बोरवेल में 18 फीट नीचे फंसे पपी का रेस्क्यू,

86

झांसी में चट्टान की वजह से JCB हुई फेल, फिर तार रस्सी से 13 घंटे बाद निकाला झांसी में एक कुत्ते का एक बच्चा (पपी) बोरवेल में गिर गया। रोने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे, तो वह 18 फीट नीचे फंसा हुआ था। बेजुबान को बचाने के लिए पब्लिक जुट गई। आनन-फानन में रेस्क्यू के लिए JCB बुलाई गई। लेकिन, चट्टान आने से JCB भी फेल हो गई। 13 घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार रस्सी और तार की मदद से पपी को जिंदा बाहर निकाला गया। इसके बाद बच्चे को उसकी मां के पास छोड़ दिया gaya

आइए अब आपको सिलसिलेवार पूरी घटना बताते हैं…..

बोरवेल गहरा था, पपी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पहुंचे बच्चे

यह पूरा मामला झांसी की अन्नपूर्णा कॉलोनी का है। यहां रहने वाले श्याम शरण और कन्हैया लाल बताते हैं कि मोहल्ले में कुछ खाली प्लाट पड़े हैं। एक प्लाट में सूखा बोरवेल है, जो काफी समय से खुला पड़ा था। उसी प्लाट के पास करीब 20 दिन पहले एक डॉगी ने बच्चों को जन्म दिया था। कॉलोनी के लोगों ने पपी के रहने की व्यवस्था प्लॉट में ही कर दी थी।

https://youtu.be/WQWDaS7zgLY

मंगलवार को कुत्ते का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया। करीब 18 फीट नीचे फंसने के बाद उसके चिल्लाने की आवाज आने लगी। आस-पास खेल रहे बच्चे वहां पहुंचे, तो बोरवेल के गड्ढे में पपी नजर आया। उन्होंने भागकर अपने-अपने घरों में इस बारे में बताया। पपी को बचाने के लिए सभी लोग प्लॉट में इकट्ठा हो गए।

हमने वन विभाग, नगर निगम समेत कई विभागों में फोन करके मदद मांगी। कुछ देर बाद नगर निगम कीJCB लेकर कर्मचारी हमारे पास पहुंच गए। इसके बाद पपी को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया।

JCB की खुदाई शुरू हुई तो आ गई चट्टान

नगर निगम के JCB ऑपरेटर सुधीश करोसिया ने बताया, “मंगलवार शाम को नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सूचना मिली कि पपी खुले बोरवेल में गिर गया। मैं शाम करीब 4 बजे JCB लेकर मौके पर पहुंचा। वहां भीड़ लगी थी और पपी की आवाज बोरवेल के अंदर से आ रही थी। हमने रेस्क्यू शुरू किया गया। करीब 8 फीट गहरा गड्ढा खोद ली। अनुमान 10 फीट और खोदने का था। मगर इसके बाद चट्टान आ गई और JCB फेल हो गई। ”

नगर निगम कर्मचारियों ने मशीन फेल होने के बाद हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद कॉलोनी के लोगों ने मदद के लिए प्लंबर भी बुला लिए। प्लंबर ने तार और रस्सी को मिलाकर बोरवेल से पपी को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद जुगाड़ की मदद से बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। बच्चे को बचाने के लिए करीब 13 घंटे रेस्क्यू चला।

कुत्ते के बच्चे के सकुशल निकलने के बाद लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कॉलोनी के बच्चे शशांक दुबे, मनू अग्रवाल समेत काफी लोगों ने कुत्ते के बच्चे के साथ फोटो भी खिचवाईं। इसके बाद पपी को उसकी मां के पास छोड़ दिया गया। साथ ही JCB की मदद से बोरवेल को भी बंद कर दिया गया।

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद की पिच की फोटो ने मचाया हड़कंप, क्या टीम इंडिया ने दिए हैं कोई निर्देश?

IND vs AUS 4th test Ahmedabad भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा व अंतिम टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की पिच की फोटो सामने आई है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी जारी है। इस सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा बातचीत पिच को लेकर हुई है। पहले ही टेस्ट मैच से पिच पर विवाद की स्थिति बनी रही। आईसीसी ने शुरुआती दो टेस्ट की पिच को औसत रेटिंग दी, लेकिन इंदौर टेस्ट की पिच को खराब रेटिंग देकर इस मामले को और बल दे दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भी चर्चा पिच की ही छाई हुई है। चौथे टेस्ट की पिच की कुछ फोटो सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुकी है। मगर ऐसा लगता है कि पिच कैसा बर्ताव करेगी, इस पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here