DAILY NEWS HEADLINE 15 FEB 2023

44
DAILY NEWS HEADLINE 15 FEB 2023

Table of Contents

दिल्ली में BBC के दफ्तर पर पड़ा छापा, दिल्ली, मुंबई सहित 20 जगहों पर आयकर विभाग ने की जांच

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा । आयकर विभाग ने BBC के दफ्तर को सील कर दिया था सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टैक्स चोरी के मामले में छापा मारा क्या था । हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

IIT मद्रास के हॉस्टल में एक छात्र ने लगाई फांसी

महाराष्ट्र के 2nd year के एक छात्र ने IIT मद्रास के छात्रावास में फांसी लगाई है| सूत्रों ने बताया कि आत्महत्या तनाव के कारण हुई है| कोट्टूरपुरम की पुलिस मामले की जांच कर रही है| स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हॉस्टल में एक छात्र ने फांसी लगाई है, जो महाराष्ट्र का रहने वाला है|

न्यूजीलैंड में आपातकाल की घोषणा

न्यूजीलैंड में बाढ़ और भूस्खलन के बाद एक और मुसीबत आने वाली है, जिसे देखते हुए न्यूजीलैंड की सरकार ने मंगलवार को ही राष्ट्रीय आपातकाल (National State of Emergency) का घोषणा कर दिया है | दरअसल, न्यूजीलैंड में गेब्रियल चक्रवाती तूफान (Cyclone Gabriel) का खतरा मंडरा रहा है, जिसे देखते हुए वहाँ की सरकार ने आपातकाल की घोषणा कर दिया है |

DAILY NEWS HEADLINE 15 FEB 2023

तुर्किये- सीरिया में 36 हजार से ज्यादा मौतें


तुर्किये और सीरिया में 6 फरवरी को आए भूकंप ने खतरनाक तबाही मचाई है। इन दोनों देशों में अब तक कुल मिला कर 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

सीरिया 12 साल बाद मदद के लिए खोलेगा बॉर्डर,

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने तुर्किये के साथ लगी 2 और बॉर्डर क्रॉसिंग खोलने की घोषणा की है। इसके जरिए UN भूकंप से जुड़ी राहत सामग्री को सीरिया मे भेज पाएगा । अगले 3 महीने तक देशवासियों की मदद के लिए ये बॉर्डर खुले रहेंगे। 2011 में सीरिया में शुरू हुए सिविल वॉर के बाद पहली बार ये सीमाएं खोली जा रही हैं।

अब भारत को मिलेगा नया PMआवास


दिल्ली में सेंट्रल विस्टा के अधीन बन रहे प्रधानमंत्री के नए आवास का रास्ता अब साफ हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से मामले में हरी झंडी मिलने के बाद अब राष्ट्र को नया प्रधानमंत्री आवास जल्द ही मिल जाएगा | यह एक्जीक्यूटिव एंक्लेव दिल्ली के अतिसुरक्षित लुटियन्स जोन में आने वाले साउथ ब्लॉक के दक्षिण दिशा में प्लॉट नंबर 36/38 पर बनाया जा रहा है|

DAILY NEWS HEADLINE 15 FEB 2023

Air India ने की इतिहास की सबसे बड़ी डील, खरीदेगा 250 विमान , PM Modi ने दी बधाई

टाटा ग्रुप ने अपनी AIR LINE के लिए बड़ा फैसला लिया है| कंपनी ने Air India News के लिए 250 विमान खरीदने का प्लान बनाया है| इनमें 40 बड़े आकार के विमान शामिल होंगे|

हिंदुस्तान एयरनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने एयरक्राफ्ट से हटाया बजरगंबली का स्टिकर

HAL के डायरेक्टर ने बोला – ये फैसला इंटरनल मीटिंग करने के बाद लिया गया है ।

बेंगलुरु के येलहांका एयर फोर्स स्टेशन में 5 दिन चलने वाले कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को हुई, जहां यह मॉडल सबसे ज्यादा सुर्खियों में था। इसकी टेल पर हनुमान जी की फोटो थी। साथ ही एक मैसेज भी लिखा था- “The Storm Is Coming” यानि तूफान आ रहा है। इसे देश का पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट मारुत का उत्तराधिकारी बताया जा रहा है।

US में राष्ट्रपति चुनाव के लिए निक्की हेली ने पेश की दावेदारी , ट्रंप को चुनौती दिया है

बता दे कि भारतीय मूल की रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने अमेरिका में 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दावेदारी पेश की है।

DAILY NEWS HEADLINE 15 FEB 2023

Rahul Gandhi की Bharat Jodo Yatra 2.0 की तैयारी

Bharat Jodo Yatra 2.0 अब पूरब से पश्चिम तक अरुणाचल प्रदेश से गुजरात तक का होगा दौरा|

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2.0 की योजना पर चर्चा शुरू हो गई है। इस यात्रा को अरुणाचल के लोहित जिले के परशुराम कुंड से शुरू कर महात्मा गांधी जी की जन्मस्थली पोरबंदर में समाप्त करने की रूपरेखा बनायी जा रही है।

दिल्ली में हुआ श्रद्धा वालकर जैसा मर्डर, लिव-इन पार्टनर की हत्या कर शव को फ्रिज में छिपाया, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा वालकर मर्डर केस की तरह ही एक और युवती की हत्या का मामला सामने आया है। आपको बता दे कि राजधानी के बाबा हरिदास नगर थाना क्षेत्र में 10 फरवरी को एक युवक ने अपनी लिव इन पार्टनर की हत्या कर दी। इसके बाद शव को फ्रिज में छिपा दिया था।

Air India: एयरबस से खरीदे जाएंगे 250 – बोइंग से 290 विमान,

PM ने मैक्रों को शुक्रिया कहा , रूस के राष्ट्रपति बाइडन से भी किया फोन पर बात | प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं एयर इंडिया-एयरबस को इस लैंडमार्क समझौता के लिए बधाई देता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here