अब उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए लागू होगा “वैक्‍सीन नहीं तो सैलरी नहीं” का फॉमूर्ला

फिरोजाबाद: कोरोना महामारी से बचने के लिए विशेषज्ञ एकमात्र उपाय कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण को बता रहे हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं, जो अंधविश्‍वास के कारण टीकाकरण से बच रहे हैं। ऐसे में आब COVID-19 के टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश के जिला फिरोजाबाद में फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि सरकारी कर्मचारियों को तब तक वेतन नहीं मिलेगा जब तक कि उनका सबका टीकाकरण नहीं हो जाता।

फिरोजाबाद जिला प्रशासन के मुख्य विकास अधिकारी चरचित गौड़ ने बताया है कि जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने मौखिक आदेश जारी किया है ”टीकाकरण नहीं तो वेतन नहीं” ।

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को तीन और जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील देते हुए राज्य के 75 में से 64 जिलों में यह छूट लागू कर दी।

और पढ़िए – जुलाई-अगस्त में रोजाना देश में लगेंगे एक करोड़ कोरोना टीके

उत्तर प्रदेश के शहरी और दूरस्थ क्षेत्रों में COVID-19 के प्रसार को समझने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में “सीरो सर्वेक्षण” करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “नमूने 4 जून से एकत्र किए जाएंगे और लिंग व उम्र सहित विभिन्न पैमानों पर संक्रमण की अद्यतन स्थिति का आकलन करने में सक्षम होंगे।”

सर्वेक्षण में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए व्यक्तियों के एक समूह के रक्त सीरम का परीक्षण शामिल है।

इस सर्वे की रिपोर्ट लगभग जून के अंत तक जारी होने की उम्मीद की जा रही है।

और पढ़िए – कोरोना से जुडी खबरे यहां पढ़ें

यूपी में लगभग 97 प्रतिशत की वसूली दर और एक प्रतिशत से नीचे की सकारात्मकता दर है।

also read :- Corona virus : India is at number two in terms of infection covid , know the status of other five countries of the world

माइक पोम्पिओ का दावा‌ : क्या चीन के कारण QUAD में शामिल हुआ था भारत 2023

माइक पोम्पिओ ने अपनी किताब में बताया है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन किस तरह QUAD में भारत को शामिल करने में कामयाब रहा।

Private school में 2 बहनों के पढ़ने पर एक की फीस भरेगी राज्य सरकार

Private school में राज्य सरकार जल्द ही दो सगी बहनों के पढ़ने पर एक की फीस योगी सरकार भरेगी। शासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही प्रदेश में स्मार्ट शिक्षा व्यवस्था लागू होने वाली है। इसके तहत जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के छात्रों को स्मार्ट क्लास के तहत एजुकेशन दी जाएगी।
Bindesh Yadavhttps://untoldtruth.in
I'm Bindesh Yadav A Advance information security expert, Android Application and Web Developer, Developed many Website And Android app for organization, schools, industries, Commercial purpose etc. Pursuing MCA degree from Indira Gandhi National Open University (IGNOU) and also take degree of B.Sc(hons.) in Computer Science from University of Delhi "Stop worrying what you have been Loss,Start Focusing What You have been Gained"

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

BEST DEALS

Most Popular