिलों में दो दिन बंद रहेंगे 12वीं तक के सभी स्कूल

यूपी में बीते तीन-चार दिनों से हो रही बारिश ने कहर बरपा दिया है। बारिश के चलते सड़कों और गलियों में हुए जलभराव के कारण लोगों का घरों से निकलना तक दूभर हो गया है जिसके चलते लोगन को घर से बाहर निकलने में काफी मुश्किल हो रही है

कई जिलों की नदियां में पानी का जलस्तर बढ़ने से नजदीकी इलाकों में बाढ़ भी आ गई लगातर हो रही बारिश से सड़कों पर पानी पानी हो चुका है लोगों को घर से बाहर निकलने में कफी दीकत हो रही है बारिश को देखते हुए स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

Weather Report : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट ठंड का आगाज

बरेली, बुलंदशहर में 11 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है जबकि अलीगढ़ में 12 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहे हैं पिचले 3 दिन से लगातर बारिश होने की करन या फैसला लिया गया है

अलीगढ़ में 12 तक बंद रहेंगे 12वीं तक के स्कूल

बे-मौसम हो रही बारिश से सभी का जीना दूभर है। बारिश को देखते हुए अलीगढ़ में 24 घंटों से हो रही बारिश के कारण 12वीं तक के सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है अलीगढ़ समेट अन्या काई में भी स्कूल बैंड करने का आदेश एक गया है रविवार को जारी एक आदेश के अनुसार जिलाधिकारी इंद्रवीर सिंह ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद करा दिया एक बार फिर से लगार हो रही बारिश में कफी मुश्किल बढ़ा दी है इसमें एएमयू से संबद्ध सभी स्कूल शामिल हैं।

11 तक बरेली में बंद रहेंगे सभी स्कूल

बरेली में भी डीएम के आदेश पर 11 अक्टूबर तक 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। डीआईओएस ने बताया कि बीते कई दिनों से हो रही बारिश के चलते बच्चों और शिक्षकों को स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी होगी, इसके चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करा दिया गया है लगातर हो रही बारिश से कफी दुर्घटना हो रही है ऐसे में कुछ कुछ सोच पत्रकार जिलाधिकारी महोदे ने ये पैसा लिया है नियमों को न मानने वालों स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी।

बुलंदशहर में बारिश ने किया बेहाल, दो दिन के लिए स्कूल बंद

बुलंदशहर जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही भारी बारिश को देखते हुए डीएम चंद्र प्रकाश सिंह के आदेश पर जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित किया गया है हलंकी लगातर हो रही बारिश के साथ-साथ मौसम में ही बदला देखने को मिल रहे हैं ऐसे में डीएम ने ये फैसला लिया है एसए बीके शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालय 10 और 11 अक्तूबर को बंद रहेंगे।

मुरादाबाद में तीन दिन से हो रही बारिश

मुरादाबाद में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के चलते डीएम ने कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया है हलंकी बारिश होने से सबसे अधिक किसान को हुआ है। बीएसए बुद्ध प्रिय सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर सभी विद्यालयों को निर्देशित कर दिया गया है, हालांकि बीएलओ ड्यूटी में लगाए गए शिक्षक अपनी ड्यूटी करेंगे कुछ ऐसे सरकार संस्थान चालू है बाकी और सब बंद कर दी गई है

Weather Today : आज से लेकर अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , जाने अपने राज्य का मौसम

येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

बीते कई दिनों से हो रही बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है बारिश से लोगों का जीना आराम कर रखा है ऐसा मेरा फैसला लेना पड़ा है मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है अगले 3 दिन तक बारिश होने की संभावना जतई जा रही है

रुक-रुक हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यवस्त

यूपी के कई जिलों में तीन-चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है लगातर बारिश होने से किसान कफी संकट में पद गए हैं उनके सारे फसल बरबाद हो जा रहे हैं बारिश के चलते हरिद्वार हाईवे पर जगह-जगह बड़े पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए हैं। बिजली के पोल भी टूट गए बारिश से कफी नुक्सान हो रहा है ऐसे में काई जिलों में रेड लाइट घोषित कर दिया गया है कई लोग चपेट में आने से बाल-बाल बच गए, इसके चलते हाईवे पर भीषण जाम लग गया। वाहन जहां के तहां रुक गए।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।

अब नहीं रहेगा वेटिंग लिस्ट का झंझट, Indian railway ला रहा है नया AI Based System 2023

AI Module Rail Root पर विभिन्‍न तथ्‍यों की गणना करके ज्‍यादा से ज्यादा टिकट कंबिनेशन का ऑप्शन देता है। इससे वेटिंग लिस्‍ट में 5 से 6 फीसदी तक की कमी होती है। और टिकट कंबीनेशन की संख्या में बढ़ोतरी होती है।
Harsh Pandeyhttps://UntoldTruth.in
Hii, I'm Harsh Pandey ....

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular